newsशिक्षा

EMRS Recruitment 2023: टीजीटी, पीजीटी, प्रिंसिपल सहित नॉन टीचिंग पदों पर तुरंत कर लें आवेदन, कल है लास्ट डेट

EMRS Teaching Non Teaching Vacancy 2023 नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स की ओर से टीचिंग एवं नॉन टीचिंग के 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 19 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है और इस भर्ती के लिए योग्य है वे बिना इंतजार करते हुए तुरंत ही फॉर्म भर लें।

जो अभी अभ्यर्थी टीचर बनना चाहते हैं या नॉन टीचिंग पोस्ट और हॉस्टल वार्डेन के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे तुरंत ही EMRS ऑफिशियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज हो जाएगी इसलिए अभ्यर्थी बिना देर किये इस भर्ती में शामिल होने के लिए फॉर्म भर सकते हैं।

EMRS Teaching & Non Teaching Vacancy 2023: ऐसे भर सकते हैं ऑनलाइन फॉर्म

  • टीजीटी, हॉस्टल वॉर्डेन, प्रिंसिपल, नॉन टीचिंग एवं पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट खुलते ही पॉप-अप में आपको सभी पदों से रिलेटेड एप्लीकेशन फॉर्म के लिंक दिखाई देंगे।
  • आप जिस भी पद के लिए योग्य हैं और आवेदन करना चाहते हैं उस लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको New Registration लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी जानकारी दर्ज करके पंजीकरण करना होगा।
  • इसके बाद आपको अन्य जानकारी और सिग्नेचर, फोटो आदि अपलोड करना होगा।
  • अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करने के बाद पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

10 हजार से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स की ओर से यह भर्ती 10 हजार से अधिक पदों पर निकाली गयी है। इसमें प्रिंसिपल के 303 पद, पीजीटी के 2266 पद, अकाउंटेंट 361 पद, जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट (JSA) के 759 लैब अटेंडेंट के 373 पद, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के 5660 पद और हॉस्टल वार्डेन के 669 रिक्त पदों को भरा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: