अनन्या पांडे की पहल ‘सो पॉजिटिव’ का देशभर में हो रहा है असर

अनन्या पांडे की पहल ‘सो पॉजिटिव’ सोशल मीडिया बुलिंग के खिलाफ   कदम उठाने के लिए सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है और कैसे यह पहल उन लोगों के लिए एक मंच प्रदान करती है जो ऑनलाइन बुलिंग और ट्रोलिंग का शिकार बनते है। यह सोशल मीडिया ट्रोलिंग के नकारात्मक प्रभाव के बारे में लगातार पोस्ट करके उन्हें इससे लड़ने में मदद कर रहा है और साथ ही लोगों के बीच जागरूकता भी पैदा कर रहा है कि कैसे सकारात्मकता के साथ खुद को पहचानना और जगह बनाना कितना महत्वपूर्ण है।

आरपीजी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने अपने नवीनतम ट्वीट में लिखा,”एक उद्देश्य के साथ #Twitter का उपयोग करें। उन लोगों के नक्शेकदम पर चलें जो आपको प्रेरित करते हैं। उन विशेषज्ञों से जुड़िए जिनसे आप सीख सकते हैं। सकारात्मक मित्रता बनाएं।  दूसरे दृष्टिकोण से समझने की कोशिश करें। हर चीज़ की जानकारी रखें। ट्विटर एक खूबसूरत जगह है, इसे नकारात्म ना बनायें।” यह ट्वीट अनन्या पांडे की पहल ‘सो पॉजिटिव’ इसे सीधे मेल खाता है क्योंकि अभिनेत्री अपनी पहल के जरिये लोगों तक ये ही संदेश पहुंचाने की कोशिश कर रही है। ananya pandey so positive

‘केजीएफ: चैप्टर 2’ का पहला पोस्टर हुआ रिलीज, मिलिए ‘अधीरा’ से!

इस ट्वीट का दिल से जवाब देते हुए, ‘सो पॉजिटिव’ के आधिकारिक पेज पर लिखा गया, “सकारात्मक नेटवर्किंग आत्मा के लिए एक थेरेपी की तरह है। सोशल मीडिया या एक व्यक्ति के रूप में, खुद को हमेशा सकारात्मकता के साथ ही ढालना चाहिए। #SoPositive @ananyapandayy बनें, जो सोशल मीडिया बुलिंग के खिलाफ ‘सो पॉजिटिव’ के आईडिया को दोहराता हैं।”

अनन्या पांडे की इस पहल का उद्देश्य सोशल मीडिया बुलिंग के बारे में जागरूकता पैदा करना और फैलाना है। पहल का मुख्य फोकस लोगों को इस तथ्य से अवगत कराना है कि यह मुद्दा मौजूद है और समाज में बहुत प्रचलित है। साथ ही, इससे निपटने के लिए सही कदम उठाने की आवश्यकता है। ananya pandey so positive

घी के फायदे जानकर दंग रह जायेंग

इस प्लेटफार्म के जरिये, जनता को इस समस्या से बाहर निकलने में मदद की जाएगी। अनन्या की इस पहल में सरकार और वकीलों जैसे सहायक संस्थाओं के साथ सहयोग करते हुए, लोगों को सहायता प्रदान करने और मार्गदर्शन प्रदान करने पर केंद्रित है।

बॉलीवुड में अपने डेब्यू के वक़्त से ही, अनन्या देशभर से प्यार और सराहना प्राप्त कर रही हैं। अभिनेत्री का नाम सिर्फ़ फिल्मों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वह ब्रांड की दुनिया में भी एक जाना माना चेहरा है और वह पहले से ही सबसे प्रतिष्ठित ब्रांडों की ब्रांड एंबेसडर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *