एवेंजर ने टाइटैनिक को फिर डुबोया

दुनिया भर में बड़े परदे पर रिकॉर्ड तोड़ रही फिल्म “एवेंजर एंडगेम” की सफलता से विख्यात हालीवुड फ़िल्ममेकर जेम्स कैमरून भी प्रभावित हैं. फ़िल्म ने हाल ही में टाइटैनिक की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिसके लिए कैमरून ने एवेंजर्स की टीम को बधाई दी है.

आज दिनभर की बड़ी ख़बरें

जेम्स कैमरून ने एक ग्राफिक्स फोटो के ज़रिए अपनी भावनाएं ज़ाहिर की हैं. इस ग्राफिक्स में दिखाया गया है कि एक बड़ा जहाज़ समंदर में एक बड़ी चट्टान से टकरा रहा है. यह चट्टान एवेंजर्स का लोगो है और इस तस्वीर पर लिखा गया है कि “एक आइसबर्ग ने असली टाइटैनिक को डुबो दिया था.

मेरे टाइटैनिक को डुबोने के लिए एवेंजर्स को आना पड़ा. लाइटस्टॉर्म एंटरटेनमेंट में सभी आपकी इस कामयाबी को सलाम करते हैं. आपने साबित किया है कि मूवी इंडस्ट्री ना सिर्फ़ ज़िंदा और सेहतमंद है, बल्कि यह पहले से बहुत विशाल हो चुकी है.”

बता दें कि जेम्स कैमरून दुनिया के उन चंद फ़िल्म मेकर्स में शामिल हैं,  जिन्होंने फ़िल्मी दुनिया में एक अलग ही छाप छोड़ रखी है. जेम्स कैमरून की फिल्म टाइटैनिक विश्व सिनेमा की प्रमुख फ़िल्मों की लिस्ट में गिनी जाती है।

जैसा की सब जानते ही है बॉक्स ऑफिस पर टाइटैनिक ने भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था और दुनिया की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म बन गयी थी, कई सालों तक कोई फिल्म ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ पायी थी लेकिन 2009 में रिलीज़ हुई जेम्स कैमरून की ही “अवतार” ने “टाइटैनिक” का रिकॉर्ड तोड़ा था.

जानिए कैसे वापस पायें अपनी खोई हुई ताकत

उसके बाद टाइटैनिक विश्व की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी. लेकिन अब एवेंजर्स एंडगेम दुनिया की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म बन चुकी है. एवेंजर्स एंडगेम ने सिर्फ़ नौ दिनों में 2.19 बिलियन डॉलर की कमाई का रिकॉर्ड बनाया है. जबकि टाइटैनिक ने 2.18 बिलियन डॉलर का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था.

वहीं बात करें “अवतार” की तो अवतार 2.72 बिलियन डॉलर की कमाई के साथ टॉप पर है. हालांकि एक्सपर्ट्स का मानना है की आने वाले दिनों में एवेंजर्स एंडगेम अवतार का रिकॉर्ड तोड़ के दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म बन सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *