29 C
New Delhi
24/03/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
top 10 technical and social viral news .
राष्ट्रीय विशेष खबर

वायरल खबर | viral news

अगर आप Vodafone, Airtel, Jio और Idea  के यूजर है तो आपके लिए एक अच्छी खुशखबरी है , अब इन चारो कंपनी के प्लान्स 500 से भी कम में मिलेंगे जी हाँ टेलिकॉम ऑपरेटर्स में बढ़ते कॉम्पिटीशन के चलते भारत में डेटा प्लान्स की कीमत में काफी गिरावट आई है और प्लान्स सस्ते हुए हैं। airtel में 448 रुपये वाला प्लान है। इस प्लान में 82 दिनों के लिए 1.5 जीबी डेली डेटा और अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग मिलेगी साथ ही  100 एसएमएस भी मिलेंगे। जियो यूजर्स के लिए  398 रुपये वाला प्लान  है जिसमे 70 दिनों के लिए 2 जीबी डेली डेटा, अनलमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस मिलेंगे idea में 499 रुपये के प्लान में  2 जीबी डेली डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस मिल जाते हैं। यह प्लान 82 दिनों के लिए वैलिड है। vodafone में 349 रुपये में  28 दिन की वैलिडिटी मिलेगी  3 जीबी डेटा, अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग और रोज 100 फ्री एसएमएस मिलेंगे।top 10 technical and social viral news .

Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन के लॉन्च होने के बाद, अब Apple ने अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस में एक मुड़ने वाले स्मार्टफोन का ब्लूप्रिंट पेश किया है, जो कि ऐपल द्वारा फोल्डेबल डिवाइस बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है। कहा गया कि इस पेटेंट आवेदन में हिंग्स के साथ डिस्प्ले का जिक्र किया गया है, जो आधे या तिहाई हिस्से पर मुड़ सकता है। इस डिस्प्ले का इस्तेमाल फोन से लेकर टैबलेट और लैपटॉप, वेयरेबल्स या मोबाइल अक्सेसरीज बनाने के लिए किया जा सकता है। 2018 में ऐसी अटकलें थीं कि ऐपल साल 2020 में फोल्डेबल आईफोन लॉन्च कर सकता है, जो कि टैबलेट का काम भी करेगा|

यशोदा जयंती कल, जानिए व्रत और कथा

Reliance Jio ने ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर एक नया ऐप लॉन्च कर दिया  है। इस ऐप का नाम है ‘Jio Group Talk’ जिसके जरिए यूजर्स VoLTE के माध्यम से ग्रुप कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकेंगे। इस ग्रुप टॉक ऐप में एक बार में एक समय पर 10 लोगों को जोड़ा जा सकता है। जियो ग्रुप टॉक ऐप में लेक्चर मोड और म्यूट पार्टिसिपेंट्स जैसे कई अच्छे फीचर्स भी दिए गए हैं। यानी अगर आप चाहें तो कॉल के दौरान किसी को म्यूट भी कर सकते हैं। खास बात यह है कि इस ऐप के जरिए जियो और नॉन जियो, दोनों ही यूजर्स को कॉन्फ्रेंस कॉल में जोड़ा जा सकता है। यहां तक कि आप लैंडलाइन नंबर को भी ग्रुप में ऐड कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले ये नंबर अपने स्मार्टफोन के कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करने होंगे| top 10 technical and social viral news .

बीते दिनों भारत और चीन समेत कई देशों में सेल कम होने के चलते ऐपल को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा कि यह गिरावट कमजोर होती करंसी जैसे फैक्टर्स की वजह से हो सकती है और ऐपल बहुत जल्द अपनी प्राइसिंग स्ट्रैटिजी में बदलाव कर मार्केट्स में अपनी सेल बढ़ाएगा। इसी कोशिश के तहत पहले ऐपल ने चीन में सेलर्स पर प्राइस कम करने का दबाव बनाया था और अब कंपनी iPhone खरीदने के लिए इंटरेस्ट-फ्री लोन ऑफर कर रही है।

जानिए कैसे वापस पायें अपनी खोई हुई ताकत

वॉट्सऐप पर भद्दे या अश्लील मेसेजेस का सामना करने की स्थिति में यूजर्स अब सीधे डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम (DoT) में शिकायत कर सकते हैं। सबसे पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप का दुरुपयोग एक बड़ा मुद्दा बनकर उभरा है। ऐसे में अगर आप भी इस ऐप पर हरासमेंट का शिकार हुए हैं तो मेसेज करने वाले को ब्लॉक करने के अलावा आपके पास रिपोर्ट करने का ऑप्शन भी अब मिल गया है। अच्छी बात यह है कि ऐसा करने के लिए यूजर्स को किसी लंबी प्रोसेस से नहीं गुजरना है। हरासमेंट की स्थिति में आपको केवल मेसेज का स्क्रीनशॉट लेकर उसे मोबाइल नंबर के साथ ccaddn-dot@nic.in पर ईमेल करना है। top 10 technical and social viral news .

टेलिकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए लॉन्ग वैलिडिटी वाले नए ओपन मार्केट प्लान्स इंट्रोड्यूस किए हैं। हाल ही में 1,699 रुपये के सालाना प्रीपेड प्लान को एयरटेल ने सभी सर्कल्स के लिए इंट्रोड्यूस किया था और अब दो और लॉन्ग टर्म प्लान्स इसमें ऐड हुए हैं। लॉन्ग वैलिडिटी प्रीपेड प्लान्स में अब 998 रुपये और 597 रुपये के प्लान्स भी शामिल हुए हैं, जिनकी वैलिडिटी 336 और 168 दिनों की है।

बूंद-बूंद पानी को तरसेगा पाक: गडकरी

चीन की स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने कन्फर्म किया है कि वह भारत में 5 मार्च को अपना नया स्मार्टफोन Oppo F11 Pro लॉन्च करेगी। कंपनी 5 मार्च को मुंबई में होने वाले एक इवेंट में इस स्मार्टफोन से पर्दा उठाएगी। ओप्पो ने इस लॉन्चिंग इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट्स भी भेजने शुरू कर दिए हैं। कंपनी ने पहले ही कन्फर्म कर दिया है कि इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे और पॉप अप सेल्फी कैमरे जैसी कई खूबियां होंगी। अब तक इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी कई जानकारियां लीक हो चुकी हैं। Oppo F11 Pro की लॉन्चिंग के चलते इससे पहले लॉन्च हुएOppo F9 Pro की कीमत में 2,000 रुपये की कटौती की गई है। top 10 technical and social viral news .

चीन की स्मार्टफोन कंपनी Huawei अपने पहले 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन का खुलासा दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल फेयर ‘मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस’ (MWC) 2019 में करेगी, जो अगले हफ्ते से बार्सिलोना में शुरू हो रहा है। हुआवे अपने फोल्डेबल फोन को सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के लॉन्च के चार दिन बाद जारी करेगी। हालांकि, इसमें 5G कनेक्टिविटी है जो सैमसंग फोल्ड में नहीं है क्योंकि यह एक 4G डिवाइस है। सैमसंग मेन स्ट्रीम की पहली स्मार्टफोन कंपनी है, जो यूजर्स के लिए पहला मुड़ने वाला स्मार्ट डिवाइस लेकर आई है।

वजन घटाने का सबसे आसान और सुरक्षित तरीका

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘गली बॉय’ की बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों की कमाई जारी है। रिलीज के 8वें दिन इस फिल्म ने 5 करोड़ की कमाई की। हालांकि, बाकी दिनों के मुकाबले यह आंकड़ा काफी कम है। boxofficeindia.com की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म ने अब तक 99 करोड़ कमा लिए हैं, यानी 100 करोड़ के कल्ब में शामिल होने के लिए फिल्म को बस एक करोड़ की और जरूरत है।  top 10 technical and social viral news .

अजय देवगन, माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की मुख्य भूमिका वाली मल्टी-स्टारर फिल्म ‘टोटल धमाल’ रिलीज हो गई है। इस कॉमिडी फिल्म का काफी समय से बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। हालांकि पिछले दिनों इससे कुछ विवाद भी जुड़ गए हैं। इन्हीं विवादों में एक यह भी है कि फिल्म के एक गाने से म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रोशन, लता मंगेशकर और ऊषा मंगेशकर नाराज हो गए हैं। दरअसल इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माए गए गाने ‘मुंगड़ा’ पर विवाद हो गया है। 1978 में आए इस गाने पर राजेश रोशन नाराज हो गए थे। लता मंगेशकर ने भी इस गाने पर नाराजगी जताई थी और कहा था कि गाने को बिना इजाजत के रीमिक्स कर दिया गया। हालांकि इस मुद्दे पर फिल्म के प्रड्यूसर इंद्र कुमार ने सफाई भी दी थी, अब अजय देवगन ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी है।

पाकिस्तान के साथ बंद नहीं हो क्रिकेट : थरूर

Related posts

दिनभर की 15 बड़ी ख़बरें

admin

सुबह की ताज़ा ख़बरें | Morning news | Breaking news | Nonstop News | Speed News

admin

सिग्नेचर ब्रिज के निर्माण में हो रही देरी के खिलाफ भाजपा का धरना

admin