newspoliticsचुनाव 2023देश

हिमंता सरमा ने राहुल गांधी को बताया ‘अनपढ़’, कहा- उन्हें इसका मतलब भी पता होना चाहिए जरूर

सरमा ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि जब वंशवादी राजनीति की बात आती है तो राहुल गांधी को इसका मतलब पता होना चाहिए। अमित शाह के बेटे तो राजनीति में नहीं हैं लेकिन उनका पूरा परिवार कांग्रेस में है। आज वह हर चीज की आलोचना कर रहे हैं लेकिन वह नहीं जानते कि वह हर चीज का एक आधार है।

सरमा ने राहुल गांधी को वंशवाद का मतलब समझाते हुए कहा कि अगर किसी परिवार का हर व्यक्ति राजनीति में है और पार्टी को नियंत्रित कर रहे हैं, तो उसे वंशवाद कहते हैं। गांधी पर तंज कसते हुए कहा उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को लगता है कि BCCI भाजपा की विंग है।

दरअसल, राहुल गांधी ने वंशवाद को लेकर भाजपा को निशाने पर लिया था। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा था कि भाजपा के कई बच्चे वंशवादी हैं। अमित शाह का बेटा वास्तव में क्या कर रहा है? राजनाथ सिंह का बेटा क्या करता है? अनुराग ठाकुर राजवंशी नहीं तो क्या हैं? राहुल पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए चुनावी राज्य मिजोरम की यात्रा के दौरान राहुल आइजल में राहुल संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

राहुल ने दावा किया कि विपक्षी दलों का गठबंधन आइएनडीआइए देश के 60 प्रतिशत हिस्से का प्रतिनिधित्व करता है, जोकि भाजपा से अधिक है। विपक्षी गठबंधन अपने मूल्यों, संवैधानिक ढांचे और धर्म या संस्कृति से परे लोगों की खुद को अभिव्यक्त करने और सद्भाव से रहने की स्वतंत्रता को संरक्षित कर भारत की अवधारणा की रक्षा करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *