newsराज्य

अमृतसर दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह, बैठक में उठाए जाएंगे पंजाब, हरियाणा और हिमाचल के कई मुद्दे, सभी CM मौजूद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पंजाब के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। वह 26 सितंबर को अमृतसर में आएंगे। वह उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की 31वीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में पंजाब हरियाणा राजस्थान हिमाचल प्रदेश राज्य और केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली जम्मू और कश्मीर लद्दाख और चंडीगढ़ के मुख्यमंत्री और दो वरिष्ठ मंत्री भी शामिल होंगे।

उत्तरी क्षेत्रीय परिषद बैठक की अध्यक्षता करेंगे अमित शाह

उत्तरी क्षेत्रीय परिषद में देश के कई राज्य शामिल हैं। उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश राज्य और केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख और चंडीगढ़ के प्रमुख शामिल होंगे।इस बैठक का आयोजन पंजाब सरकार के सहयोग से गृह मंत्रालय के तहत अंतर राज्य परिषद सचिवालय द्वारा किया जा रहा है। वहीं, बैठक की अध्यक्षता अमित शाह करेंगे। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है।

राज्यों के मुख्यमंत्री इस बैठक में लेंगे भाग

उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की 31वीं बैठक में सदस्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ प्रत्येक राज्य के दो वरिष्ठ मंत्री और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल इस बैठक में भाग लेंगे। राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी और केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में भाग लेंगे।

बता दें कि पंजाब के एक दिवसीय दौरे के दौरान अमित शाह पंजाब के फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर का नींव पत्थर भी रखेंगे। इसको लेकर पीजीआई चंडीगढ़ की ओर से फिरोजपुर में बनने वाले सैटेलाइट सेंटर के नींव पत्थर कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है।

शाह के दौरै के लिए कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

जानकारी के मुताबिक, शाह पंजाबवासियों के लिए कुछ खास घोषणाएं भी कर सकते हैं। शाह के अमृतसर दौरे के चलते पूरे पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। इसी के चलते शनिवार को एसपी हरपाल सिंह के नेतृत्व में पठानकोट बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर जिला पुलिस ने सर्च आपरेशन चलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *