newsखेल

Ind vs WI: भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए WI टीम का एलान, 2 स्टार प्लेयर्स की वापसी; पांड्या की बढ़ी टेंशन!

Ind vs WI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज अपने अंतिम चरण पर पहुंच गई है। आज यानी 1 अगस्त को सीरीज का निर्णायक मैच खेला जाना है। वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया और कैरेबियाई टीम के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए हाल ही में वेस्टइंडीज ने अपनी 15 सदस्यीय स्क्वॉड का एलान कर दिया है। सेलेक्शन कमेटी ने बताया है कि ये स्क्वॉड टी-20 विश्व कप 2024 को ध्यान में रखते हुए चुनी गई है। स्क्वॉड में दो अनुभवी प्लेयर्स की वापसी हुई है। आइए जानते हैं वेस्टइंडीज की स्क्वॉड।

IND vs WI T20 Series: टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के लिए एलान

दरअसल, भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI T20 Series) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज अगस्त से होना है, जिसके लिए टीम इंडिया ने पहले ही अपनी स्क्वॉड का एलान कर दिया है। टीम इंडिया की तरफ से कप्तानी हार्दिक पांड्या करते हुए नजर आएंगे। वहीं, वेस्टइंडीज की तरफ से रोवमैन पॉवेल को टीम की कमान सौंपी गई है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने हाल ही में 15 सदस्यीय स्क्वॉड का एलान कर दिया है। विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप, शिमरोन हिटमायर और ओशेन थॉमस स्क्वॉड में शामिल है। वहीं, काइल मेयर्स को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

टीम में दो अनुभवी खिलाड़ी की हुई वापसी

टीम में दो अनुभवी स्टार्स की वापसी हुई है। शिमरोन हेटमायर के अलावा निकोलस पूरन को टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि हाल ही में अमेरिका में आयोजित मेजर लीग क्रिकेट में निकोलस पूरन ने धमाकेदार मैच विनिंग पारी खेली थी। उन्होंने 13 छक्के जड़कर एमआई न्यूयॉर्क को मेजर लीग क्रिकेट का चैंपियन बनाया। डीज क्रिकेट ने बताया कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए इस स्क्वॉड को सेलेक्ट किया गया है। हम एक मजबूत टीम को बनाने की तलाश में है और हमें यकीन है कि हम इसमें सफल होंगे जब हम अगले साल टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे। हमारे पास कई मैच विनर खिलाड़ी है जिन्हें हमने टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया।

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स (उपकप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ओबेड मैककॉय, निकोलस पूरन , रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, ओशेन थॉमस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *