18 C
New Delhi
15/02/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
खेल

विराट कोहली की अवॉर्ड्स की हैट-ट्रिक

 

क्रिकेट के मैदान पर नए मुकाम छू रहे विराट कोहली ने अब अवॉर्ड्स का हैट ट्रिक लगाई है। भारतीय टीम के कप्तान कोहली आईसीसी के सालाना पुरस्कारों में व्यक्तिगत सम्मानों की श्रेणी में क्लीन स्वीप करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

राफेल को लेकर अन्ना करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

उन्होंने टेस्ट, वनडे और साल के ओवरऑल बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड अपने नाम किया। उन्हें आईसीसी ने साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से भरे टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान भी घोषित किया। कोहली को ICC पुरुष क्रिकेटर ऑफ द इयर (सर गारिफील्ड सोबर्स ट्रोफी), आईसीसी पुरुष टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द इयर और आईसीसी पुरुष वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर के खिताब के लिए चुना गया है। क्रिकेट इतिहास में यह पहला मौका है, जब किसी क्रिकेटर को एक ही साल यह तीनों प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए चुना हो।

2018 में कोहली ने ऐसे बरसाए रन
कुल कितने मैच खेलेः 37 मैच ( 13 टेस्ट, 14 वनडे, 10 T-20),47 पारियां
कितने रन बनाएः 2,735 रन (1,322 टेस्ट, 1,202 वनडे, 211 टी 20)
कुल औसत: 68.37
कितनी सेंचुरी, कितनी फिफ्टीः 11 सेंचुरी ( 5 टेस्ट, 6 वनडे), 9 फिफ्टी
आईसीसी ने विराट कोहली को साल 2018 की परफॉर्मेंस के आधार पर अपनी दोनों टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान भी चुना है। विराट के अलावा टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी की इन दोनों टीमों में जगह मिली है। इसके अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी टेस्ट टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। वहीं वनडे टीम में विराट और बुमराह के अलावा भारत से ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और चाइनामैन बोलर कुलदीप यादव को भी चुना गया है। आईसीसी ने बयान जारी कर कहा, ‘कोहली आईसीसी के इन तीनों प्रमुख पुरस्कारों को एक साथ जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। इसके साथ ही उन्हें आईसीसी टेस्ट और वनडे टीमों का कप्तान भी घोषित किया गया है।’

राजनीतिक ठग हैं प्रधानमंत्री- कीर्ति आजाद

Related posts

मानो….. हम खुनी और आतंकवादी है : धोनी

admin

एशिया कप: भारत और अफगानिस्तान में होगी भिड़ंत

admin

धोनी और युवी के शतक से भारत मजबूत स्थिति में

admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.