newsविदेश

Israel-Hamas War : गाजा चर्च में इजरायली हमला, कई लोगों की हुई मौत; कुछ लोग घायल

इजरायल हमास के बीच बीते कई दिनों से लगातार युद्ध जारी है। बता दें कि दोनों के बीच आज युद्ध का 14वां दिन है। इस युद्ध में अब तक कुल 4,900 लोगों की मौत हो चुकी है। गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है। यहां लोगों को भोजन, पीने के लिए, बिजली तक नसीब नहीं हो रही है।

 कोलंबिया और इजरायल के बीच सैन्य संबंध हो सकते हैं खत्म

Israel Palestine Conflict: सुरक्षा विश्लेषकों का कहना है कि गाजा युद्ध को लेकर कोलंबिया और इजरायल के बीच तनाव बढ़ने से उनके बीच दशकों से चले आ रहे करीबी सैन्य संबंध खत्म हो सकते हैं और कोलंबिया की नशीली दवाओं के तस्करों और विद्रोहियों से लड़ने की क्षमता में बाधा आ सकती है।

Israel-Hamas War: चर्च में पूजा स्थल के करीब हुआ हमला

Israel-Hamas War Live: गाजा के चर्च में हुए हमले के बाद मंत्रालय ने बताया कि हमले में ग्रीक ऑर्थोडॉक्स चर्च के परिसर में बड़ी संख्या में लोग शहीद हुए हैं और कई लोग घायल भी हुए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने एएफपी को बताया कि ऐसा लग रहा है कि हमला पूजा स्थल के करीब एक लक्ष्य को निशाना बनाकर किया गया था, जहां फिलिस्तीनी क्षेत्र में युद्ध छिड़ने के कारण कई गाजा निवासियों ने शरण ली थी।अधिकारियों से संपर्क करने पर इजरायली सेना ने AFP को बताया कि वह कथित हमले की जांच कर रही है।

Israel Hamas War Live: गाजा पट्टी के चर्च में हुआ इजारयली हमला

Israel Hamas War Live: हमास-इजरायल युद्ध के बीच हमास-नियंत्रित आंतरिक मंत्रालय ने बताया कि गाजा पट्टी में एक चर्च में शरण लेने वाले कई विस्थापित लोग गुरुवार देर रात इजरायली हमले में मारे गए हैं। हमले के दौरान कई लोग घायल भी हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *