news

MG ने लॉन्‍च किया eHUB प्‍लेटफॉर्म

ब्रि‍टेन की वाहन निर्माता JSW MG मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में यूनिफाइड चार्जिंग प्‍लेटफॉर्म को लॉन्‍च कर दिया गया है। इसका फायदा ग्राहकों को किस तरह से होगा और इसके अलावा कंपनी की गाड़ियों में किस तरह की तकनीक का उपयोग किया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च किया eHUB प्‍लेटफॉर्म

JSW MG मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करने वाले लोगों के लिए नया एप लॉन्‍च किया गया है। इस एप के जरिए सफर के समय गाड़ी को चार्ज के लिए अलग-अलग कंपनियों के एप डाउनलोड करने की जरुरत नहीं होगी। एमजी के इस यूनिफाइड चार्जिंग प्‍लेटफॉर्म के जरिए देशभर में कहीं पर भी ईवी चार्जर को ढूंढा जा सकता है और बिना किसी परेशानी उपयोग करके पेमेंट भी की जा सकती है। एमजी के इस एप में Zeon Charging, Statiq, Shell, EVRE, JIO BP, Adani, BP, HP, Charge Zone जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक चार्जर उपयोग किए जा सकते हैं।

नई तकनीक की दी जानकारी

एमजी की ओर से जल्‍द ही अपनी सभी कारों और एसयूवी में इनोवेटिव कनेक्टिविटी प्‍लेटफॉर्म को ऑफर किया जाएगा। इस प्‍लेटफॉर्म को कंपनी ने जियो के साथ मिलकर बनाया है। इसके जरिए ग्राहक कई ओटीटी एप को एक्‍सेस कर सकते हैं। इसके अलावा गाड़ी में कई तरह के गेम और एजुकेशन प्‍लेटफॉर्म को भी एक्‍सेस कर सकते हैं। साथ ही किसी ग्राहक को गाड़ी से जुड़ी जानकारी चाहिए तो वह अपने घर पर टीवी देखते हुए भी गाड़ी से जुड़ी कई जानकारियों को देख सकता है। उम्‍मीद की जा रही है कि MG JIO ICP तकनीक को सबसे पहले Windsor CUV में दिया जा सकता है।

जल्‍द लॉन्‍च होगी Windsor EV

कंपनी की ओर से जल्‍द ही नई सीयूवी सेगमेंट की Windsor EV को भी लॉन्‍च किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इसे सितंबर महीने में लॉन्‍च किया जा सकता है। यह Wuling Cloud EV का रीबैज्‍ड वर्जन होगा। जिसे कंपनी ZS EV के नीचे पोजिशन कर सकती है। ऐसे में इसका सीधा मुकाबला Nexon EV, Curvv EV, XUV 400 जैसे वाहनों से होगा। एमजी की ओर से हाल में ही इसका नया वीडियो टीजर जारी किया गया है, जिसमें इसे लेह लद्दाख में बेहद कम तापमान में आसानी से खड़ी ढलानों से लेकर बर्फीले पहाड़ों तक में आसानी से चलते हुए दिखाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *