दोपहर की ताजा ख़बरें | Mid day news | 14th November

1 और मिड डे की सबसे ताजा खबर प्रधानमंत्री मोदी को लेकर आ रही है जहाँ अपने दो दिवसीय दौरे पर सिंगापुर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर में फिनटेक फेस्टिवल को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के युवाओं ने दुनिया को अपनी तकनीक दिखाई है जिस कारण से देश में आज आर्थिक क्रान्ति आई है और आज 100 करोड़ से अधिक लोगों के हाथ में फोन है. आपको बता दें कि सिंगापुर दौरे के दूसरे दिन यानि आज पीएम मोदी आसियान समिट में भाग लेगे.

2 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर केंद्र से आ रही है जहां पोर्टब्लेयर में नेताजी सुभाषचंद्र बोष द्वारा पहली बार तिरंगा फहराए जाने की 75वीं वर्षगाँठ पूरे होने के अवसर पर मोदी सरकार ने नेताजी के सम्मान में 75 रुपये का स्मारक सिक्का जारी करने का एलान किया है.

3 और मिड डे की अगली ताजा खबर राफेल डील को लेकर आ रही है जहाँ राफेल डील मामले में केंद्र द्वारा सीलबंद लिफ़ाफ़े में राफेल डील से जुडी जानकारी सर्वोच्च न्यायालय में सौंपने के बाद सुप्रीमकोर्ट आज इसको लेकर अहम् सुनवाई करेगा.

4 और मिड डे की अगली ताजा खबर कांग्रेस की शीर्ष नेता सोनिया गांधी को लेकर लेकर आ रही है जहां कांग्रेस की शीर्ष नेता सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर पंडित जवाहरलाल नेहरु के महत्ता को धूमिल करने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा समय में सरकार में बैठे लोगों द्वारा नेहरू की विरासत को कमतर करने का प्रयास किया जा रहा है.

5 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर अमेरिका से आ रही है जहां वाइट हाउस में दिवाली कार्यक्रम मनाने के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बहुत सम्मान करते हैं और जल्द ही उनसे बातचीत करेंगे. आपको बता दें कि ट्रम्प और मोदी 30 नवम्बर और 1 दिसंबर को अर्जेंटीना में G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जहां इन दोनों के बीच बैठक होने की संभावना है.

6 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर बिहार से आ रही है जहाँ बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों को लेकर मची खींचतान के बीच एनडीए ने सीट शेयरिंग का नया फार्मूला तय कर लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बीच रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की एनडीए से छुट्टी हो सकती है.

सबरीमाला: अपने ही फैसले पर पुनर्विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट

7 और मिड डे की अगली ताजा खबर सांसदों विधायकों के काम करने के तरीकों को लेकर आ रही है जहां आपके सांसद, विधायकों द्वारा जनता के लिए काम करने को लेकर पीआरएस लेजिस्लेटिव रिसर्च ने 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की विधानसभाओं के 2011 से 2016 तक के काम का विश्लेषण करने के बाद अपनी सर्वे रिपोर्ट जारी करते हुए दावा किया है कि विधानसभाओं के सदस्य साल भर में सिर्फ 28 दिन काम करते है. बाकी दिन वो क्या करते हैं आप खुद समझ सकते हैं.

8 और मिड डे की अगली ताजा खबर कांग्रेस से आ रही है जहां लोकसभा चुनावों के दौरान पश्चिम बंगाल में माकपा या तृणमूल गठबंधन कर चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा कि हम राज्य में अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. हालांकि इसका आखिरी फैसला राहुल गांधी ही करेंगे.

एक मिर्च रोजाना खाने के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप

9 और मिड डे की अगली ताजा खबर तृणमूल कांग्रेस से आ रही है जहां ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के बाद अब असम में होने वाले पंचायत चुनाव में उतरने का रलान किया है. आपको बता दें कि अगले महीने असम में पंचायत चुनाव होने हैं.

10 और मिड डे की अगली ताज़ा #Me Too मामले को लेकर आ रही है जहाँ #Me Too मामले में कार्रवाई करते हुए सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोशियेशन ने एक्टर आलोक नाथ को एक्जीक्यूटिव कमीटी से बाहर कर दिया है. आपको बता दें कि एक्टर आलोक नाथ पर विंटा नंदा ने उत्पीडन का आरोप लगाया था.