आज दिनभर की ताजा खबरें | Todays top 20 news| 14 November

1 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हुए उन्हें ट्रेड डील का मास्टर करार दिया और कहा कि ‘हम भारत के साथ बेहतर व्यापारिक समझौते करने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं. लेकिन मोदी अच्छे वार्ताकार होने के साथ साथ अच्छे व्यापारी भी हैं. 14 November news headline

2 ईशनिंदा मामले में पाकिस्तान के खिलाफ को 440 वोल्ट का झटका देते हुए नीदरलैंड्स ने पाकिस्तान स्थित अपने दूतावास से वीजा देने और पासपोर्ट सर्विस से जुड़े कार्यों को अस्थाई रूप से बंद कर दिया.

3 राफेल डील मामले में कीमतों को लेकर जारी घमासान के बीच सुप्रीम कोर्ट ने आज 5 घंटे तक चली लंबी सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. आपको बता दें कि सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की दालिलों के साथ ही वायुसेना ने भी अपना पक्ष रखा है.

4 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में चुनावी जनसभा के दौरान प्रदेश की रमण सिंह सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब पीएम मोदी यहाँ आते हैं तो उन्हें भाजपा का भ्रष्टाचार क्यों नहीं दिखता है.

5 सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश मामले में सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय 28 सितंबर के अपने फैसले पर रोक लगाने से इनकार करते हुए 22 जनवरी तक इंतजार करने को कहा है. 14 November news headline

6 2019 लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जनादेश चोर मुख्यमंत्री कि आत्मा महागठबंधन में घुट रही थी क्योंकि वहां गलत काम करने पर रोक थी.

7 राजस्थान में विधानसभा चुनावों के बीच भाजपा को तगड़ा झटका देते हुए भाजपा सांसद हरीश मीणा ने हाथ का साथ पकड़ लिया है.

8 2019 लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी को मात देने के लिए सभी पार्टियों को एकजुट कर महागठबंधन बनाने की कोशिशों में जुटे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया महागठबंधन की उनकी कोशिशें सफल रही है. अब सभी एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे.

9 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने को लेकर सपा के वरिष्ठ नेता अबू आजमी के खिलाफ भाजपा ने एफआईआर दर्ज कराई है. आपको बता दें कि पिछले दिनों आजमी ने पीएम को धोबी का कुत्ता कहा था.

10 मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने महिलाओं को टिकट देने को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा कि हमले महिलाओं को टिकट जीतने की क्षमता के आधार पर दिया है ना कि कोटा या उनकी सजावट के आधार पर दिया.

11 राजस्थान में कांग्रेस में सीएम के चेहरे को लेकर फंसे पेंच के बीच कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने ऐलान किया कि राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव में वह खुद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट चुनावी मैदान में उतरेंगे.

12 इनेलो में चल रही खींचतान के बीच पार्टी से निष्कासित किये जाने के बाद इनेलो पर ही हमला करते हुए अजय सिंह चौटाला ने पूछा कि आखिर मेरा क्या कसूर था कि मुझे निकाल दिया गया.14 November news headline

13 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग की ओर से चलाए जा रहे मतदाता सूची के पुनरीक्षण अभियान में बड़ी लापरवाही करते हुए बरेली में मतदाता सूची में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती व कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को वोटर बना दिया गया है.

14 पंजाब में नहरों में कपनियों का गंदा पानी छोड़े जाने के मामले मे बड़ा एक्शन लेते हुए एनजीटी पंजाब सरकार पर 50 करोड़ का जुर्माना ठोका है. आपको बता दें कि ट्रिब्यूनल ने यह कारवाई संत बलबीर सिंह सीचेवाल की रिपोर्ट के आधार पर किया है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी. 14 November news headline

15 रिजर्व बैंक और सरकार के साथ जारी खींचतान के बीच हॉन्गकॉन्ग की वित्तीय सेवा कंपनी सीएलएसए के एमडी एवं इक्विटी स्ट्रैटिजिस्ट क्रिस्टोफर वुड ने इस मामले में मोदी सरकार का समर्थन करते हुए बड़ा बयान किया और कहा कि रिजर्व बैंक की कठोर मौद्रिक नीति को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की शिकायतें बिल्कुल वाजिब हैं.

छत्तीसगढ़: नक्सलियों का कायराना हमला, 5 जवान घायल

16 ब्रिटेन के ईस्ट एंग्लिया विश्ववविद्यालय के शोधकर्ताओं ने अपने शोध में दावा किया हैं कि जलवायु परिवर्तन के कारण गर्मी बढ़ने से पुरुषों की प्रजनन क्षमता पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है.

17 नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, कुरुक्षेत्र की ओर से नान टीचिंग स्टाफ के 65 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया हैं. योग्य उम्मीदवार 14 दिसंबर 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसको लेकर अधिक जानकारी के लिए संस्थान की ऑफिसियल वेबसाइट www.nitkkr.ac.in पर संपर्क किया जा सकता है.

18 पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर को हथियाने की कोशिश करने वाले अपने ही मुल्क पाकिस्तान को सच का आइना दिखाते हुए कहा कि पाकिस्तान से पाक तो संभाल नहीं रहा है वह कश्मीर क्या संभालेगा.  14 November news headline 

फेस पर झाईयां काले धब्बे का रामबाण इलाज

19 अर्जुन कपूर के साथ अपनी शादी की चर्चाओं के बीच मलाइका अरोड़ा ने कहा कि ‘मैं कभी पर्सनल सवालों का जवाब नहीं देती. क्योकि मुझे शर्म आती है लेकिन मेरी जिन्दगी में जो भी है वह बहुत ही खूबसूरत है.

20 दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी इस साल बॉलीवुड के बड़े इवेंट में से एक है यह शादी इटली के लेक कोमो में हो रही है. और शादी के लिए 40 स्पेशल गेस्ट को इनवाईट किया गया हैं. 14 November news headline