दोपहर की ताजा ख़बरें | Mid day news | 15th November

1 और मिड डे की सबसे ताज़ा खबर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेकर आ रही है जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पूसा स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय और इसके बाद राजधानी पटना के ज्ञान भवन में आयोजित एनआइटी के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने के लिए पटना पहुँच गये हैं. यहाँ से राष्ट्रपति सीधे समस्तीपुर जायेंगे.

2 और मिड डे की अगली ताजा खबर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लेकर आ रही है जहां भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज से 12 दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश जा रहे हैं. इस दौरान वह विधानसभा चुनाव के लिए ताबड़तोड़ रैलियाँ और जनसभाए करेंगे.

3 और मिड डे की अगली ताजा खबर पश्चिम बंगाल से आ रही है. जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के नाम परिवर्तन में देरी को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते हुए पश्चिम बंगाल के प्रति दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया. आपको बता दें कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल का नाम बदलकर अंग्रेजी में बंगाल, बंगला में बेंगाली और हिन्दी में बंगाल करना चाहती हैं.

4 और मिड डे की अगली ताजा खबर गणतंत्र दिवस पर विदेशी महमान को लेकर आ रही है जहां इस बार भारत के गणतंत्र दिवस पर दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा भारत के मुख्य अतिथि हो सकते हैं. सूत्रों की माने तो रामापोसा ने भारत का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार है जब गणतंत्र दिवस में किसी अफ्रीकी नेता को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया जा रहा है.

5 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर ताजमहल को लेकर आ रही है जहाँ आगरा के विश्वप्रसिद्ध ताजमहल में सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद मुसलमानों ने नमाज पढ़ी जिस पर कड़ा एक्शन लेते हुए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ताजमहल में गजट नोटिफिकेशन चस्पा कर दिया हैं. आपको बता दें कि इस गजट के अनुसार मुसलमान सिर्फ शुक्रवार के दिन लोग नमाज पढ़ सकते हैं.

6 और मिड डे की अगली ताज़ा राजस्थान से आ रही है जहाँ राजस्थान में विधानसभा चुनावों के बीच कांग्रेस सांसद सचिन पायलट ने खुद के विधानसभा चुनाव में उतरने को लेकर कहा कि पार्टी ही इस बात का निर्णय करेगी कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दें कि पायलट को प्रदेश के भावी सीएम के रूप में प्रोजेक्ट किया जा रहा है.

एलोवेरा एनर्जी ड्रिंक बनाने का तरीका

7 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर आर्मी से आ रही है जहां भारतीय सेना एक बार फिर से म्यामांर में उग्रवादी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने जा रही है. सूत्रों की माने तो तो जल्द ही एनएससीएन (के) के खिलाफ ऑपरेशन किया जा सकता है. आपको बता दें कि इससे पहले भी इंडियन आर्मी ने म्यामार में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था.

8 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर उत्तराखंड से आ रही है जहाँ उत्तराखंड निकाय चुनाव भी भाजपा के लिए कितनी अहमियत रखता है इस बात का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि भाजपा ने निकाय चुनाव के मद्देनजर दून में रह रहे पूर्वांचल और बिहारी वोटरों को साधने के लिए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी को तक प्रचार में उतार दिया है.

सुबह की ताजा खबरें

9 और मिड डे की अगली ताजा खबर बॉक्सर मैरी कॉम को लेकर लेकर आ रही है जहाँ 10वीं आईबा महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आज से दिल्ली के केडी जाधव हाल में शुरू हो रहा है. आपको बता दें कि इस चैम्पियनशिप में टॉप सीडिंग हासिल करने वाली मैरी कॉम एकमात्र भारतीय हैं.

10 और मिड डे की अगली ताजा खबर चक्रवाती तूफ़ान गाजा को लेकर से आ रही है जहां बंगाल की खाड़ी से उठा ताकतवर चक्रवाती तूफान ‘गाजा’ तमिलनाडु कुड्डलूर तथा पम्बान के बीच दस्तक दे सकता है जिसके चलते भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने इस बीच 100 किमी की रफ़्तार से हवाएं चलने की चेतावनी जारी है.