आतिशी ने क्राउडफंडिंग अभियान से जुटाए 70 लाख

नयी दिल्ली-

पूर्वी दिल्ली आप उम्मीदवार आतिशी मार्लेना पर जहां लगातार कांग्रेस और भाजपा हमले कर रही है, वहीं आतिशी ने एक लक्ष्य को पा लिया है। दरअसल आतिशी मार्लेना ने अपने लोकसभा चुनाव के लिए क्राउडफंडिंग अभियान शुरू करने के ठीक तीन महीने बाद कहा कि उन्होंने 70 लाख रुपये जुटाने का अपना लक्ष्य को पूरा कर लिया।

“अक्षय तृतीया” पर विशेष

आतिशी ने कहा कि उनके इस अभियान को विभिन्न दलों के नेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं, अभिनेताओं और शिक्षाविदों से व्यापक समर्थन मिला है।यह भी बताया गया कि इस अभियान में मदद करने वालों में प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा, अभिनेता जावेद जाफरी, गुल पनाग, विधायक जिग्नेश मेवाणी, करुणा नंदी, लेखक गिरीश कर्नाड शामिल हैं।

कैंफर एयर फ्रेशनर से घर को बनाये खुशबूदार

मार्लेना ने अभियान का समर्थन करते हुए चुनाव के लिए 70 लाख रुपये जुटाने में पार्टी की मदद करने वालों को धन्यवाद दिया। क्राउंड फंडिंग के तहत कोई उम्मीदवार या राजनीतिक दल अपना चुनावी खर्च को आम जनता से चंदा या योगदान के जरिये जुटाती है। गौरतलब है कि दिल्ली में 12 मई को चुनाव है और अभी चुनाव प्रचार जोरों पर है।

आतिशी को जहां यहूदी कहकर घेरा जा रहा है वहीं आतिशी बार बार यह समझा रही हैं कि वे पंजाबी हैं। जिस प्रकार से कांग्रेस ने अरविंदर सिंह लवली को पूर्वी दिल्ली से टिकट दिया है उससे अब यहां मुकाबला रोचक हो गया है। भाजपा ने प्रसिद्ध क्रिकेटर गौतम गंभीर को टिकट दिया है। खास बात यह है कि गौतम गंभीर और अरविंदर सिंह लवली दोनों गांधी नगर के रहने वाले हैं।

अरविंदर सिंह लवली अपने क्षेत्र से विधायक के साथ साथ मंत्री भी रह चुके हैं और 49 दिनों की आप सरकार के समय विपक्ष के नेता भी सुशोभित कर चुके हैं। प्रखर वक्ता हैं और इन्हें भी पंजाबियों का काफी सपोर्ट है वहीं गौतम गंभीर प्रसिद्ध क्रिकेटर है और भाजपा के पूर्वी दिल्ली में गढ़ भी है ऐसे में मुकाबला इस बार रोचक होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *