आप का धोषणापत्र : दिल्ली को पूर्ण राज्य का वादा

आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया. धोषणापत्र जारी करते हुए आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. इस दोरान केजरीवाल ने हिंदू मुस्लिम वोट को लेकर कांग्रेस को अपने निशाने पर लिया.

आज दिनभर की बड़ी ख़बरें 

घोषणापत्र जारी किए जाने के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सासंद संजय सिंह की मौजूद रहे. पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस को अपने निशाने पर लेते हुए कहा की कांग्रेस को एक भी हिंदू वोट दिल्ली में नहीं मिल रहा है. वोट को लेकर मुसलमानों के बीच भी असमंजस बरकरार है. इसके साथ ही कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगर पीएम नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी दोबारा सत्ता में आती है तो उसके लिए केवल एक ही वयक्ति जिम्मेदार् होगा जिसका नाम राहुल गांधी है.

साथ ही केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि 2019 का चुनाव देश को बचाने का चुनाव है. जनतंत्र को बचाने का चुनाव है. संविधान को बचाने का चुनाव है. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कई लोकलुभावन वादे किए है. आप ने अपने मेनिफेस्टों में किए गए अहम वादे है , जैसे की आप के धोषणापत्र में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने का वादा किया गया है.

इसके साथ ही आप ने अपने घोषणापत्र में दिल्ली के सारे कॉलेज में 85 प्रतिशत सीट दिल्ली के बच्चों के लिए रिजर्व करने की बात को भी शामिल किया है. आप ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है की दिल्ली में इतने कॉलेज और स्कूल खोल दिए जाएंगे कि 60 प्रतिशत नम्बर पाने वालों को भी एडमिशन मिल पाएगा. इसके अलावा आप ने 1 हफ्ते के अंदर दिल्ली के सारे कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को पक्का कर दिए जाने का भी वादा किया है.

कैंफर एयर फ्रेशनर से घर को बनाये खुशबूदार

साथ ही आप ने गेस्ट टीचर को उनका हक दिलाने और नौकरी को पक्का करने का भी वादा किया है. वहीं आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणापत्र में दिल्ली के पूर्ण राज्य बनने के 10 साल के अंदर यहां रहने वाले हर व्यक्ति को सस्ता और अच्छा घर बनाकर देने का वादा भी किया है. गौरतलब है की दिल्ली में पांचवे चरण के तहत 12 मई को मतदान होगा जिसके लिए कांग्रेस, भाजपा औऱ आम आदमी पार्टी ने अपनी – अपनी कमर कस ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *