आज दोपहर की बड़ी ख़बरें | 15th May 2019

एमएनएम प्रमुख कमल हासन द्वारा हिंदूओं को लेकर दिए गए विवादित बयान पर भाजपा प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने दिल्ली हाईकोर्ट में य़ाचिका दायर कर उनके के खिलाफ चुनाव आयोग को निर्देश देने की मांग की है. जिस पर हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा. आपको बता दें कि कमल हासन पर अपने विवादित बयान से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है.

एक आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी के जवाब में रक्षा मंत्रालय ने राफेल लड़ाकू विमान के सौदे की गुप्त जानकारी लीक होने के मामले को लेकर कहा है कि मंत्रालय इसकी आंतरिक जांच करा रहा है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने 23 मई के बाद देश में गैर भाजपा सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि मेरे विचार से चुनाव परिणाम आने के बाद हमें एक गैर-भाजपा सरकार मिलेगी. उन्होंने कहा कि मैं संख्या के बारे में नहीं बोलूंगा, लेकिन इतना दावा है कि गैर-भाजपा दलों को बहुमत से कहीं ज्यादा सांसद मिलेंगे.

ममता और अमित शाह के बीच सियासी जंग बढ़ी

पश्चिम बंगाल में बीजेपी चीफ अमित शाह के रोड शो में हुए बवाल पर भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से किया है.

भोपाल में स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा व्यवस्था देखने के लिए बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अरेरा हिल्स स्थित पुरानी जेल पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण किया. उसके बाद उन्होंने इशारों में ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं.

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर धर्म के नाम पर हिंदुस्तान को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ने सच तो कभी बोला नहीं और झूठ बोलने की उन्हें महारथ हासिल है.

मोदी को रोक पाएगा तीसरा मोर्चा !

पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड-शो के दौरान हुई घटना को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे सत्ता प्रायोजित अराजकता करार देते हुए चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाया है, साथ ही लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को तत्काल बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.

दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता राजेंद्र पाल गौतम ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि पहले हम दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन मुस्लिम वोटरों ने कंफ्यूजन में वोट डाला, जिसके चलते कुछ वोटर कांग्रेस की तरफ शिफ्ट हुए हैं.

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सिरसा से प्रत्याशी डॉ. अशोक तंवर ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए कहा कि ईवीएम स्ट्रांग रूम में जमा हो चुकी हैं इसके बाद अगर अब किसी वाहन में ईवीएम दिखे तो उसे पार्टी कार्यकर्ता उसे आग के हवाले कर दें.

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस देश के किसानों व नौजवानों ने जिस नरेंद्र मोदी को मां गंगा का बेटा समझा था वह अडानी व अंबानी के लिए काम करने वाला एक व्यक्ति है.

वाराणसी संसदीय सीट के लिए कांग्रेस ने राष्ट्रीय घोषणापत्र से इतर एक अलग घोषणापत्र जारी करते हुए कई बड़े वादे किए हैं. जिसमें विश्वनाथ कॉरिडोर योजना में तोड़े गए कई पौराणिक मंदिरों को पुर्नस्थापित करने और वाराणसी में AIIMS के निर्माण का वादा किया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को धमकी देते हुए कहा कि ‘तुम लोगों का नसीब अच्छा है कि मैं यहां शांत बैठी हूं. वरना मैं एक सेकेंड में दिल्ली में बीजेपी दफ्तर और तुम्हारे घरों पर कब्जा कर सकती हूं.’

झारखण्ड में झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि संथाल परगना में रैयतों की जमीन को सरकार ने अडाणी के हाथों लुटवाने का काम किया है. इसको लेकर जनता सरकार को कभी माफ नहीं करेगी.

मोबाइल न्यूज 24 को यू ट्यूब ने किया गोल्डन बटन से सम्मानित

बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री पर राजनीतिक फायदे के लिए अपनी पत्नी को छोड़ने के आरोप लगाए थे जिस पर पलटवार करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि विपक्षी दल हताशा व कुंठा में डूबे हैं इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग कर रहे हैं.

आरएलडी मुखिया अजित सिंह ने देश के अगले पीएम को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, यह महागठबंधन ही तय करेगा और स्वाभाविक रूप से मायावती उनमें से एक उम्मीदवार होंगी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर से अपना खो दिया है. इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर सवाल पूछने पर पत्रकारों को घूंसे से पीटने की चेतावनी दी है.

राजस्थान में मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने दो सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों के लेबर रूम में गायत्री मंत्र बजाए जाने पर नाराजगी जाहिर की और इसके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा से शिकायत किया है. मुस्लिम संगठनों का आरोप है कि उन्हें गायत्री मंत्र सुनने को कहा गया. वहीं इस पर डॉक्टरों का तर्क है कि इससे लेबर पेन से पीड़ित महिला को आराम मिलता है.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

यूपी में रामपुर के अपर जिलाधिकारी जगदम्बा प्रसाद एवं नगर मजिस्ट्रेट सर्वेश कुमार गुप्ता ने सपा नेता आजम खां से खुद को खतरा होने का दावा करते हुए मंडलायुक्त को पत्र भेजा है वहीं इस पर सपा नेता आजम खां ने 23 मई होने वाली मतगणना में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए कहा अधिकारियों पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है.

दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए आज की सुबह खास रही. दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह तेज बारिश हुई जिससे गर्मी की मार झेल रहे राजधानी वासियों को राहत मिली है.

जेट एयरवेज को कर्ज देने वाले बैंकों और उसकी दूसरी बड़ी शेयरधारक एतिहाद एयरवेज ने हिंदुजा ग्रुप से संपर्क कर अनुरोध किया है कि वह इस पस्तहाल एयरलाइन में हिस्सेदारी खरीद ले ताकि कंपनी दोबारा से स्टैंण्ड हो सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *