पाकिस्तान से तनाव के बीच सेना ने नार्दर्न कमांड को किया ऐक्टिव

“जब काल मनुष्य पर छाता है पहले विवेक मर जाता है”, ऐसा ही कुछ हाल मौजूदा समय में पाकिस्तान का है. जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है तो कभी भारत को युद्ध की धमकी देता है. इस कड़ी में उसने भारत के साथ सभी व्यापारिक रिश्तों को तोड़ दिया है और भारत के लिए एक बार फिर से अपने वायु क्षेत्र को बंद कर दिया है.

इतना ही नहीं भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में पाक ने अपनी नापाक चाल चलते हुए अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के बावजूद जाधव को कांसुलर एक्सेस देने से मना कर दिया है. इसके अलावा पाकिस्तान ने सीमापार आतंकी कैंपों को सक्रिय कर दिया है. और अपने आतंकियों को भारत में दाखिल कराने के लिए सीमा पर बार-बार शेलिंग कर रहा है. article 370 effect pakistan

बाढ़ से बेहाल देश के कई हिस्से, लाखों लोग विस्थापित

वहीं पाकिस्तान की किसी भी हरकत का माकूल जबाव देने के लिए भारतीय़ सेना पूरी तरह से तैयार है. इस बीच मिली खबर के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से मिल रही जंग की धमकियों के बीच सेना के नॉर्दर्न कमांड ने अफसरों को अलर्ट करते हुए किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. article 370 effect pakistan

सेना के नार्दर्न कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कश्मीर में राजौरी जिले से लगी एलओसी की समीक्षा करने के बाद सभी रैंक के अफसरों को सतर्क रहने का आदेश देते हुए कहा है कि सुरक्षाबल की प्रतिक्रिया ‘सशक्त और प्रभावी’ होनी चाहिए. प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस वक्त घाटी में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है.

सेना के एक अधिकारी ने बताया है कि जिस तरह के हालातों और कूटनीतिक हार का सामना पाकिस्तान कर रहा है ऐसे में वह कभी भी भारतीय सीमा पर हमला कर सकता है. ऐसे में हम सभी को काफी सतर्क रहने की आवश्यकता है.

जानिए डेंगू से बचने के घरेलु नुस्खा

One thought on “पाकिस्तान से तनाव के बीच सेना ने नार्दर्न कमांड को किया ऐक्टिव

  • August 9, 2019 at 7:48 am
    Permalink

    MAREGA PAKISTAN

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *