टाइम्स द्वारा “डिवाइडर इन चीफ” बताने पर बोले मोदी

बीते 20 मई को अमेरिका की प्रतिष्ठत टाइम मैग्जीन के एशिया संस्करण के कवर स्टोरी में को डिवाइडर इन चीफ बताया गया था जिस पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि इसे लिखने वाला पत्रकार पाकिस्तानी है. जो इसकी विश्वसनीयता के लिए पर्याप्त है.

मिशन “वीनस” की तैयारी में इसरो

बता दें कि देश के पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी करते हुए पाकिस्तान पत्रकार और उद्यमी आतिश तासीर ने टाइम मैग्जीन में लिखे अपने लेख में देश में माब लिंचिंग, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ की नियुक्ति को आधार बनाते हुए कहा था कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र वाला देश भारत अब पहले से कहीं अधिक विभाजित हो गया है.

आतिश तासीर ने अपने लेख में यह भी कहा है कि भारत में जिस कथित उदारवाद की चर्चा की जाती है नरेंन्द्र मोदी के सत्ता में आने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि दरअसल भारत में पहले से धार्मिक राष्ट्रवाद, जातिगत कट्टरता और मसलमानों के खिलाफ भावनाएं पनप रही थी. तासीर ने प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी पर धार्मिक उन्माद फैलाने और अपने ही देश की महान शख्शियतो पर राजनीतिक हमले करने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी ने कभी भी हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे को बढ़ावा देने की इच्छाशक्ति दिखाया.

गौरतलब है कि पत्रकार आतिश तासीर काकिस्तान के पाकिस्तानी राजनेता और उद्यमी सलमान तासीर और भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह के बेटे हैं. वह टाइम्स पत्रिका में एक स्वतंत्र पत्रकार के तौर पर काम करते हैं. उन्होंने अपने इस लेख में यह भी सवाल किया था कि क्या भारत पीएम मोदी को और पांच सालों के लिए देश की बागडोर सौंप सकता है.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

वहीं इस मामले में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा पाक पत्रकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि आतिश एक पाकिस्तानी लेखक हैं और उनसे इससे ज्यादा कुछ भी आशा नहीं की जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *