आज दिनभर की बड़ी ख़बरें | 27th May 2019

  • विश्व शक्तियों से समझौता असफल होने और अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव के बीच ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि उनका देश के सुरक्षा कार्यक्रम पर एक जनमत संग्रह करा सकता है.  badi khabrein
  • पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कुछ स्थानीय लोगों ने सदियों पुराने ‘गुरु नानक महल’ का एक बड़ा हिस्सा तोड़ दिया और उसकी कीमती खिड़कियां एवं दरवाजे बेच दिए. आपको बता दें कि इस चार मंजिला इमारत की दीवारों पर सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक के अलावा हिंदू शासकों और राजकुमारों की तस्वीरें थीं.
  • लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद आज पीएम मोदी ने वाराणसी में जीत का श्रेय देश की जनता और कार्यकर्ताओं के देते हुए जातिवादी राजनीति करने के लिए विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथ लिया, और कहा कि यह चुनाव अंकगणित का नहीं केमिस्ट्री का था.
  • एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने योग गुरु बाबा रामदेव पर उनकी जनसंख्या संबंधी टिप्पणी को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि रामदेव के बयानों पर इतना ध्‍यान क्‍यों दिया जा रहा है.
  • प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के 30 मई को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए दक्षिण के मशहूर अभिनेता और मक्कल निधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन को न्‍योता भेजा गया है. आपको बता दें कमल हासन पीएम मोदी के आलोचक रहे हैं.
  • भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने राफेल को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि 2002 में जब ऑपरेशन पराक्रम हुआ तो पाकिस्तान में क्षमता नहीं थी. इसके बाद पाकिस्तान ने अपनी तकनीक को अपग्रेड किया लेकिन, अब राफेल के आने से हमारी ताकत और बढ़ जाएगी. badi khabrein
  • लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में भारी उथल-पुथल मची हुई है. जिससे परेशान पार्टी ने अपनी खीज मीडिया पर निकालते हुए मीडिया को सलाह दी है कि वह बंद दरवाजों में होने वाली उनकी बैठकों की बात को लीक न करे.
एक मिर्च रोजाना खाने के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप।
  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को रिटायर मेंट की सलाह देने वाले असम के नेता और भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष हिमंता बिस्वा शर्मा को एशियाई बैडमिंटन परिषद का उपाध्यक्ष बनाया गया है. आपको बता दें कि हेमंत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के करीबी हैं.
  • कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को आज सीबीआई के सामने शारदा चिटफंड मामले में पेश होना था लेकिन बंगाल सीआईडी ने एक पत्र लिखकर जांच एजेंसी को बताया है कि राजीव कुमार किसी निजी काम से अपने गृह प्रदेश यूपी में हैं और छुट्टी पर चल रहे हैं, इसलिए पेश नहीं हो सकते. badi khabrein
  • लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस सरकार का सिंहासन हिलने लगा है. राज्य में कई विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की खबरें हैं. जिसके बाद कांग्रेस अपने विधायकों को बचाने में जुट गई है और इस कड़ी में पार्टी ने 29 मई को बेंगलुरु में अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है.
  • आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के राम वाले बयान पर राम जन्मभूमि अयोध्या के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा है कि मंदिर तो राम की इच्छा से ही बनेगा. लेकिन संतों की मांग है कि देश विश्वगुरु बने. उन्होंने जोर देकर यह भी कहा कि राम का चरित्र आदर्श है और इसे पाठ्यक्रम में शामिल किया जाना चाहिए. राम मंदिर की उपेक्षा अब सहन नहीं की जाएगी. हमारे आराध्य टेंट में है, हम सबको इस पर दुख है.
  • लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राष्ट्रीय जनता दल में भी तेजस्वी यादव के खिलाफ बगावत के सुर उठने लगे हैं. और इस कड़ी में पार्टी के विधायक महेश्वर यादव ने तेजस्वी यादव से नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफ़े की मांग करते हुए कहा कि अगर तेजस्वी इस्तीफ़ा नहीं देते हैं तो राजद के कई विधायक मेरे सम्पर्क में हैं और वो मेरे कहने मात्र पर पार्टी छोड़ सकते हैं. badi khabrein
  • कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और जबलपुर सीट से पार्टी के टिकट पर चुनाव हारे विवेक तन्खा के बेटे वरुण तन्खा ने कांग्रेस में गंभीर बदलाव की वकालत करते हुए कहा कि वर्तमान राजनीति में रहना है तो नेतृत्व में बदलाव किया जाना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार के बहुमत और ईवीएम पर सवाल ना उठाएं.
  • लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राजस्थान में कांग्रेस के दिग्गज नेता लालचंद कटारिया ने गहलोत मंत्रिमंडल में कृषि मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनावों में हार की नैतिक जिम्मेदारी भी ले लिया है.
  • केंद्र में दूसरी बार नरेंद्र मोदी सरकार बनने से इस बात की लोगों में उम्मीद बढ़ गई है कि सरकार अब मजबूती से आर्थिक सुधारों के कदम को आगे बढ़ाएगी. इस बीच एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस बार काले धन पर अंकुश के लिए सरकार बैंकिंग कैश ट्रांजैक्शन टैक्स यानी नकद निकासी पर टैक्स को फिर से लागू करेगी.
अमेठी का किला भेद स्मृति ने दिखाई नारी शक्ति, अब चुनौती विकास की
  • घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने अपने बेड़े में एक बोइंग 737 विमान शामिल करने का एलान किया है. आपको बता दें कि इसी के साथ ही स्‍पाइसजेट के बेड़े में विमानों की संख्या 100 पर पहुंच गई है. badi khabrein
  • यमुना को लेकर की गई एक नई स्टडी में दावा किया गया है कि दिल्ली से इटावा के बीच यमुना नदी का जल सबसे ज्यादा प्रदूषित है. जिसका किसी भी इस्तेमाल के लायक नहीं बचा है. जो कि चिंता का विषय बना हुआ है.
  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस टीम की गेंदबाजी में विविधता उसे आईसीसी विश्व कप-2019 जीतने का मजबूत दावेदार बनाती है.
  • फिल्म अभिनेत्री पायल रोहतगी ने अभिनेत्री करीना कपूर पर भारतीय संस्कृति और परंपरा का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया हैं. इसके साथ ही पायल ने एक विडियो जारी कर करीना कपूर को इस बात के लिए भी कटाक्ष किया कि उन्होंने उनके बेटे का नाम शासक तैमुर अली खान के नाम पर रखा है. badi khabrein
  • अजय देवगन, तब्‍बू और रकुल प्रीत सिंह स्‍टारर फिल्‍म ‘दे दे प्‍यार दे’ बॉक्‍स ऑफिस पर लगातार अच्‍छा परफॉर्म कर रही है. आपको बता दें कि शुरुआत के 10 दिनों में फिल्‍म ने 70 करोड़ का कलेक्‍शन कर लिया है. badi khabrein

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *