राम माधव ने कहा, घाटी में दोबारा बसाए जाएंगे कश्मीरी पंडित

कश्मीर घाटी से विस्थापित हुए कश्मीरी पंडित को कश्मीर घाटी में दोबारा बसाए जाने की बात अकसर होती है. केन्द्र की मोदी सरकार द्वार इस दिशा में प्रयास भी किए जा रहे है. इसी बीच बीजेपी के महासचिव राम माधव ने कहा है कि कश्मीर घाटी में मुस्लिम बहुल इलाकों में दोबारा हिंदुओं को बसाया जाएगा और सरकार हिंदुओं के पुनर्वास की तैयारी कर रही है.

क्रिकेट से संन्यास के बाद BJP में शामिल हो सकतें हैं धोनी, इस नेता का दावा

साथ ही उन्होने कहा कि इस प्रस्ताव को करीब-करीब आलाकमान की मंजूरी मिल चुकी है. दरअसल एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा कि कश्मीरी हिंदुओं को पंडित भी कहा जाता है. 1989 में कश्मीर घाटी में हिंदुओं के खिलाफ हथियारबंद विद्रोह शुरू हुआ था जिसके कारण करीब 2 से 3 लाख पंडित घाटी छोड़कर चले गए थे.

एलोवेरा एनर्जी ड्रिंक बनाने का तरीका

साथ ही राम माधव ने कहा कि हिंदुओं का अपने घर लौटना उनका मौलिक अधिकार है और इसका सम्मान किया जाएगा. उन्हें दोबारा से राज्य में स्थापित किया जाएगा और साथ में उन्हें पूरी सुरक्षा भी दी जाएगी. इसके अलावा भाजपा के महासचिव राम माधव ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन सरकार ने जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं के लिए अलग से या मौजूदा निवासियों के साथ टाउनशिप बनाने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन इस पर कोई काम नहीं हुआ.

गौरतलब हे कि वर्ष 2014 में जब मोदी सरकार केन्द्र में आई थी तो भाजपा ने कश्मीरी पंडितों को दोबारा से घाटी में बसाने की बात कही थी. इस बात की झलक समय – समय पर भाजपा के नेता और मौजूदा गृह मंत्री अमित शाह के बयानों में दिखती रही है और अब जब कि दोबारा से मोदी सरकार केन्द्र में आई है तो गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीरी पण्डितों को घाटी में दोबारा से बसाने की कवायद शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *