18 C
New Delhi
15/02/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
breaking news 15th january
राज्य राष्ट्रीय

दिनभर की फटाफट 30 बड़ी ख़बरें | Breaking news | Nonstop news

चीन का विदेशी निर्यात दिसंबर महीने में भारी गिरावट के साथ 221.25 अरब डॉलर पर आ गया है जो कि अमेरिका के साथ ट्रेड वार के बीच पिछले दो साल में सबसे बड़ी गिरावट है.breaking news 15th january

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हिंदू और सिख समुदाय के लिए पाकिस्तान सरकार जल्द ही एक श्मशान घाट की व्यवस्था करने जा रही है जिसके लिए 1.25 एकड़ की भूमि भी आवंटित की गई है.breaking news 15th january

 पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज ओडिशा दौरे के दौरान यूपी में हुए सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी को रास्ते से हटाने के लिए ये लोग एक होने लगे हैं लेकिन यह चौकीदार गरीबों की कमाई लूटने वाले हर खेल को बंद कराकर ही रुकेगा.

 दिल्ली की एक अदालत जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ 2016 के देशद्रोह मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा दायर 1200 पन्नों के आरोप पत्र पर 19 जनवरी को सुनवाई करेगी.

 कर्नाटक की एचडी कुमारस्वामी सरकार को बड़ा झटका देते हुए 2 निर्दलीय विधायकों एच नागेश और आर शंकर ने कर्नाटक सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है और इसके साथ ही खबर आ रही है कि कर्नाटक सरकार के 3 अन्य विधायक भी मुंबई पहुँच गये हैं जिससे कर्नाटक की राजनीति में हलचल शुरू हो गयी है.

कर्नाटक में फिर खिलेगा कमल ?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी को प्रथम फिलिप कोटलर प्रेसिडेंशियल अवार्ड दिए जाने को लेकर तंज कसते हुए कहा कि यह पुरस्कार इतना प्रसिद्ध है कि इसकी कोई ज्यूरी नहीं और इससे पहले इस पुरुस्कार से किसी को भी सम्मानित नहीं किया गया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने के बाद गरीबों को आरक्षण देने वाला गुजरात पहला राज्य बन गया है जिसने सबसे पहले इसे अपने यहाँ लागू कर दिया है.

केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली अपनी गुर्दे संबंधित बीमारी के इलाज के लिए अमेरिका रवाना हो गये हैं आपको बता दें कि पिछले साल ही उनका गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ था.

सवर्ण गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण कानून को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये दावा किया है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने असंवैधानिक करार देते हुए इसे राज्य लागू नहीं करने का फैसला किया है और अब वह इस मामले में कोर्ट के फैसले का इन्तजार करेगी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जु्न खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि पूर्व सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के मामले में सीवीसी की जांच रिपोर्ट और 10 जनवरी को हुई उच्चाधिकार प्राप्त चयन समिति की बैठक का ब्यौरा सार्वजनिक किया जाए ताकि जनता खुद निष्कर्ष पर पहुंच सके.breaking news 15th january

महाराष्ट्र विधानसभा परिषद के पूर्व सभापति और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवाजीराव देशमुख का लंबी बीमारी के बाद 84 वर्ष कि उम्र में निधन हो गया वह गुर्दे की बीमार इसे जूझ रहे थे ही मुंबई में एक हॉस्पिटल में पिछले एक महीने से उनका इलाज चल रहा था.

एलजेडी के मुखिया शरद यादव ने गैर बीजेपी और गैर कांग्रेस गठबंधन की संभावनाओं पर हर सूबे में अलग-अलग रणनीति पर काम किये जाने का दावा करते हुए कहा कि आगामी चुनावों के बाद राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन बनेगा.

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने 63वें जन्मदिन के मौके पर बीजेपी पर जमकर हमला करते चुनावी माहौल में जानबूझकर सीबीआई के जरिए अखिलेश यादव को परेशान करने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण देने का वादा कर रहे हैं तो मुस्लिमों को भी 10 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए..breaking news 15th january

मध्य प्रदेश धार के सरदारपुर तहसील स्थित विद्युत कंपनी में कार्यरत आउटसोर्स ठेका कर्मचारियों ने बिजली विभाग में रिक्त लगभग 80 फीसदी रिक्त पदों को भरने के लिए क्षेत्रीय विधायक प्रताप ग्रेवाल को ज्ञापन सौंपकर इसकी प्रक्रिया को आगे बढाने की मांग करते हुए कहा कि जल्द ही इसको लेकर सीएम कमलनाथ और ऊर्जा मंत्री से मिलेंगे.

आलोक वर्मा को सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटाए जाने के बाद अब केंद्र सरकार ने सीबीआई के नए निदेशक की तलाश शुरू कर दिया है जिसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लगभग 20 आईपीएस अधिकारियों की एक सूची डीओपीटी को भेज दिया है.

 केंद्र सरकार मध्यम वर्ग के वेतनभोगी कर्मचारियों को बड़ी राहत देने की कोशिशों के तहत आयकर छूट की सीमा वर्तमान ढाई लाख से बढ़ाकर पांच लाख रुपये सालाना तक करने जा रही है और माना जा रहा है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली आगामी अंतरिम बजट में इसकी घोषणा कर सकते हैं.

 उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महाकुंभ 2019 का आगाज हो चुका है जिसके तहत आज पहले शाही स्नान के मौके पर प्रयागराज में गंगा, यमुना, सरस्वती तीनों के संगम स्थल पर नागा साधुओं और अन्य अखाड़ों के साधु व संतों के शाही स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने भी गंगा में डुबकी लगाई.

 आज पूरे देश में आर्मी डे मनाया जा रहा है और ख़ास बात यह है कि फील्ड मार्शल केएम करियप्पा ने आज ही के दिन 1949 को आखिरी ब्रिटिश कमांडर इन चीफ जनरल सर फ्रांसिस बूचर से भारतीय थल सेना के कमांडर इन चीफ का प्रभार संभाला था.

नमो ऐप के जरिये भाजपा की ओर से 2019 लोकसभा चुनावों के लिए जनता से उनके संसदीय क्षेत्र के तीन सबसे प्रमुख नेताओं की जानकारी मांगी जुटाई जा रही है जिसके आधार पर भाजपा 2019 के लिए उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट कर रही है ऐसे में सभी सांसदों की जान सांसत में फंसी हुई है.breaking news 15th january

केंद्र सरकार की ओर से रिटायरमेंट के बाद कॉमनवेल्थ सेक्रटरिएट ट्राइब्यूनल के सदस्य बनने के प्रस्ताव को ठुकराने के बाद जस्टिस एके सीकरी इस मामले पर मचे को लेकर कहा कि वह चाहते हैं सभी मुद्दों पर विवाद ख़त्म हो जाना चाहिए.

पेट्रोल और डीजल में फिर लगी आग

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के करीब सात माह बाद कर्नाटक में एक बार फिर से सत्ता का नाटक शुरू हो गया है जिस पर सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने भाजपा पर ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है और अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि कांग्रेस के 10 और जेडीएस के तीन विधायक भाजपा के संपर्क में हैं.breaking news 15th january

यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद अब लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की तरफ से चुने गए प्रत्याशियों की लिस्ट सोशल मीडिया पर लीक हो गयी है जिसको लेकर अब बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने रिपोर्ट दर्ज करायी है.

 पंजाब के कैबिनेट मन्त्री नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कांग्रेस बड़ा फैसला करने जा रही है और मीडिया रिपोर्ट्स कि माने तो कांग्रेस सिद्धू को अमृतसर से लोकसभा कि टिकट दे सकती है.breaking news 15th january

 मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर जमकर हमला करते हुए उसे बीमार औलाद करार दिया और कहा कि इस बीमारू औलाद में हार्ट किसी का है, किडनी सपा की, शरीर निर्दलीयों का लगा है जो कभी भी फेल हो सकता है.

 फाइनैंशल सर्विसेज सेक्रटरी राजीव कुमार ने केंद्र सरकार की मुद्रा स्कीम को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि सरकार को मुद्रा स्कीम में बैड लोन की आशंका बिलकुल भी नहीं है क्योंकि ये सिक्यॉरिटाइज्ड लोन हैं और छोटे कर्जदार बड़ी कंपनियों के मुकाबले कहीं अधिक संजीदा हैं.

अक्सर कहा जाता है कि मर्द को दर्द नहीं होता लेकिन इसको को लेकर कनाडा के यूनिवर्सिटी ऑफ टॉरंटो मिस्सीसॉगा के शोधकर्ताओं ने एक शोध के जरिये दावा किया है कि पुरुषों को भी दर्द होता है और वे इसे लंबे समय तक याद रखते हैं जबकि इसके उलट महिलाओं को ज्यादा दर्द तो होता है लेकिन वो इसे जल्दी ही भूल भी जाती हैं.

चेहरे की झाइयों Pigmentation का रामबाण नुस्खा

रेलवे सुरक्षा बल ने कॉन्स्टेबल के 798 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है इच्छुक उम्मीदवार 31 जनवरी तक आरआरबी की आधिकारिक वेबसाईट https://rpfonlinereg.org के जरिये आवेदन कर सकते हैं.

 अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने खुलासा किया है कि बहरीन के हाथों 0-1 से हारकर भारतीय फ़ुटबाल टीम के एशिया कप से बाहर होने से निराश होकर भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कॉन्स्टेनटाइन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

अपनी रागिनी के जरिये लाखों दिलो पर राज करने वाली हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की फिल्म दोस्ती के साइड इफेक्ट का ट्रेलर रिलीज हो गया है जिसमें सपना चौधरी एक आईपीएस ऑफिसर के रूप में नजर आ रही है हालांकि यह कब रिलीज होगी इसको लेकर अभी कुछ साफ़ नहीं हो पाया है.breaking news 15th january

बॉलीवुड डायरेक्टर राजकुमारी हिरानी के #Me Too मामले में फसने पर एक्टर इमरान हाशमी ने हिरानी को सपोर्ट करते हुए कहा कि ‘मैं पूरा मामला जानता हूं, लेकिन मैं इस मामले में कोई कॉमेंट नहीं करना चाहता हूं क्योंकि अभी तक हिरानी के मामले में कोई प्रूफ सामने नहीं आया है.breaking news 15th january

Related posts

दिनभर की बड़ी खबरें | Nonstop news | Breaking news | News headline | Speed news |

admin

मनोज तिवारी की दिल्ली से हो सकती है छुट्टी!

admin

रावण रूपी केजरीवाल का पुतला दहन किया जाएगा !

admin