आज दिनभर की बड़ी ख़बरें | 21st April 2019

ईस्टर के मौके पर श्रीलंका के चर्च में हुई उग्रवादी घटना में 158 लोग काल का ग्रास बने. देश के पीएम विक्रमसिंघे ने इस घटना की निंदा किया है.

ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी के निमंत्रण पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज से ईरान के 2 दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं. आपको बता दें कि यह पीएम इमरान खान की पहली ईरान यात्रा है.

गुजरात के पाटन में आज पीएम मोदी ने प्रयागराज कुंभ मेले का जिक्र करते हुए कहा कि इस बार के ‘कुंभ की सफाई की अमेरिका में भी चर्चा हुई जिसके बाद मैं जब वहां गया तो मैंने सफाई कर्मचारियों के पैर धुले. और देश का मान बढ़ाने के लिए उन्हे धन्यवाद किया.

राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने आज रामपुर में कहा कि वह न तो भाजपा के सदस्य हैं और न ही भाजपा का प्रचार करने यहां आए हैं. उन्होने कहा कि मैं यहां सपा-बसपा की उलट-पलट की राजनीति की पोल खोलने आया हूं.

भोजपुरी फिल्‍म स्‍टार व दिल्ली के भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष सांसद मनोज तिवारी ने पीएम मोदी को देश की जरूरत बताते हुए कहा कि देश का भाग्य बदलना है तो नरेंद्र मोदी को फिर देश का प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है.

क्या वायनाड में चलेगा राहुल का जादू ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार सरकार बनते ही अलग से जल शक्ति मंत्रालय बनाएंगे और समुद्र के पानी मीठा करके सूखाग्रस्त क्षेत्र में पहुंचाएंगे.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए यूपी की 22 करोड़ जनता के साथ वादाखिलाफी व विश्वासघात करने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी यूपी में घूम-घूम कर कह रहे हैं कि यूपी ने उन्हें देश का पीएम बनाया है तो इस बार यूपी ही उन्हें उस पद से हटाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन के बाद पहली बार अमेठी पहुंचीं प्रियंका गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बूथवार समीक्षा करने के बाद इस बार राहुल गांधी की जीत के अंतर को कम से कम पांच लाख रखने का टारगेट दिया है.

23 अप्रैल को तीसरे चरण के मतदान से पहले अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में आज रोड शो किया. आपको बता दें कि तीसरे चरण के तहत गुजरात में मतदान होगा.

कैंफर एयर फ्रेशनर से घर को बनाये खुशबूदार

असम में नागरिकता विधेयक के मसले पर मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि अगर समझौते के क्लॉज 6 को सही तरीके से लागू किया जाता है तो नागरिकता विधेयक में किसी भी बदलाव की जरूरत नहीं है. उन्होने इस कानून को लेकर कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने सत्ता में वापस आने पर इसे लागू करने बात कही है.

यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने रामपुर से भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा के लिए प्रचार करते हुए सपा प्रत्याशी आजमखान पर निशाना साधा और कहा कि पहले की सरकारों ने बहन बेटियों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया था. लेकिन हमने आजम खान जैसे लोगों के लिए एंटी रोमियो का गठन किया है.

मोदी सरकार के मंत्री और आरा लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी आरके सिंह ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. सोनिया गांधी इटली की हैं और खुद नन मैट्रिक हैं. उन्हें देश के बारे में कुछ मालूम ही नहीं है, कि देश कैसे चलेगा.

मध्य प्रदेश की भोपाल सीट कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने हिंदुत्व को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा ‘हिंदुत्‍व शब्‍द मेरी डिक्‍शनरी में ही नहीं है. फिर आप लोग हिंदुत्‍व शब्‍द का उपयोग क्‍यों करते हैं.’

कोलंबो में चर्च में धमाके, 80 घायल

हरियाणा लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने आज साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने तीन संयुक्त उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है इसमें अंबाला से पृथ्वी राज सिंह, करनाल से वकील कृष्ण कुमार और फरीदाबाद से आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद पार्टी के प्रत्याशी होंगे.

सरकार ने कारोबारियों के लिए मार्च माह की संक्षिप्त बिक्री रिटर्न जीएसटीआर-3बी भरने की समय-सीमा बढ़ाकर 23 अप्रैल तक कर दिया है. इससे पहले अभी तक मार्च के लिए संक्षिप्त बिक्री रिटर्न भरने की समय-सीमा 20 अप्रैल तक थी.

देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की नजरें जेट एयरवेज पर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंबानी जेट के साथ ही Air India में भी निवेश करने के बारे में विचार कर रहे हैं. जानकारों की माने तो अगर अंबानी जेट में निवेश करते हैं तो जेट की डूबती नैया पार लग सकती है.

अब तक माना जाता रहा था कि दांतों की साफ-सफाई नही करने से मुंह में संक्रमण हो जाता है लेकिन हाल ही में किए गए एक शोध के जरिए दावा किया गया है कि मसूड़ों और दांतों की खराब सेहत से डायबिटीज होने का खतरा कई गुना तक बढ़ जाता है.

मुक्केबाजी में भारत के शिवा थापा बैंकॉक में जारी एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप-2019 के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. और अब वह चौथा पदक अपने नाम करने से महज कुछ कदम दूर हैं.

बालीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर को उनकी फिल्म धड़क के लिए दादा साहब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

मलाइका अरोड़ा से तलाक के बाद दोबारा शादी करने को लेकर अरबाज खान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मुझे इससे कोई समस्‍या नहीं है शादी एक अच्‍छा मौका है शायद यह मेरी लाइफ में दोबारा हो. देखते हैं कि ऐसा मौका या ऐसा शख्‍स कब मेरी जिंदगी में आता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *