आज दिनभर की बड़ी ख़बरें | 22nd April 2019

हाल ही में भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा के उस पार से होने वाले सभी कारोबार को बंद करने का फैसला किया जिससे पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है. इसी के साथ ही पाकिस्तान में महंगाई 6 साल की ऊंचाई पर पहुंच गई है.

यूरोपीय संसद के अध्यक्ष एंटोनियो तजानी ने श्रीलंका घटना की घोर निंदा करते हुए इसे ईसाई समुदाय के खिलाफ की गई सुनियोजित साजिश करार दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में दिए गए ‘चौकीदार चोर है’ बयान पर खेद जताने के बाद एक बार फिर से सर्वोच्च न्यायालय की अवमानना करते हुए अमेठी के तिलोई में फिर से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाया.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के हेमंत करकरे का बचाव करते हुए कहा कि साध्वी को झूठे केस में फंसाया गया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नंदुरबार में आरक्षण को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा मैं किसी को भी आरक्षण समाप्त नहीं करने दूंगा. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि एक मजबूर और भ्रष्ट सरकार होती है तो सभी का नुकसान होना निश्चित है.

‘भारत’ दुनिया के सबसे बड़े यूट्यूब चैनल पर लॉन्च होने वाला बना पहला ट्रेलर!

अभिनेत्री और डांसर सपना चौधरी ने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी के लिए प्रचार करते हुए कहा कि मैं बीजेपी में शामिल नहीं हुई हूं लेकिन मनोज तिवारी मेरे अच्छे दोस्त हैं इसलिए मैं उनके लिए प्रचार कर रही हूं. आपको बता दें कि बीजेपी ने मनोज तिवारी को उत्तर पूर्व दिल्ली से उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस नेता संजय निरुपम और भाजपा नेता स्मृति ईरानी द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ दायर दो मानहानि शिकायतों से संबंधित मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को नोटिस जारी कर इस मामले में उनकी प्रतिक्रिया मांगा है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली में आज प्रधानमंत्री मोदी पर को 15 मिनट के लिए भ्रष्टाचार पर बहस करने की चुनौती देते हुए कहा कि इससे दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा. मैं आपको बता रहा हूं. नरेंद्र मोदी देश को अपना चेहरा नहीं दिखा पाएंगे.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी पर जमकर निशाना साधते हुए पीएम मोदी को प्रचारमंत्री बताते हुए कहा कि हमें नया प्रधानमंत्री चाहिए. उन्होने आगे कहा कि बाबा योगी किसी की नहीं सुनते हैं. उनसे जनता परेशान है.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली की सीट से बीजेपी के सांसद उदित राज ने अब तक टिकट की सूची में अपने नाम का ऐलान न होने को लेकर नाराजगी जाहिर की और भाजपा नेतृत्व पर दबाव बनाते हुए कहा कि मैं बीजेपी से उम्मीद करता हूं कि वह दलितों को धोखा नहीं देगी.’

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से तीन बार सांसद रहे भाजपा नेता सुरेश चंदेल ने आज दिल्‍ली में राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.

समाजवादी पार्टी ने आज मिर्जापुर लोकसभा सीट से घोषित उम्मीदवार राजेंद्र एस का टिकट काटते हुए उनकी जगह भाजपा छोड़ सपा में शामिल हुए राम चरित्र निषाद को मिर्जापुर लोकसभा सीट का प्रत्याशी बना दिया है. यहां उनका मुकाबला एनडीए की सहयोगी और अपना दल संरक्षक अनुप्रिया पटेल से है.

हाल ही में भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा का कांग्रेस में भी विरोध शुरू हो गया है. आपको बता दे कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शत्रुघ्न सिन्हा को पटना साहिब सीट से उम्मीदवार बनाए जाने का विरोध करते हुए उन्हे लालू का एजेंट बताया है.

मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेता राजकुमार पटेल ने पार्टी के खिलाफ बगावत करते हुए विदिशा रायसेन लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं. आपको बता दें कि राजकुमार पटेल को 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने विदिशा रायसेन लोकसभा सीट से टिकट दिया था.

आज दोपहर की बड़ी ख़बरें 

जनधन खातों को लेकर केंद्र सरकार एक आंकड़ा जारी करते हुए कहा है कि मौजूदा समय में देश में कुल 35.39 करोड़ जनधन खाते हैं. और माना जा रहा है कि इन खातों का बैलेंस जल्द  ही एक लाख करोड़ पर पहुंच सकता है.

सार्वजनिक‍ कंपनियों के विनिवेश की प्रक्रिया को तेज करने की तैयारी के तहत केंद्र सरकार ने देश की 35 सरकारी कंपनियों की हिस्सेदारी को बेचने के लिए इन कंपनियों बेचने लायक नॉन-कोर एसेट की सूची तैयार करने को कहा है.

एक शोध में दावा किया गया है कि लोग लगातार जंक, फास्ट फूड खाते हैं उनके याद रखने, समझने और सीखने की क्षमता में कमी आ सकती है. और इससे व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

महाराष्ट्र सरकार लीज के रिन्यूअल, बकाए के भुगतान और बिना इजाज़त निर्माण तो लेकर मुंबई क्रिकेट असोसिएशन को नोटिस जारी करते हुए 120 करोड़ रुपयों की मांग किया है. इसके साथ ही मुंबई सिटी कलेक्टर ने नोटिस में कहा है कि अगर MCA यह राशि नहीं चुकाता है तो उसे वानखेड़े का परिसर खाली करना होगा.

सलमान खान की फिल्म भारत का ट्रेलर रिलीज हो गया है जिसकी तारीफ करते हुए शाहरुख खान ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए कहा कि”क्या बात है भाई, बहुत खूब.”

20 दुनिया की सबसे ज्‍यादा देखी जाने वाली टीवी सीरीज गेम ऑफ थ्रोंस के सीजन 8 का दूसरा ऐपिसोड ऑन एयर होने से पहले ही लीक हो गया है. इससे मेकर्स को गहरा झटका लगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *