आज दिनभर की बड़ी ख़बरें | 26th April 2019

जापान के वैज्ञानिकों ने पहली बार एक क्षुद्रग्रह यानि कि एस्टेरॉयड पर कृत्रिम क्रेटर यानि गड्ढा बनाने में सफलता हासिल किया है जिससे इस बात को समझने में मदद मिलने की उम्मीद है कि सौर मंडल का विकास किस तरह हुआ है.

अमेरिका द्वारा ईरान के तेल खरीददारों पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिका के फैसले पर चीन ने चेतावनी देते हुए कहा कि ईरानी तेल के खरीददारों पर प्रतिबंध लगाने से मध्यपूर्व और अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा बाजार में उथलपुथल बढ़ जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उन्होंने उनकी प्रस्तावक अन्नपूर्णा शुक्ला और शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जिक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि केंद्र सरकार जिस तरीके से लालू यादव और उनके परिवार का अपमान कर रही है, उन्हें चोट पहुंचा रही है, उसे बिहार की जनता कभी भूलेगी नहीं.

दलेर मेंहदी ने थामा भाजपा का हाथ क्या लड़ेगे लोकसभा चुनाव ?

पंजाबी गायक दलेर मेहंदी आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. वह दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए.

उत्पीड़न के आरोपी आसाराम बापू के बेटे नारायण साईं को सूरत की दो बहनों से दुर्व्यवहार के केस में सूरत की सेशंस कोर्ट ने आज दोषी करार देते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया है. अब नारायण साईं की सजा का ऐलान 30 अप्रैल को होगा.

पीएम मोदी ने आज मध्‍य प्रदेश के सीधी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि दिल्ली से लेकर भोपाल तक कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है लेकिन आपका यह चौकीदार चौकन्ना है, नामदार हो या उनके रागदरबारी, कोई नहीं बचेगा.

भाजपा पर बेरोजगारी, बुंदेलखंड की अन्ना प्रथा और सेना के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने बांदा में आज कहा कि वह कुंडली पढ़ लेते हैं और उन्होंने मोदी की कुंडली देखी है, मोदी की कुंडली में प्रधानमंत्री बनना नहीं लिखा है.

कैंफर एयर फ्रेशनर से घर को बनाये खुशबूदार

प्रवर्तन निदेशालय ने पीएनबी घोटाले के आरोपी कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की एक दर्जन लग्जरी कारों की नीलामी करने की जानकारी देते हुए कहा कि इन कारों को 3.29 करोड़ रुपये में नीलाम किया है.

गुजरात कांग्रेस के स्टार प्रचारक व युवा नेता हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी के गुजरात माडल को झूठा बताते हुए कहा कि गुजरात में किसान व नौजवान दोनों परेशान हैं और वहां के किसानों की आर्थिक स्थिति दिनों दिन खराब होती जा रही है.

बिहार में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बेगूसराय सीट से बीजेपी के प्रत्याशी और फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए उन्हे विषराज करार दिया और कहा कि जो ऐंठ अंदर भरी है कॉलर पकड़ कर सारी ऐंठ निकाल देंगे.

मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ बगावत तेज हो गई है और इस कड़ी में बीजेपी नेता और विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी की उम्मीदवार रहीं फातिमा रसूल सिद्दकी ने साध्वी प्रज्ञा के लिए प्रचार करने से इनकार कर दिया है.

टिकट कटने से नाराज चल रहे बीजेपी के बाड़मेर से मौजूदा सांसद कर्नल सोनाराम ने कांग्रेस में वापसी के ऐलान के बाद नाटकीय अंदाज में अपने ऐलान से यू-टर्न लेते हुए सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी के ही साथ रहने की घोषणा किया है.

झारखण्ड के सीएम रघुवर दास ने आदिवासियों के मुद्दे पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष को उनसे सवाल करने का कोई हक नहीं है. क्योंकि 14 सालों में विपक्ष ने आदिवासियों को सिवाय वोटवैंक के कुछ नहीं समझा.

सुप्रीम कोर्ट ने आज रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को सूचना के अधिकार बैंकों की सालाना जांच रिपोर्ट और विलफुल डिफॉल्टर्स की सूची का खुलासा करने का निर्देश देते हुए कहा कि वह उन सभी सूचनाओं का खुलासा करे जिनकी इजाजत कानून देता है.

गुजरात में बहुराष्ट्रीय कंपनी पेप्सिको और किसानों के बीच टकराव का एक अनूठा मामला सामने आया है. पेप्सिको ने एक खास किस्म का आलू उगाने वाले किसानों पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाते हुए एक करोड़ रुपये का मुकदमा ठोक दिया है.

आईआईटी मंडी के शोधकर्ताओं ने कोशिकाओं के अंदर पानी का वितरण दिखाने के लिए एक ऐसे फ्लूरोसेंट नैनो डॉट्स का आविष्कार किया है जिससे कैंसर रोगियों के कैंसर सेल्स की पहचान अब एक ही टेस्ट में आसानी से हो सकेगी.

एशियन बाक्सिंग चैम्पियन में भारत के अमित पंघल ने कोरिया के किम इनक्यू को एकतरफा मुकाबले में करारी शिकस्त देते हुए आज स्वर्ण पदक पर कब्जा किया है.

पाएम नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा फैसला सुनाते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि चुनाव खत्म होने तक इस फिल्म को रिलीज नहीं किया जा सकता है.

सलमान खान की फिल्म भारत में प्रियंका चोपड़ा की जगह खुद को शामिल किए जाने पर कैटरीना कैफ ने कहा कि वह जानती हैं कि इस फिल्म के लिए वह नहीं बल्कि प्रियंका चोपड़ा पहली पसंद थीं, लेकिन वह खुश हैं कि यह फिल्म उनके खाते में आई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *