आज दिनभर की बड़ी ख़बरें | 28th April 2019

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोकसभा चुनावों के बाद भारत के साथ रिश्तों के सामान्य होने की उम्मीद जताते हुए कहा कि भारत के साथ रिश्ते, क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए एकमात्र समस्या है.

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे के वकीलों ने स्पेन की एक अदालत में स्पेन के नागरिकों के एक समूह के खिलाफ असांजे और इक्वाडोर के विदेश मंत्रालय से जबरन वसूली करने की शिकायत दाखिल किया है.

बिहार के सीतामढ़ी में चुनावी रैली के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लालू-राबड़ी सरकार और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू-राबड़ी के राज में बिहार में गुंडागर्दी, जातिवाद, अपहरण होते थे, तबादला उद्योग चलता था लेकिन बिहार को इस जंगलराज से मुक्ति नीतीश कुमार और सुशील मोदी जी की जोड़ी ने दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खुद को ‘अति पिछड़ा’ बताए जाने के बाद अब बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री पर राजनीतिक लाभ के लिए खुद को अति पिछड़ा बताने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा के राष्ट्रवाद पर सवाल उठाते हुए आज कहा कि भाजपा प्रत्याशियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट मांगना आखिर किस तरह का राष्ट्रवाद है?

उर्मिला के स्टारडम और शेट्टी के विकास में टक्कर

ईवीएम पर भारतीय जनता पार्टी के चुनाव चिह्न ‘कमल’ के नीचे भाजपा का नाम लिखे होने पर विपक्ष की आपत्ति को लेकर चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि मशीनों पर भाजपा का चिह्न आखिरी बार 2013 में अपडेट हुआ था तब से कोई बदलाव नहीं किया गया है.

PM मोदी की तारीफ में कविता सुनाने वाले रिपब्लिन पार्टी आफ इंडिया के प्रमुख और केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भाजपा को तगड़ा झटका देते हुए मध्य प्रदेश की 5 सीटों सीधी, जबलपुर, मुरैना, सतना और रतलाम सीट पर अपने प्रत्याशी उतार दिया है.

विदेश राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी.के. सिंह ने पाकिस्तान के कभी भी भारत का दोस्त नहीं बनने का दावा करते हुए कहा कि ‘अगर भारत कभी भी पाकिस्तान को अपना दोस्त मानेगा तो यह भारत की सबसे बड़ी कमजोरी होगी’.

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरीके से इस्लामिक स्टेट का चेतावनी भरा पत्र बंगाल में मिला वह चौकाने वाला है और यह सब ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की नीति के कारण हुआ है.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं देवरिया के सांसद कलराज मिश्र ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा व अन्य दलों को मिलाकर बना महागठबंधन पराजित मानसिकता का द्योतक है और इनका एकमात्र उद्देश्य यह है कि ये भी संसद में दिखाई दें. इनका एकमात्र नारा मोदी हटाओ है.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर उनके पिता लालू यादव को साजिश के तहत लोकसभा चुनाव से दूर रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार के मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे. फिर भी अगर किसी ने मां का दूध पिया है तो खुले मैदान में आकर आजमा लो.

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि कन्हैया कुमार ने कभी देश विरोधी नारे नहीं लगाए थे. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने यह भी जानकारी दी कि उनके पक्ष में प्रचार करने के लिए कन्हैया कुमार जल्द ही भोपाल पहुंचेंगे.

चूरू विधायक और बीजेपी के स्टार प्रचारक राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बचकानी और गैर जिम्मेदाराना बात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी की बात को देश गंभीरता से नहीं लेता है.

देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा के निर्देश पर देहरादून नगर निगम ने सड़कों पर अवैध कब्ज़ों के ख़िलाफ़ अभियान शुरू कर दिया है. जिसके तहत पहले चरण में 10 मई तक शहर की मुख्य सड़कों से अतिक्रमण हटाया जाएगा. इसके बाद दूसरी बची सड़कों से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया जाएगा.

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ‘ग्रीन कार लोन’ की शुरुआत की है और इसके तहत बैंक ने इसकी दरें सामान्य ऑटो लोन के मुकाबले 0.20 फीसदी कम तय रखा है.

अमेरिकी बेबी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन को लेकर बड़ा आदेश जारी करते हुए राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने केन्द्र सरकार और राज्य सरकारों से जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी शैम्पू, पाउडर के नमूनों की जांच रिपोर्ट मांगा है. इसके साथ ही अगले आदेश तक इसकी बिक्री पर रोक लगाने को कहा है.

कहा जाता है कि लाइफस्टाइल और खान-पान जितना हेल्दी होगा, आयु उतनी ही लंबी होगी यानी आप उतना ही ज्यादा जिएंगे. इसी को लेकर की गई एक स्टडी में शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि अगर आपका जीवनसाथी खुश रहता है तो इससे न सिर्फ आपकी शादीशुदा लाइफ भी लंबी चलती है बल्कि आप लंबा जीवन भी जीते हैं.

रेसलिंग में ओलिंपिक क्वॉलिफाइंग टूर्नमेंट शुरू होने वाले हैं. इसी की तैयारी को लेकर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) ने दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार को पर्सनल कोच मुहैया कराने ती ऐलान किया है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को लेकर कैटरीना कैफ ने एक चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि वह दीपिका पादुकोण के साथ आइटम नंबर करना चाहती हैं.

26 अप्रैल को रिलीज हुई हालीवुड फिल्म ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ की बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई जारी रिलीज होने के दो दिनों के भीतर इस फिल्म ने 100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *