आज दिनभर की बड़ी ख़बरें | 29th April 2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता भारत में ही नहीं विदेशों में भी खूब देखने को मिलती है. और इसी क्रम में भाजपा के प्रवासी अध्यक्ष सोहन गोयनका ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में हांगकांग में एक विशाल रैली का आयोजन किया है.

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने सुरक्षा कारणों से बड़ा कदम उठाते हुए देश में चेहरा ढंकने वाली हर चीज जैसे बुर्का और नकाब पर प्रतिबंध लगा दिया है.

यूपी की चर्चित संसदीय सीट वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ समाजवादी पार्टी-बीएसपी गठबंधन ने अपनी मौजूदा प्रत्‍याशी शालिनी यादव का टिकट काटकर उनकी जगह बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को अपना प्रत्याशी बना दिया है और उनका पर्चा भी दाखिल कर दिया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के सेरमपुर में रैली के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के बाद टीएमसी के कई विधायक पार्टी छोड़ने वाले हैं. उन्होंने दावा किया टीएमसी के 40 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं.

9 राज्यों की 71 सीटों पर मतदान जारी , मतदाताओं का जोश हाई

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की तरफ से दायर अवमानना याचिका के सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सुप्रीम कोर्ट के नोटिस का जवाब देते हुए एक बार फिर से शीर्ष कोर्ट के हवाले से दिए गए ‘चौकीदार चोर’ बयान पर खेद जताया है. हालांकि उन्होने इसके लिए माफी नहीं मांगी है.

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में मतदान के दौरान आज हुई घटना पर टीएमसी उम्मीदवार मुनमुन सेन ने अजीब प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है क्योंकि आज उन्हें काफी देर से बेड टी मिली थी.

सुप्रीम कोर्ट पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस की उस याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया है, जिसमें मोदी और अमित शाह के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के मामले को लेकर कार्रवाई की मांग की गई है.

भीमा कोरेगांव मामले के आरोपी वरवरा राव की अस्थायी जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए पुणे कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया है.

टीएमसी के 40 विधायक मेरे संपर्क में : पीएम मोदी

बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा मोपम्मद अली जिन्ना की तारीफ वाले बयान को लेकर कहा कि ‘मैंने मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर जो बात कही थी उसमें अगर जुबान न भी फिसलती तो भी बुरी बात नहीं थी और इसमें जुबान फिसलने जैसा कुछ नही है.

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पश्चिम बंगाल के आसनसोल समेत बीरभूम में हुई घटनाओं को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में बीजेपी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल आज निर्वाचन आयोग से मिलकर राज्य के सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात किए जाने की मांग की.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने लखनऊ से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम को समर्थन देने का ऐलान किया है. आपको बता दें कि यहां से केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भाजपा के उम्मीदवार हैं.

जेडीयू के वरिष्‍ठ नेता केसी त्यागी ने सीपीआई उम्‍मीदवार कन्हैया कुमार को आरजेडी तेजस्वी यादव से ज्यादा बेहतर बताते हुए कहा कन्हैया ने जो भी हासिल किया है अपने बलबूते पर किया है. जबकि तेजस्वी यादव अपने पिता के बदौलत नेता प्रतिपक्ष बने थे.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत मध्य प्रदेश के सीधी में मतदान के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी और बूथ कैप्चरिंग का आरोप बीजेपी प्रत्याशी रीति पाठक ने लगाया है. जिस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह ने कहा कि इस बार का चुनाव परिवर्तन के लिए है और परिवर्तन होकर रहेगा.देश की जनता को न्याय मिलेगा.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी मेरे से दुश्मनी रख रहे हैं इसी वजह से मोदी और अमित शाह दोनों ने जोधपुर में रैली और रोड शो किए. आपको बता दें कि जोधपुर से सीएम गहलोत के बेटे बैभव गहलोत चुनावी मैदान में हैं.

एक देश एक टैक्स यानी जीएसटी से टैक्स वसूली आसान हो गया है. लेकिन अब भी टैक्स चोरी की जा रही है ऐसे में इसको रोकने के लिए अब सरकार ने नया नियम जारी करते हुए जीएसटी पर कारोबारियों को हर बिक्री के लिए ई-चालान निकालने को अनिवार्य कर दिया है.

आने वाले दिनों में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया उन कर्जदारों को राहत दे सकती है जिनके कर्ज नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) बन चुके हैं. इसके लिए आरबीआई एनपीए के मामलों के समाधान के नियमों में संशोधन करने की तैयारी कर रही है.

भारतीय और अमेरिकी शोधकर्ताओं के एक नए अध्ययन में दावा किया है कि सरकार द्वारा कुपोषण को दूर करने के तमाम प्रयासों के बावजूद भारतीय भोजन में जिंक की मात्रा लगातार कम हो रही है. जो चिंताजनक है.

भारत के बजरंग पूनिया को अमेरिका के न्‍यूयॉर्क में फाइट नाइट में खेलने के लिए बुलाया गया है. वह पहले भारतीय पहलवान हैं जिन्‍हें अमेरिका से फाइट करने का न्‍योता मिला है. यह मुकाबला 6 मई को न्‍यूयॉर्क के मेडिसन स्‍क्‍वेयर गार्डन में होने की संभावना है और इसका नाम ‘ग्रेपल एट द गार्डन-बीट द स्‍ट्रीट्स’ रखा गया है.

लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण के तहत मुंबई में भी वोट डाले गए इस बीच अमेरिका में इलाज करा रहे अभिनेता ऋषि कपूर ने वोट नही डाल पाने पर कहा कि ‘मैंने न्यू यॉर्क में स्थित भारतीय दूतावास पर यह पूछने के लिए कॉल किया कि क्या हम जैसे लोगों के लिए जो घर से दूर मतदान की कोई व्यवस्था हैं, लेकिन ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है. आप चाहे जहां भी हों और जब भी हो वोट करना न भूलें. जय हिंद! वंदे मातरम्.’

फिल्म अभिनेत्री कंगना रानावत ने लोगो से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि देश में गरीबी, प्रदूषण को लेकर जितनी दुर्दशा है, जब तक कांग्रेस थी, इससे बुरी स्थिति हो नहीं सकती थी. अब हमारे स्वराज और स्वधर्म का समय आया है. हमें बड़ी संख्या में बाहर निकलकर भारत के लिए वोट करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *