10.8 C
New Delhi
18/02/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
breaking news 9th february
राष्ट्रीय

दिनभर की फटाफट 30 बड़ी ख़बरें breaking news 9th february

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सालाना जांच करने के बाद अमेरिकी नेवी के डाक्टरों ने दावा किया कि अगर राष्ट्रपति ट्रम्प स्वास्थ्यवर्धक आहार लेते रहे तो वह 200 साल तक ज़िंदा रह सकते हैं. breaking news 9th february

अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने सऊदी के पत्रकार जमाल खगोशी की ह्त्या को लेकर एक रिपोर्ट के जरिये दावा किया है की सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने खगोशी की ह्त्या से सालभर पहले ही 2017 में उनको गोली मारकर उनकी ह्त्या करने का आदेश दिया है.

“स्वाइन फ्लू” की सुनामी ने सैकड़ो को निगला

असम में चांगसारी के अमीनगांव में नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी को जरूरी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर लोगों को भ्रमित करने का आरोप लगाया और कहा कि हमें भारत के संसाधनों पर कब्जा करने के इरादे घुसने वाले और अत्याचार के कारण अपना घर बार छोड़ने पर मजबूर लोगों का फर्क समझना चाहिए.

लोकसभा चुनावों से पहले प्रचार शुरू कर चुकी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र के पुणे में एक सम्मलेन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि ‘राहुल बाबा ऐंड कंपनी की फैमिली ने 55 सालों तक देश पर राज किया लेकिन इतने सालों तक देश की सत्ता पर रहने के बावजूद देश के लिए कुछ नहीं किया है. breaking news 9th february

सोशल मीडिया पर लोगों के हितों की रक्षा किस प्रकार की जाए इसको लेकर भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता में बनी संसदीय समिति द्वारा बातचीत के लिए समन किये गये ट्विटर के सीईओ और अधिकारियों ने फिलहाल भारत आने से इनकार कर दिया है.

कर्नाटक में चल रहे सियासी नाटक के बीच कांग्रेस ने एक आडियो टेप जारी कर एक बार फिर से भाजपा पर हार्स ट्रेडिंग का आरोप लगाते हुए सत्तारूढ़ विधायकों को 10 करोड़ रुपयों का घूस देने का आरोप लगाया है.

लखनऊ और नोएडा में स्मारकों के निर्माण पर सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी और मीडिया को निशाने पर लेते हुए सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणी को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया और कहा की बीजेपी और मीडिया के लोग कटी पतंग न बने तो बेहतर हैं क्योंकि वक़्त बदलने में देर नहीं लगती है. breaking news 9th february

केन्द्रीय वितमंत्री अरुण जेटली अमेरिका से अपना ईलाज कराकर भारत वापस लौट आये हा जिसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये जानकारी दी. आपको बता रहे हैं वित्तमंत्री जेटली को कैंसर हो गया था. इसी कारण से व्कः इस बार बजट भिओइ पेश नहीं कर पाए थे.

केन्द्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने विपक्ष के गठबंधन को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा की यह गठबंधन प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा रखने वाले ऐसे लोगों का गठबंधन है जिनमें कोई समानता नहीं है ऐसे में हमें किसी भी दबाव की रणनीति आजमाने की जरूरत है.  क्योकि यह पूरी तरह से फ्देल हो चुका है.

कैंफर एयर फ्रेशनर से घर को बनाये खुशबूदार

राफेल मामले में राहुल गांधी द्वारा बार-बार झूठ बोलने पर अब भाजपा ने सोशल मीडिया के जरिये उन्बके झूठ गिनाते हुए उनपर पर जमकर हमला किया और कहा की इसके लिए तो उन्हें नोबेल पुरस्कार से नवाजा जाना चाहिए. breaking news 9th february

प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में गंगा घाट के किनारे के 100 मीटर के दायरे में घाटों की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर  लगाई गई रोक का कड़ाई से पालन करने का निर्देश देते हुए चेतावनी दी है कि अगर नियमों का उल्लंघन हुआ तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

बिहार के दौरे पर आये केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को आड़े हांथों लेते छद्म राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस आंखों में आखें डालकर राजनीति करे और बताए कि मोदी जी ने किसके लिए पैसे रखे हैं. उन्होंने दावा किया की पीएम मोदी की इमानदारी पर कोई शक नहीं कर सकता है.

मध्य प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहीं कुसुम मेहदेले ने बीजेपी में खुद को दरकिनार करने पर एक बार फिर अपना दर्द जाहिर करते हुए कहा कि पार्टी में वरिष्ठों को किनारे करने के कारण ही भाजपा हारी है यहीं नहीं उन्होंने पार्टी से खुद खजुराहो से लोकसभा का टिकट देने अथवा राज्यपाल या राज्यसभा का टिकट देने की मांग की है. breaking news 9th february

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने राज्य में हुए नान घोटाला मामले में बड़ी कारवाई करते हुए दो राज्य के आईपीएस अधिकारी डीजी मुकेश गुप्ता और नारायणपुर के एसपी रजनेश सिंह को त्रुटिपूर्ण प्रवितियों के आरोप में निलंबित कर दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी के बिजनेस मैन पति रॉबर्ट वाड्रा से मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी आज तीसरे दिन  भी पूछताछ करेगी. आपको बता दें कि ईडी अब तक वाड्रा से करीब 14 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है.

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार सारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में अपनी कथित भूमिका को लेकर सीबीआई पूछताछ का सामना करने मेघालय पहुँच चुके हैं और यहाँ आज उनसे सीबीआई पूछताछ करेगी. breaking news 9th february

केंद्र सरकार स्टार्टअप फंडिंग को बढ़ावा देने के लिए इसमें लिस्टेड कंपनियों, संस्थापकों के रिश्तेदारों और कुछ ‘मान्यताप्राप्त निवेशकों’ के अलावा एंजेल इन्वेस्टरों के लिए टैक्स छूट का दायरा बढ़ाने जा रही है और जिसके तहत इन्हें स्टार्टअप्स में संभवतः 50 करोड़ रुपये तक की फंडिंग करने की अनुमति दी जा सकती है.

राफेल डील मामले में मोदी सरकार की आलोचना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शायराना अंदाज में निशाना साधते हुए कहा कि ‘सर्दी, खांसी न मलेरिया हुआ, ये गया यारों इसको रॉफेलेरिआ हुआ है.’

लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर चुके एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने अपने बयान से यूटर्न लेते हुए एलान किया है कि वह इस बार दक्षिण-पश्चिम महाराष्ट्र में माढा संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव में उतरेंगे. breaking news 9th february

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ‘स्वस्थ बच्चे-स्वस्थ भारत’ कार्यक्रम के लिए फिटकेवियन एप लांच किया है जिसके माध्यम से देश भर के 1199 केंद्रीय विद्यालयों के करीब 13 लाख बच्चों की फिटनेस का मूल्यांकन किया जाएगा.

वजन घटाने का सबसे आसान और सुरक्षित तरीका

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने राम मंदिर और सबरीमाला मामले को लेकर बड़ा बयान देते हुए राम मंदिर को ‘आस्था’ का और सबरीमाला मामले को ‘प्रथा’ का मामला बताते हुए कहा कि दोनों को आपस में मिलाना नहीं चाहिए दोनों अलग है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्वी यूपी के अपने दौरे के दौरान एक बार फिर से राम मंदिर मामले को लेकर विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रदेश की बीएसपी और एसपी सरकार ने जरूरी दस्तावेजों को समय पर सुप्रीम कोर्ट में नहीं जमा किया है जिससे राम मंदिर निर्माण में देरी हो रही है. breaking news 9th february

राजस्थान में पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर ‘अबकी बार, आखिरी बार’ के नारे के साथ गुर्जर एक बार फिर से सडकों पर उतर आये हैं और उन्होंने कई जगह रेलवे ट्रैक्स को अपने कब्जे में ले लिया है जिसके बाद किसी भी अनहोनी से बचने के लिए 4 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और 7 का रूट बदल दिया गया है.

पश्चिम बंगाल में सीबीआई और कोलकाता पुलिस में मचे सियासी तूफान के बीच अब कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव के ठिकानों पर छापेमारी की है. हालांकि कारणों का खुलासा नहीं हुआ है.

देश में अरबपतियों की संख्या को लेकर केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पी राधाकृष्णन ने लोकसभा में खुलासा किया है की 2017-18 में देश में 64 लोगों ने अपनी संपत्ति की घोषणा की थी जिनकी कुल संपत्ति 100 म्क्रोड़ से ज्यादा है. breaking news 9th february

तेजी से अपने पैर पसार रहे ह्रदय रोग से निजात पाने के लिए किये गये एक शोध का जरिये डाक्टरों ने खुलासा किया है कि जो व्यक्ति नियमित तौर पर ब्रिस्क वॉकिंग या साइक्लिंग करते हैं तो उनमें 70 से 80 फीसदी तक हार्ट अटैक के खतरे को कम किया जा सकता है.

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से अपरेंटिस के 57 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गये हैं. इच्छुक उम्मीदवार 28 फरवरी तक https://npcilcareers.co.in के जरिये आवेदन कर सकते हैं.

जाने वसंत पंचमी का इतिहास

युवा ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भारोतोलक जेरेमी लालरिनुगा ने थाईलैंड के चियांग में खेली जा रही ईजीएटी भारोत्तोलन प्रतियोगिता में 67 किलोग्राम भारवर्ग में भारत के लिए पदक हासिल किया. breaking news 9th february

फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट ने दीपिका पादुकोण को अपनी दीदी बताते हुए उनके लुक्स की तारीफ़ की और कहा कि भगवान ने दीपिका को बहुत प्यार से समय लेकर कई घंटे बैठकर बनाया है.

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में एकता को लेकर बड़ा ब्यान देते हुए कहा कि बॉलीवुड स्टार्स के बीच एकता का अभाव है और समान अधिकार प्राप्त करने के लिए इसमें बदलाव की जरूरत है.

Related posts

केजरीवाल की राह पर चले राहुल गाँधी

admin

इमाम सैयद अहमद बुखारी पर कांग्रेस क्यों थी ‘मेहरबान’

admin

अमानतुल्लाह खान का दुष्कर्म मामला बेहद शर्मिंदगी पूर्ण : सतीश उपाध्याय

admin