दिनभर की 20 बड़ी खबरें |Breaking News | 16th April

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने पाकिस्तान की मौजूदा इमरान खान सरकार पर नवाज शरीफ का इलाज नहीं करवाने का आरोप लागाते हुए कहा कि अगर उनके पिता की एंजियोप्लास्टी नहीं करवाया गया तो उनके दिल का आपरेशन नहीं करवाना पड़ सकता है.

इक्वाडोर ने कहा है कि जब से उसने विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे को शरण देने की अपनी नीति को वापस लिया है तबसे उसकी सरकारी वेबसाइटों पर 4 करोड़ से अधिक बार घुसपैठ की जा चुकी है.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के कोरबा में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए उसके घोषणापत्र को ढकोसला पत्र बताया और कहा कि कांग्रेस का पंजा उन लोगों के साथ है जो देश के टुकड़े करना चाहते हैं.

कांग्रेस नेता शशि थरूर तिरुवनंतपुरम के एक मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे थे इस दौरान गिरने के कारण उन्हें चोट लग गई जिसमें उनके सिर में 11 टांके लगे हैं. इस बीच राजनीति में शिष्टता को दर्शाते हुए निर्मला सीतारमण ने अस्पताल पहुंचकर थरूर का हाल जाना.

लोकसभा चुनाव : बेगूसराय का बॉस कौन ?

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने लोकसभा चुनाव के बीच विवादित बयान देते हुए मुस्लिम समुदाय से एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की है और कहा कि अगर आप एक हो गए तो मोदी सुलट जाएगा.

सुलतानपुर से बीजेपी के मौजूदा सांसद और अपनी मां मेनका गांधी की सीट पीलीभीत से पार्टी के प्रत्याशी वरुण गांधी ने खुद को यूपी से ज्यादा केन्द्र की राजनीति के लिए अनुकूल बताते हुए कहा कि जिस दिन मैंने बीजेपी छोड़ी तो वह दिन राजनीति में मेरा आखिरी दिन होगा.

मुस्लिम महिलाओं को मस्जिद में नमाज पढ़ने की अनुमति देने के मामले में एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार,एनसीडब्ल्यू, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, वक्फ बोर्ड को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब मांगा है.

विवादित बयान मामले में चुनाव आयोग द्वारा बसपा प्रमुख मायावती पर बैन लगाए जाने के बाद आगरा में आयोजित महागठबंधन की रैली में मायावती के भतीजे आकाश कुमार ने आज चुनावी रैली को पहली बार संबोधित करते हुए आकाश ने आगरा और फतेहपुर से गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की.

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा के बाद से काफी मात्रा में कैश की जब्‍ती हो रही है. इस बीच तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आज बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक राज्य में 135.41 करोड़ कैश जब्‍त किए जा चुके हैं.

नोट से वोट खरीदना कांग्रेस की परंपरा

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के लिए बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद के प्रचार करने बाद से विवादों का बाजार गर्म हो गया है इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से मामले की शिकायत की है.

राजधानी लखनऊ की हाई-प्रोफाइल सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह को गठबंधन की तरफ से टक्कर देने के लिए बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को सपा ने टिकट दिया है. पूनम सिन्हा आज ही सपा में शामिल हुई हैं.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी के बागी नेताओं के तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा कि अगर कोई पार्टी के खिलाफ लड़ेगा तो उस पर कड़ी कार्रवाई होगी और पार्टी के खिलाफ जाने वालों को 6 साल तक न तो पार्टी में जगह मिलेगी और न ही कोई पद.

मध्य प्रदेश के भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के मुकाबले बीजेपी प्रज्ञा ठाकुर को उतार सकती है माना जो रहा है कि आज ही उनके नाम का एलान किया जा सकता है. इस बीच प्रज्ञा ठाकुर पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि धर्मयुद्ध में हमेशा सच की जीत होती है.

राजस्थान की बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी और बर्खास्त आईपीएस अफसर पंकज चौधरी को चुनाव आयोग ने आज बड़ी राहत देते हुए जनप्रतिनिधी अधिनियम 1951 की धारा 9 का सर्टिफिकेट जारी कर दिया है जिसके बाद चौधरी अब लोकसभा चुनाव लड़ सकेंगे.


वजन घटाने का सबसे आसान और सुरक्षित तरीका

केन्द्र सरकार ने किसानों को बड़ी राहत देते हुए उर्वरक विभाग (डिपार्टमेंट ऑफ फर्टिलाइजर) की नई यूरिया नीति-2015 की अवधि को एक अप्रैल,2019 से अगले आदेश तक के विस्तार को मंजूरी दे दिया है. माना जा रहा है कि इस फैसले से किसानों को आसानी से यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी.

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पहली बार अपना घर खरीदने वालों को आकर्षक ऑफर देते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी देने का एलान किया है.

एक शोध के जरिए दावा किया गया है कि ब्लड शुगर को कंट्रोल करने के लिए इस्तेमाल होने वाली कैनाग्लिफ्लोजिन दवा से किडनी को होने वाले नुकसान से पेशंट की किडनी को भी 30 प्रतिशत तक सुरक्षित रखा जा सकता है.

महिला विरोधी टिप्पणी के कारण बीसीसीआई का प्रतिबंध झेलने वाले हार्दिक पांड्या ने कहा कि ‘हर किसी को झटका लगता है और मैने भी काफी सीखा है. मैं वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाना चाहता हूं इसकी तैयारी आईपीएल के जरिए हो रही है.

करण पटेल और दिव्यांका त्रिपाठी के पॉपुलर शो ‘ये है मोहब्बतें’ के फैंस के लिए बुरी खबर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक शो जून में ऑफ एयर होने जा रहा है. यह पिछले 6 साल से यह शो चल रहा हैं.

फिल्म निर्देशक आदित्य धर की सुपरहिट फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में मेजर विहान सिंह शेरगिल बनने के बाद विकी कौशल अब महाभारत के किरदार अश्वत्थामा की भूमिका निभाने जा रहे हैं. वह फिर से निर्देशक आदित्य धर की धार्मिक फिल्म में नजर आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *