अंतिम चरण का मतदान समाप्त होते ही जारी हुए एग्जिट पोल्स, जाने किसकी बन रही सरकार

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण का मतदान आज शाम समाप्त होते ही कई टीवी चेनलों और विभिन्न चुनावी सर्वे एंजेंसियों ने अपने – अपने एग्जिट पोल्स जारी कर दिया है. अधिकतर एग्जिच पोल्स के मुताबिक NDA एक बार फिर केन्द्र में पूर्ण बहुमत से सरकार बना सकती है.

पूर्ण बहुमत से जीतेगा एनडीए, मोदी फिर बनेंगे पीएम: सुमित्रा महाजन

सी- वोटर एग्जिट पोल के द्वारा पेश किए गए एग्जिट पोल के मुताबिक NDA को 542 में से 287 सीटें मिल सकती है. इसके अलावा सी- वोटर एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस की नेतृत्व वाली यूपीए को 128 सीटें मिल सकने का अनुमान है.

वजन घटाने का सबसे आसान और सुरक्षित तरीका

वहीं सी- वोटर एग्जिट पोल के द्वारा पेश किए गए एग्जिट पोल में महागठबंधन को 40 और अन्य की झोली में 87 सीटे जा सकती है. वहीं अगर टाइम्स नाउ-VMR के एग्जिट पोल के मुताबिक NDA को 542 में से 306 सीटें मिल सकती है. यानि की टाइम्स नाउ का एग्जिट पोल एक बार फिर पूर्ण बहुमत से एनडीए की सरकार बना सकता है.

वहीं टाइम्स नाउ-VMR एग्जिट पोल के मुताबिक UPA 132 सीटों मिल सकती है. इसके अलावा अन्य दलों के खाते में 104 सीटें जा सकती है. आपको बता दे कि ये एग्जिट पोल्स पर आधारित आकड़े है. लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *