बाढ़ के कारण ड्रम की नाव में बैठकर विदा हुई नई दुलहन, वीडियो हुआ वायरल

आज रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है. दरअसल ये वीडियो कहीं और का नहीं है बिहार की है, जहां पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से लोग काफी बेबश हैं. आधिक बारिश के चलते बिहार में बाढ़ जैसे हालात हो गऐ हैं.

बिहार सरकार जल स्रोतों को करेगी पुनर्जीवित

आपको बतादें कि, पूर्वी इलाकों में कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. ऐसे में बिहार के फारबिसगंज के एक विडियो सामने आया है, जहां शादी के बाद एक दुलहन को ड्रम की नाव में बिठाकर विदा कराया जा रहा है. जो वीडियो में साफ दिख रहा है कि प्लास्टिक के ड्रम से बनी एक नाव में दूल्हा और दुलहन बैठे हुए हैं, जबकि कुछ लोग आधे पानी में डूबे हुए उनके साथ में चल रहे हैं. इस वीडियो को काफी बार देखा जा चुका है और लोग काफी शेयर भी कर रहे हैं.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

लगातार पानी होने से फारबिसगंज के पिपरा में यातायात के सभी साधन बंद है. परमान नदी का पानी सड़कों पर आ गया है और पुल व सड़कें टूट जाने से लोग जगह-जगह फंसे हुए हैं. प्रशासन की तरफ से अभी नाव की सुविधा मुहैया नहीं कराई गई है. ऐसे में बाढ़ में फंसे हुए लोग खुद से ही जुगाड़ कर जान बचाने में जुटे हुए हैं. 

गौरतलब है कि, बिहार में भारी बारिश की वजह से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. मौसम विभाग ने राज्‍य के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश के कारण के कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. वहीं अगर दिल्ली को देखें तो यहां हद से ज्यादा गर्मी पड़ रही है, लोग बारिश की पानी के लिए तरस रहें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *