सरदार पटेल का सम्मान करना हमारा नैतिक कर्तव्य: नितीश कुमार 

 

गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ भाई पटेल के नेतृत्व में राज्य सरकार के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर उन्हें आगामी 31 अक्तूबर को सरदार पटेल जयंती के अवसर पर ‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया.

इस मौके पर सीएम नितीश कुमार ने कहा कि बिहार के लोगों की सरदार पटेल के प्रति असीम श्रद्धा है तथा उनकी जयंती के अवसर पर कम से कम 15 दिनों तक लगातार राज्य के विभिन्न हिस्सों में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाती है.

साथ ही उन्होंने कहा कि  गत 12 अक्टूबर को पुलिस भवन का लोकार्पण किया गया जिसका नाम सरदार पटेल भवन रखा गया है जो सरदार बल्लभ भाई पटेल के प्रति हमारे सम्मान को दर्शाता है.

वहीं  शराबबंदी को लेकर उन्होंने कहा कि इससे राज्य की दशा और दिशा में आमूल-चूल परिवर्तन हुआ है और पुलिस व्यवस्था एक्टिव हुई. इससे पहले कई महिआयें शराब के कारण बेघर हो चुकी, लेकिन सरकार के इस कदम से उन लोगों को फायदा हुआ जो निचले तबके के है और जीने की दशा अच्छी नहीं है. हालांकि, सरकार  शराब बंदी के अलावा  अन्य कई योजनाओं का भी क्रियान्वयन किया है जिससे गरीब लोगों का भला हुआ है.

आपको बता दें कि 31  अक्टूबर को पीएम मोदी गुजरात में विश्व की सबसे लंबी मूर्ति ‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का लोकार्पण करेंगे. जिसके लिए गुजरात सरकार  ने व्यापक तयारी की है.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.