LIC की बेस्ट पॉलिसी, कम पैसों में 4.56 लाख रुपये की बचत

भारतीय जीवन बीमा आपके लिए एक बेस्ट स्कीम लेकर आई है, जिसमें कम पैसे खर्च कर अधिक से अधिक लाभ उठाया जा सकता है. इस स्कीम का नाम है जीवन आनंद पॉलिसी. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि इसमें पॉलिसी-धारक को डबल फायदा मिलता है. एक तो इनमें पैसा लगाने पर इनकम टैक्‍स बचता है, दूसरी तरफ पॉलिसी रिस्क कवर जीवनभर रहता है.

आपको बता दें कि, इसका लाभ लेने के लिए पॉलिसी धारक 18 साल की उम्र से ही इस पॉलिसी से जुड़ते हैं और 1 लाख सम एश्योर्ड के लिए 35 साल का प्लान लेते हैं. ऐसे उन्हें यह रकम 35 किश्तों में जमा करनी होगी. अंत में पॉलिसी धारक को 4.56 लाख रुपये मिलेंगे. बता दें कि आप ये एक लाख रूपये आसानी के साथ जमा कर सकते हैं, इससे आप के पॉकेट पर भी असर नहीं पड़ेगा, देश के किसान आसानी से इसका लाभ उठा सकते हैं. LIC jeevan anand policy

दिव्यांगो को भोजन कराएगी मशीन

जीवन आनंद पॉलिसी स्कीम : LIC jeevan anand policy

न्यू जीवन आनंद पॉलिसी को 18 से 50 साल की उम्र तक के लोग ले सकते हैं. इस पॉलिसी के लिए कम से कम उम्र 18 साल रखी गई है.

इस पॉलिसी के तहत कम से कम 1 लाख रुपये का सम एश्योर्ड लेना जरूरी है और इसकी अधिकतम सीमा नहीं है. आप जितना मर्जी सम एश्योर्ड चाहें, उतना ले सकते हैं.

इस पॉलिसी की अवधि 15 से 35 साल है. न्यू जीवन आनंद पॉलिसी को आप ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं. LIC jeevan anand policy

पॉलिसी के लिए सालाना, छमाही, तिमाही और मासिक आधार पर प्रीमियम का भुगतान किया जा सकता है. इसके बाद इस पॉलिसी को खरीदने के 3 साल बाद आप अपनी पॉलिसी से कर्ज ले सकते हैं.

अगर पॉलिसी धारक की मौत बीच में हो जाती है तो नॉमिनी को जो बीमा राशि दी जाएगी वो बीमा राशि का125 फीसदी होगा. इसके साथ बोनस और अंतिम बोनस भी दिया जाएगा है.

वजन घटाने का सबसे आसान और सुरक्षित तरीका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *