लोकसभा चुनाव : दिल्ली में आज पीएम मोदी की रैली तो प्रियंका करेंगी रोड शो

दिल्ली में आज लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पीएम नरेंन्द्र मोदी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी मैदान में उतरेंगीं. बात करे पीएम मोदी के तो वो दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करेंगे. वही प्रियंका गाँधी नार्थ-ईस्ट और साउथ दिल्ली में अपना रोड शो करेंगी.

पीएम मोदी ने ऐसे ही नही राजीव गांधी को किया टार्गेट, ये है वजह

दिल्ली में आज भीड़ का काफिला काफी तेज़ होने वाला है.दोनों पार्टिया अपनी अपनी ताकत दिखाने के लिए दिल्ली के मैदान में उतरेंगे. दिल्ली में इतनी बड़ी रैली और जनसभा होने के कारण दिल्ली के ट्रैफिक पर काफी असर देखने को मिल सकता है. हांलाकि दिल्ली पुलिस का कहना है की सुरक्षा के लिहाज से सारे इंतज़ामात हो चुके है.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

बताया जा रहा है की साउथ दिल्ली , यामिना नगर और नई दिल्ली में आज बहुत ही बड़े स्तर पर ट्रैफिक जाम लग सकता है। ऐसे में दिल्ली के लोगो को आज काफी दिक्कतों का सामना करना पर सकता है। वही दिल्ली बीजेपी ने ये दावा किया है कि आज दिल्ली में 2 लाख से अधिक की भीड़ होगी। अगर बात दिल्ली पुलिस की करे तो दिल्ली पुलिस का कहना है की 1 लाख लोगो के आने के संभावना है.

सूत्रों के माने तो प्रधानमंत्री मोदी 7:30 बजे रामलीला मैदान में पहुंचेंगे. इसके साथ ही सेंट्रल दिल्ली और नई दिल्ली के कुछ सड़कों पे पर वीआईपी रूट लगाए जायेंगे जिसकी वजह से ट्रैफिक को रोका जायेगा। अब देखना ये है जानता किसकी रैली में ज़्यदा हिस्सा लेती है क्योंकी दोनों पार्टयों में ज़ोरदार रैली होने की बात कही है.

बात करे प्रियंका गाँधी की तो वो शाम 4 बजे के करीब नार्थ-ईस्ट और साउथ दिल्ली में रोड शो करेंगी. प्रियंका का पहला रोड शो ब्रह्मपुरी पुलिया शुरू होकर ब्रह्मपुरी रोड, चौहान बांगर, राजपूत मोहल्ला, घोंडा चौक, यमुना विहार रोड, नॉर्थ घोंडा, सुभाष मोहल्ला, मोहनपुरी, मौजपुर और यमुना विहार रोड से बाबरपुर की नूर-ए-इलाही मस्जिद से होते हुए गुजरेगा औऱ प्रियंका शाम 5:30 बजे तक रैली को सम्बोधित करेंगी.

इंडो-यूएस के बीच ई-वाणिज्य नीति पर हुई बातचीत से व्यापार में बढ़ावा

वही प्रियंका का दूसरा रोड शो 6 बजे साउथ दिल्ली में विराट सिनेमा से शुरू होगा और दक्षिणपुरी एक्सटेंशन, महर्षि वाल्मीकि मार्ग, इंदिरा मार्केट, दक्षिणपुरी, संजय कैंप, से होते हुए महरौली-बदरपुर रोड पे बहुत ही भारी रेड लाइट पर जा ख़त्म होगा.

वही बात करे अगर रैली के सुरक्षा वय्वस्था की तो रैली में कुल 2 हज़ार पुलिसकर्मी और आउटसाइड फोर्स के जवान भी मौजूद रहेंगे। सूत्रों की माने तो पीएम की रैली में करीब 1500 से ज़्यदा पुलिसकर्मी और 13 एक्स्ट्रा फोर्स के जवान भी मौजूद होंगे. सुरक्षा वय्वस्था को मद्देनज़र रखते हुए दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान के अंदर बाहर करीब 3 किमी के इलाके को 7 अलग-अलग रीजन में बांटा दिया जायेगा और हर रीजन को एक अड्मिशन डीसीपी हैड हेड करेंगे.

रैली के आस पास की इमारतों पे एक एक स्नाइपर भी भी मौजूद होंगे और ड्रोन के मदद से पूरी रैली पे नज़र रखा जायेगा। गौरतलब है कि दिल्ली की सातों लोकसभ सीटों पर 12 मई मतदान होगा जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जमकर चुनाव प्रचार करेंगी.

बताया जा रहा है की साउथ दिल्ली , यामिना नगर और नई दिल्ली में आज बहुत ही बड़े स्तर पर ट्रैफिक जाम लग सकता है। ऐसे में दिल्ली के लोगो को आज काफी दिक्कतों का सामना करना पर सकता है। वही दिल्ली बीजेपी ने ये दावा किया है कि आज दिल्ली में 2 लाख से अधिक की भीड़ होगी।

अगर बात दिल्ली पुलिस की करे तो दिल्ली पुलिस का कहना है की 1 लाख लोगो के आने के संभावना है. सूत्रों के माने तो प्रधानमंत्री मोदी 7:30 बजे रामलीला मैदान में पहुंचेंगे. इसके साथ ही सेंट्रल दिल्ली और नई दिल्ली के कुछ सड़कों पे पर वीआईपी रूट लगाए जायेंगे जिसकी वजह से ट्रैफिक को रोका जायेगा।

अब देखना ये है जानता किसकी रैली में ज़्यदा हिस्सा लेती है क्योंकी दोनों पार्टयों में ज़ोरदार रैली होने की बात कही है. बात करे प्रियंका गाँधी की तो वो शाम 4 बजे के करीब नार्थ-ईस्ट और साउथ दिल्ली में रोड शो करेंगी.

वजन घटाने का सबसे आसान और सुरक्षित तरीका

प्रियंका का पहला रोड शो ब्रह्मपुरी पुलिया शुरू होकर ब्रह्मपुरी रोड, चौहान बांगर, राजपूत मोहल्ला, घोंडा चौक, यमुना विहार रोड, नॉर्थ घोंडा, सुभाष मोहल्ला, मोहनपुरी, मौजपुर और यमुना विहार रोड से बाबरपुर की नूर-ए-इलाही मस्जिद से होते हुए गुजरेगा औऱ प्रियंका शाम 5:30 बजे तक रैली को सम्बोधित करेंगी.

वही प्रियंका का दूसरा रोड शो 6 बजे साउथ दिल्ली में विराट सिनेमा से शुरू होगा और दक्षिणपुरी एक्सटेंशन, महर्षि वाल्मीकि मार्ग, इंदिरा मार्केट, दक्षिणपुरी, संजय कैंप, से होते हुए महरौली-बदरपुर रोड पे बहुत ही भारी रेड लाइट पर जा ख़त्म होगा.

वही बात करे अगर रैली के सुरक्षा वय्वस्था की तो रैली में कुल 2 हज़ार पुलिसकर्मी और आउटसाइड फोर्स के जवान भी मौजूद रहेंगे। सूत्रों की माने तो पीएम की रैली में करीब 1500 से ज़्यदा पुलिसकर्मी और 13 एक्स्ट्रा फोर्स के जवान भी मौजूद होंगे. सुरक्षा वय्वस्था को मद्देनज़र रखते हुए दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान के अंदर बाहर करीब 3 किमी के इलाके को 7 अलग-अलग रीजन में बांटा दिया जायेगा और हर रीजन को एक अड्मिशन डीसीपी हैड हेड करेंगे।

रैली के आस पास की इमारतों पे एक एक स्नाइपर भी भी मौजूद होंगे और ड्रोन के मदद से पूरी रैली पे नज़र रखा जायेगा। गौरतलब है कि दिल्ली की सातों लोकसभ सीटों पर 12 मई मतदान होगा जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जमकर चुनाव प्रचार करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *