लोकसभा चुनाव : सातवें चरण में पूर्वांचल का किंग कौन ?

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण यानि सातवें चरण में 19 मई को आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होना बाकि है जिनमे यूपी की 13, हिमचाल प्रदेश की 4, बिहार की 8, झारखंड की 3, मध्य प्रदेश की 8, वेस्ट बंगाल की 9, पंजाब की 13 सीटों पर मतदान होगा. अब लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण में सभी पार्टिया अपनी पूरी ताकत लगा रही है.

मिशन “वीनस” की तैयारी में इसरो

इस लोकसभा चुनाव में लगातार सभी पार्टिया एक दूसरे पर आरोप – प्रत्यारोप लगाती हुए नज़र आयी है. खासतौर पर उत्तर प्रदेश में काफी गहमा-गहमी का माहौल देखने को मिल रहा है. अगर हम बात करे पीएम नरेंद्र मोदी की तो वाराणसी में उनकी उम्मीदवारी पर आखिरी चरण का मतदान बहुत ही महत्वपूर्ण हो गया है।

गर्मी में चेहरे को धुप में काला होने से बचने का आसान उपाय

वहीं इसमें ज़्यदातर सीटें पूर्वांचल की है जिसमे 2014 में भाजपा ने बाजी मारी थी। यही कारण है कि बीजेपी अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में है. खुद पीएम मोदी ने यूपी में कई रैलिया की है और विपक्ष द्वारा भी यहां जमकर चुनावी रैलिया की गई है. वहीं वारणसी में पीएम मोदी के उम्मीदवारी को लेकर भाजपा का हौसला उचाई छू रहा है.

वाराणसी से कांग्रेस के उमीदवार अजय राय है जिनके लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रोड शो कर चुकी है। वही गठबंधन से यहाँ की प्रत्याशी शालिनी यादव को बनाया गया है. इस बार गोरखपुर से भोजपुरी अभिनेता रवि किसन को भाजपा ने अपना उमीदवार बनाया है और इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ रवि किसन को जिताने के लिए जोर-शोरों से प्रचार किया है.

वहीं महागठबंधन ने रामभुआल निषाद अपना उम्मीदवार घोषित किया है. बात अगर कांग्रेस की की करे तो मधूसूदन त्रिपाठी गोरखपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार है. वही यूपी के चंदौली में भाजपा अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय का मुक़ाबला सपा के संजय चौहान से है, तो वहीं कांग्रेस की ओर से पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा की पत्नी शिवकन्या कुशवाहा उम्मीदवार हैं।

गौतरलब है की कल यानि की 19 मई को 59 सीटों पर आखिरी चरण का मतदान होना है जिसपर सबकी निगाहें टिकी है. आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *