“मन की बात” में बोले मोदी- कश्मीर के लोग विकास की मुख्यधारा से जुड़ने को बेताब

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित किया. इस दौरान PM मोदी ने जलनीति,अमरनाथ यात्रा, चंद्रयान 2 की लॉन्चिंग, और मौसम विज्ञान, इसके अलावा स्कूली बच्चों का जिक्र किया.

मन की बात में PM मोदी ने कहा…

-मोदी ने कहा कि कश्मीर के लोग विकास की मुख्यधारा से जुड़ने के लिए बेताब हैं. पीएम ने कहा कि बैक टु विलेज कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दूर-दराज के गांवों से भी लोग शामिल हुए. शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, अनंतनाग के गांवों में अधिकारियों का भव्य स्वागत किया गया.

-PM ने कहा अगस्त महीना ‘भारत छोड़ो’ की याद ले कर आता है. मैं चाहूँगा कि 15 अगस्त की कुछ विशेष तैयारी करें आप लोग. आजादी के इस पर्व को मनाने का नया तरीका ढूढें जन भागीदारी बढ़ाएं.

– मोदी ने कहा की, बारिश ताजगी और खुशी दोनों ही अपने साथ लाती है. मेरी कामना है कि यह मानसून आप सबको लगातार खुशियों से भरता रहे. आप सभी स्वस्थ रहें.

आज दोपहर की बड़ी खबरें | 28th July 2019

– मोदी ने कहा की, योगेश सैनी इंजीनियर हैं और अमेरिका में नौकरी छोड़कर माँ भारती की सेवा के लिए वापस आए हैं. स्ट्रीट आर्ट के माध्यम से, दिल्ली के कई इलाकों को खूबसूरत पेंटिग से सजाने-संवारने का काम किया. कुंभ के दौरान प्रयागराज को सजाने में भी योगेश सैनी ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई.

– मोदी ने कहा की, स्पेस के क्षेत्र में 2019 भारत के लिए बहुत अच्छा साल रहा. हमारे वैज्ञानिकों ने मार्च में ए-सैट लॉन्च किया था और उसके बाद चंद्रयान-2.

जाने खड़े होकर खाना खाने के नुकसान | Healthy life tips

-नरेंद्र मोदी ने देश के विद्यार्थियों के लिए दिलचस्प प्रतियोगिता के बारे में जानकारी दी. पीएम मोदी ने कहा कि क्विज कॉम्पीटिशन के जरिए सबसे ज्यादा नंबर पाने वाले बच्चों को  7 सितंबर को श्रीहरिकोटा ले जाया जाएगा और चंद्रयान 2 की लैडिंग देखने का मौका मिलेगा.

– PM ने कहा की, हर कोई जलसंरक्षण के लिए युद्ध स्तर पर कुछ-ना-कुछ कर रहे हैं. सामूहिकता का सामर्थ्य देखकर, मन को बहुत अच्छा लग रहा है, बहुत संतोष हो रहा है.

– इसके अलावा मोदी ने स्वच्छता अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे लिए जरूरी है कि हमारे समाज में वेस्ट टू वेल्थ का कल्चर डेवलप हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *