दिल्लीवालों को सपने दिखा रहे केजरीवाल : मीनाक्षी लेखी

नई दिल्ली लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ऐसे वादे करते रहें हैं, जिन्हें कि वो कभी पूरा नहीं कर सकते.

आप का धोषणापत्र : दिल्ली को पूर्ण राज्य का वादा

दिल्ली के स्थानिए छात्रों के लिए दिल्ली के उच्च शिक्षा संस्थानों में 85 प्रतिशत आरक्षण लागु करने की माँग भी एक ऐसा ही स्वप्न है जिसे कि वो दिल्ली के जनता को दिखा रहे हैं और लोकसभा चुनावों के बाद उन्हें खुद भी इसकी याद नहीं रहेगी.

भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने कहा की हम केजरीवाल को उनके द्वारा वर्ष 2015 के चुनावी घोषणापत्र की याद दिलाना चाहेंगे जिसमें उन्होंने दिल्ली में 500 नए स्कूल और 20 नए डिग्री कालेज खोलने का वादा किया था.

चुनाव तो कल ही जीत गया था, अब बूथ की बारी है: मोदी

लेकिन पिछले 4 वर्षों में दिल्ली सरकार में ना तो कोई एक स्कूल खुल पाया है और ना हीं कोई डिग्री कालेज ही खुला है. इसके साथ ही मीनाक्षी लेखी ने कहा कि यह दिल्ली के मतदाताओं को चाँद की सैर कराने जैसा वादा सिद्ध हुआ.

इसके अलावा मीनाक्षी लेखी ने कहा दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र है और यह बात सभी को पता है की यहं उच्च शिक्षा के बड़े संस्थान जैसे दिल्ली विश्वविद्यालय एवं जेएनयू आदि केंद्रीय शासित विश्वविद्यालय हैं, जहाँ कि डोमिसाइल अथवा निवास के आधार पर सीटों का आरक्षण नहीं किया जा सकता.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

यहां पूरे देश और यहाँ तक की विदेशों से भी बड़ी संख्या में छात्र यहाँ शिक्षा की उच्च गुणवत्ता हेतु पढ़ने आते हैं और वो भविष्य में भी आते रहेंगे.इसका समाधान ये है कि दिल्ली राज्य प्रशासन के अंदर उच्च गुणवत्ता के नए-नए डिग्री कालेज एवं विश्वविद्यालय खोले जाएँ जिनमे स्थानिए छात्रों को ज्यादा से ज्यादा दाखिला मिल सके।

लेकिन, अब तक एक भी स्कूल, कालेज अथवा विश्वविद्यालय आदि दिल्ली राज्य में नहीं खोले गए है इसिलिए यह समस्या दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अपनी बनाई समस्या है.

इसके साथ ही मीनाक्षी लेखी ने केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा की अब समस्या के सच्चे समाधान के बजाय अरविंद केजरीवाल जनता को एक बार फिर से बेवकूफ बना रहे हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा की दिल्ली की जनता समझदार है और दिल्ली के लोग केजरीवाल को समझ चुके हैं और दिल्ली के मतदाताओं पर केजरीवाल के इन लुभावने वादों का असर नहीं होने वाला. गौरतलब है की गुरूवार को ही आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी किया है जिसमें कई तरह के वादें किए गए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *