दोपहर की ताजा खबरें | Mid day news| 10th November 2018

1 और मिड डे की अगली ताजा खबर भाजपा से आ रही है जहां छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज अपना चुनावी घोषणापत्र लांच करेंगे. आपको बता दें कि प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ अपने घोषणापत्र में भाजपा ने किसान, युवा, महिला और आदिवासी वर्ग पर खास फोकस किया है.

2 और मिड डे की अगली ताजा खबर कांग्रेस से आ रही है जहाँ मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस आज प्रदेश में अपना चुनावी घोषणापत्र लांच करने जा रही है. आपको बता दें कि इस घोषणापत्र में कांग्रेस ने युवाओं को लुभाने के लिए बेरोजगारी भत्ते और ट्रेनिंग का वादा किया है.

3 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर बसपा से आ रही है जहाँ छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के बीच पहले चरण का चुनाव थमने से पहले जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ व बसपा गठबंधन को तगड़ा झटका देते हुए डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अशोक वर्मा ने भाजपा का दामन थाम लिया है.

4 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर विपक्षी महागठबंधन को लेकर आ रही है जहां 2019 लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा के खिलाफ विपक्षी महागठबंधन को सफल बनाने की कोशिशों में जुटे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को अब डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन का साथ मिल गया है. हालांकि इस बीच नायडू ने स्पष्ट किया है कि वह इस गठबंधन का नेतृत्व नहीं करेंगे.

5 और मिड डे की सबसे ताज़ा खबर टीपू सुलतान की जयंती को लेकर आ रही है जहां कर्नाटक में भाजपा के भारी विरोध प्रदर्शन के बीच सत्‍तारूढ़ जेडीएस-कांग्रेस सरकार आज टीपू सुलतान की जयंती मना रही है. इस बीच आपको बता दें कि राज्‍य के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कार्यक्रम से किनारा कर लिया है.

6 और मिड डे की अगली ताजा खबर अमेरिका से आ रही है जहां फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मेक्रों द्वारा चीन, रूस व अमेरिका जैसे देशों से अपनी सुरक्षा के लिए अलग ‘यूरोप सेना’ बनाने के प्रस्ताव को लेकर फ्रांस पर जुबानी हमला करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इसे अपमानजनक बताया है.

7 और मिड डे की अगली ताजा खबर बांग्लादेश से आ रही है जहां बांग्लादेश पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा बांग्लादेश में सक्रिय चरमपंथी संगठनों और गैरसरकारी संगठनों को फंडिंग का मामला सामने आने के बाद शेख हसीना सरकार ने इन संगठनों के खिलाफ व्यापक कार्रवाई शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि चरमपंथी संगठनों के खिलाफ की जा रही यह कार्रवाई भारत के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है.

8 और मिड डे की अगली ताजा खबर पीएनबी से आ रही है जहाँ पंजाब नैशनल बैंक की यूके की शाखा में 271 करोड़ के फ्रॉड का मामला सामने आया है. आपको बता दें कि इस मामले में पीएनबी ने पांच भारतीयों और एक अमेरिकी सहित तीन कंपनियों पर केस किया है. बैंक का दावा है कि इन लोगों ने बैंक को गुमराह करते हुए करोड़ों रुपये का लोन लिया.

9 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर #Me Too मामले को लेकर आ रही है जहाँ #Me Too मामले में एक के बाद एक करके सामने आ रहे कई नामों के बीच पूर्व मिस इंडिया रहीं एक्ट्रेस निहारिका सिंह ने बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर उत्पीडन मामले का आरोप लगाते हुए कहा कि मै ‘मिस लवली’ की शूटिंग के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी से मिली थीं. और उन्होंने मुझे जबरन अपनी बाँहों में कसकर जकड लिया था.

10 और मिड डे की अगली ताजा खबर प्रदूषण की समस्या को लेकर आ रही है जहां देश में विकराल होती प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए भारत ने वर्ल्ड बैंक, जर्मन डेवलपमेंट एजेंसी, एशियन डेवलपमेंट बैंक और ब्लूमबर्ग फिलेन्थ्रॉपीज की मदद लेने का फैसला किया है. आपको बता दें कि ये वैश्विक एजेंसियां भारत के 102 शहरों में प्रदूषण से निपटने की क्षमता को बढ़ाने के लिए काम करेंगी.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.