18 C
New Delhi
15/02/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
Mid day news 12th February
राष्ट्रीय

दोपहर की ताजा ख़बरें | Mid day news | 12th February

पूर्वोत्तर राज्यों में नागरिकता संसोधन बिल को लेकर चल रहे विरोध के बीच संसद के उच्च सदन राज्यसभा में आज इसे पेश किया जा सकता है वहीँ हालात को देखते हुए मणिपुर की राजधानी इंफाल के ईस्ट और वेस्ट जिले में एहतियातन कल तक के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है साथ ही इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया है.Mid day news 12th February

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में होने वाले उतार-चढ़ाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से तेल उत्पादक देशों यानि कि ओपेक देशों को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए तेल की कीमतें तय करने में सावधानी बरतने की नसीहत दी है.

हिंदुओं को अल्पसंख्यक का दर्जा देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग को निर्देश दिया है कि वह 3 महीने में इस बात पर करे कि कम हिंदू संख्या वाले राज्यों में हिन्दुओं को अल्पसंख्यक का दर्जा मिल सकता है या नहीं.

दिल्ली के करोलबाग में आग का तांडव, 17 की मौत

केंद्र सरकार द्वारा किसानों को 6000 रूपये सहायता देने की पहली क़िस्त यानि 2000 रुपये 25 फरवरी को पीएम मोदी खुद किसानों के खाते में पैसे डालने की स्कीम की शुरुआत शुरू कर सकते हैं.

राफेल मामले पर मचे घमासान के बीच नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक यानि कि कैग ने अपनी रिपोर्ट को सरकार को सौंप दिया है और माना जा रहा है कि सरकार आज कैग की रिपोर्ट संसद में रखेगी.Mid day news 12th February

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र की यात्रा पर आ रहे हैं और यहीं से वह राज्य में चुनावी समर का आगाज करेंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी की यह तीसरी हरियाणा यात्रा है.

कांग्रेस की नव नियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सक्रिय राजनीति में प्रवेश को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी प्रियंका गांधी की सियासी पारी की सराहना करते हुए कहा कि ‘देर आए, दुरूस्त आए’.

सोनिया की राह पर प्रियंका, 2004 को दोहराएंगी कांग्रेस!

जेडीयू के उपाध्यक्ष व चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि नीतीश कुमार को एनडीए के लिए बेहद अहम बताते हुए भविष्यवाणी किया कि प्रियंका गांधी के राजनीति में आने का लाभ कांग्रेस को मिलेगा.Mid day news 12th February

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति ने ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी को एक बार फिर समन जारी करते हुए उन्हें 25 फरवरी को बुलाया है जबकि इससे पहले उन्होंने संसदीय समिति के सामने पेश होने से मना कर दिया था.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से लंदन में उनकी प्रॉपर्टी को लेकर लंबी पूछताछ कर चुकी ईडी आज एक बार फिर दुबई में खरीदे गये 14 करोड़ की संपत्ति से जुड़े मामले में सवाल पूछताछ करेगी.

देशभर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों में सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों के छात्रों के लिए 10 फीसदी ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत 47,223 सीट की बढ़ोतरी करने जा रही है जिसके तहत 2019-20 और 2020-21 सत्र में 25 फीसदी अतिरिक्त सीट बढ़ेंगी.

झारखंड विकास मोर्चा सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी महागठबंधन के लिए कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाने की नसीहत देते हुए कहा कि अगर मोदी और भाजपा को रोकना है तो महागठबंधन ही एकमात्र रास्ता है लेकिन उसके लिए पहले कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाना पडेगा.

मोदी का बर्ताव पाकिस्तानी प्रधानमंत्री जैसा : केजरीवाल

राजस्थान में लगातार कहर बरपा रहे स्वाइन फ्लू से होने वाली मौतों का आंकडा लगातार बढ़ता जा रहा है और इससे मरने वालों की संख्या 112 तक पहुंच गई है, वहीं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अब तक स्वाइन फ्लू के 79 नए मामले सामने आए हैं.Mid day news 12th February

राजधानी दिल्ली के करोलबाग स्थित एक होटल में आज लगी भाषण आग से 17 लोगों की मौत हो गई है फिलहाल फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियों ने किसी तरह आगू पर काबू पा लिया है हालांकि आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है.

मशहूर गायक भूपेन हजारिका को मरणोपरांत सरकार द्वारा दिए गए देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भूपेन हजारिका के बेटे तेज हजारिका ने भारत रत्न को लेने से इनकार कर दिया है.

पिछले 35 वर्षों से भ्रष्टाचार का प्रतीक बने मुंबई के प्रतिभा टावर आखिरकार प्रदेश सरकार ने 35 साल बाद गिराना शुरू कर दिया है आपको बता दें कि इस टावर के निर्माण में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार उजागर हुआ था और सामने आया था कि इसे बनाने में किसी भी नियम का पालन नहीं किया गया था.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा स्थित रत्नीपुरा इलाके में सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है और फिलहाल दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी जारी है.Mid day news 12th February

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों के लिए शिवसेना और बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर जारी खींचतान पर शिवसेना ने भाजपा के सामने गठबंधन के 1995 के मॉडल के आधार पर प्रदेश की 288 सीटों वाली विधानसभा में लगभग 150 सीटें और लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र की कुल 48 सीटों में से 25-26 सीटें देने की मांग की है.

मुश्किल में घिरी अनिल अंबानी समूह की कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने नए सिरे से आईपीओ के लिए आवेदन किया है इस बीच सूत्रों की माने तो आईपीओ का आकार 200 करोड़ रुपये का होगा और रिलायंस कैपिटल 79,489,821 शेयरों को ऑफर ऑफ सेल के तहत बेचेगी.

आर्थिक संकट का सामने कर रहे पाकिस्तान को इस संकट से बाहर निकालने के लिए अब सऊदी अरब हाथ बढाते हुए पाक को बड़ा निवेश पैकेज देने का फैसला किया है और इसके मद्देनजर सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करने वाले हैं.Mid day news 12th February

Related posts

देश के सभी स्कूलों में गीता पढ़ाना अनिवार्य

admin

दिया मिर्जा पीरियड के दौरान नहीं इस्तेमाल करती है सेनेटरी नेपकिन

admin

दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें

admin