दोपहर की ताजा ख़बरें | Mid day news | 12th january

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने 2019 लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि राहुल गांधी की छवि पहले से मजबूत हुई है लेकिन अभी कांग्रेस में अकेले बीजेपी से अकेले लड़ने की ताकत नहीं है.Mid day news 12th january

संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर पिछले साढ़े चार साल से असहिष्णुता का माहौल फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘असहिष्णुता और बंटवारे की स्थिति’ में आज का भारत कभी सफल नहीं होगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने H-1B वीजा की प्रक्रिया को औरे सरल बनाने के लिए संशोधन का वादा करते हुए कहा कि वह टैलंटेड और हाइली स्किल्ड लोगों को अमेरिका में करियर और उनके लिए नागरिकता का मार्ग प्रशस्त करना चाहते हैं आपको बता दें कि ट्रंप के इस फैसले से भारतीय प्रोफेशनल का रास्ता और अधिक आसान हो जाएगा.Mid day news 12th january

मायावती और अखिलेश की साझा प्रेस वार्ता आज

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाले सुप्रीम कोर्ट कलीजियम ने कर्नाटक हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस दिनेश माहेश्वरी और दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना को शीर्ष न्यायालय के जज के तौर पर नियुक्ति की सिफारिश सरकार से की है.

सीबीआई के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा की मुश्किलों को और अधिक बढाते हुए सीवीसी ने वर्मा के खिलाफ बैंक घोटालों के आरोपी नीरव मोदी, विजय माल्या सहित 6 मामलों को लेकर जांच शुरू कर दिया हैं.

यूपी में बीएसपी और एसपी के गठबंधन के बाद अब कांग्रेस ने प्लान बी पर काम करना शुरू कर दिया है जिसको लेकर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पार्टी उत्तर प्रदेश की 25 उन संसदीय सीटों पर अपना जोर लगाने जा रही है जहां से उसके जीतने की अधिक संभावना है.

उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत की खबर है जिसके तहत सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश दिया है कि अब राज्य सरकार के कर्मचारियों के निजी अस्पतालों में भी इलाज का खर्च राज्य सरकार वहां करेगी यानि कि अब उन्हें निजी अस्पतालों में भी मुफ्त इलाज मिलेगा.

दिल्ली में शीला के भरोसे कांग्रेस

दिल्ली कांग्रेस चीफ शीला दीक्षित ने पद संभालने के साथ ही आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान देते हुए आप के साथ गठबंधन की खबरों से इनकार कर दिया है. हालांकि पार्टी सूत्रों का कहना है कि गठबंधन को लेकर एक राय अभी तक नहीं है.  Mid day news 12th january

पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के बेटे और बीएसपी नेता जगत सिंह पीएम नरेंद्र मोदी, राजस्थान के वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा कि हम पत्थर का जवाब एके-47 से देते हैं दम है तो मोदी, गहलोत और राजे सामने आयें सभी को पेटी में पैक करके भेजूंगा.

लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ही अचानक से भाजपा शिवसेना एक साथ आते हुए महाराष्ट्र में मिलकर चुनाव लड़ने जा रही हैं और इसको लेकर सीट शेयरिंग के मुद्दे पर 23 जनवरी को अंतिम बातचीत होगी.

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार तीसरे दिन वृद्धि

मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, “यह सरकार पांच साल तक चलने वाली नहीं है और जिस दिन ऊपर से सिग्नल मिल गया 15 दिन के अंदर सरकार को उलटा कर देंगे.

IAS से हाल इस्तीफा देने वाले जम्मू-कश्मीर के शाह फैसल ने अपनी राजनीतिक रुचि के मसले पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि मै इमरान खान और अरविंद केजरीवाल से बहुत प्रभावित हूं लेकिन हम एक संघर्ष क्षेत्र में हैं और हमारे लिए इस माहौल में काम करना बिल्कुल आसान नहीं है.’

देश के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के चेयरमैन अशोक चावला ने मार्च में ख़त्म होने वाले अपने कार्यकाल से पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें कि गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी चावला को साल 2016 में एनएसई का चेयरमैन नियुक्त किया गया था.

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राज्य में विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा एलान करते हुए कहा कि ‘प्रशासन विधानसभा चुनावों के लिए तैयार है, अब इस मामले में केंद्र सरकार और चुनाव आयोग को फैसला लेना चाहिए.’

डर से मोदी अब रात में सोते नहीं-राहुल

पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश के बाद कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ ने भी राज्य में मामलों की जांच के लिए सीबीआई को दी गई सामान्य सहमति वापस को वापस ले लिया है जिससे अब सीबीआई छत्तीसगढ़ में कोई जांच नहीं कर सकेगा.Mid day news 12th january

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर आधारित फिल्म ‘दी एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के रिलीज पर पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए कहा कि ‘अगर एक्सिडंटल प्राइम मिनिस्टर पर फिल्म है तो डिजास्ट्रस प्राइम मिनिस्टर टाइटल से भी एक फिल्म बननी चाहिए और यह भविष्य में बनाई जाएगी.

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से गुजरात फर्जी एनकाउंटर की जांच के लिए गठित जस्टिस एचएस बेदी कमेटी ने अपनी फाइनल रिपोर्ट में दावा किया है कि गुजरात में हुए 17 एनकाउंटर्स में से तीन फर्जी थे हालांकि कमेटी ने इन आरोपों को भी खारिज किया है कि गुजरात में 2002 से 2006 के बीच मुस्लिम अतिवादियों को चुन-चुन कर बाहर निकाला गया था.

भारत के खिलाफ चीन को भड़काने के लिए पाकिस्तान ने नई चाल चलते हुए पाकिस्तान ने दावा किया है कि कराची स्थित चीन के वाणिज्य दूतावास पर हाल में हुए हमले के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ का हाथ था.

स्वप्नदोष,नाईट फॉल और दुबलेपन का इलाज

अमेरिका की पहली हिंदू सांसद और हवाई से डेमोक्रेट पार्टी की सांसद तुलसी गेबार्ड 2020 में राष्ट्रपति चुनावों में उतरने को लेकर बड़ा एलान करते हुए कहा कि ‘मैंने चुनाव लड़ने का सोच लिया है और जल्द ही इसके संबंध में मैं आधिकारिक घोषणा करूंगी.’

सफल बैंकर से आम आदमी पार्टी की नेता बनी मीरा सान्याल की 57 वर्ष की उम्र में मृत्यु हो गई है आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मीरा सान्याल ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था.Mid day news 12th january

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.