19.5 C
New Delhi
25/03/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
Mid day news 14th February
राष्ट्रीय

दोपहर की ताजा ख़बरें | Mid day news | 13th january

राफेल मामले मामले पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपों पर अपना बचाव करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि अगर रक्षा मंत्री का पद कोई पुरुष भी संभाल रहा होता तो उनकी यही टिप्पणी होती.Mid day news 13th january

यूपी में सपा बसपा गठबंधन के बाद अब मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये इस बात का दावा किया जा रहा है कि दोनों पार्टियों का गठबंधन ज्यादा दिन नहीं चलेगा क्योंकि अखिलेश यादव ने मायावती के पीएम का कहुलकर समर्थन नहीं किया है जिससे इसमें खटाई पद सकती है.

प्राकृतिक खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध लद्दाख में केंद्र सरकार 45,000 करोड़ की लागत से दुनिया का सबसे बड़ा सोलर प्लांट लगाने जा रही है जिसके 2023 बनकर तैयार होने की संभावना है और दावा किया जा रहा है कि इससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा.

वायरल न्यूज़

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सामान्य श्रेणी में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 10 फीसदी कोटा बिल को मंजूरी दे दिया है जिसके साथ ही अब सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में सामान्य वर्ग के लोग आरक्षण हासिल कर सकेगे.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समरकंड में होने जा रहे पहले भारत-मध्य एशिया वार्ता में शामिल होने के लिए दो दिवसीय दौरे पर उज्बेकिस्तान पहुंच गई है और इस दौरान युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान से संपर्क बढ़ाने सहित विभिन्न क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है.

एसपी और बीएसपी के गठबंधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सपा-बसपा के लिए मेरे मन में अगाध प्रेम है और वो जो चाहे वो करने के लिए आजाद हैं हालांकि जानकारों की माने तो उनके इस बयान से उनकी बेबसी भी साफ़ झलकती है.Mid day news 13th january

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से मोदी सरकार के दौरान कोई आतंकी हमला न होने का दावा करने के बाद कांग्रेस ने उन पर हमला करते हुए तंज किया और पूछा कि अगर कोई आतंकी हमला नहीं हुआ तो फिर उडी और पठानकोट क्या था.

गुजरात से कांग्रेस सांसद अहमद पटेल के 2017 में निर्वाचन के खिलाफ भाजपा नेता बलवंत सिंह राजपूत की चुनाव याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट ने अघ्मद पटेल के खिलाफ छह मुद्दे निर्धारित कर दिए हैं और अब इस मामले में आगे की सुनवाई कोर्ट 18 जनवरी को करेगी.

मोदी किसी की नहीं सुनते : राहुल

महाराष्ट्र के कोल्हापुर, सतारा और सांगली में गन्ने की फसलों की कीमत देरी से मिलने से नाराज किसानों ने चीनी मिलों के ऑफिसों में तोड़फोड करते हुए चेतावनी दी है कि अगर चार दिन में पूरा पेमेंट नहीं किया गया तो भारी आंदोलन किया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले में एतिहासिक फैसला सुनाते हुए हिन्दू मैरेज एक्ट के तहत दूसरी शादी को अवैध करार दिया और इसके साथ ही अपने फैसले में कोर्ट ने यह भी कहा इस रिश्ते से पैदा हुए बच्चे को वैध माना जाएगा और उसे सुविधाए देने से मना नहीं किया जा सकता है.

असम में एनआरसी मुद्दे पर असम विधानसभा के नेता विपक्ष देवब्रत सैकिया मुख्यमंत्री सर्वाननन्द सोनोवाल को भाजपा छोड़कर अपने 40 विधायकों के साथ बाहर आने का ऑफर देते हुए कहा कि अगर वो भाजपा छोड़ते हैं तो हम दोबारा उन्हें सीएम बना देंगे.Mid day news 13th january

पाकिस्तान को एक बार फिर से तगड़ा झटका देते हुए अमेरिकी संसद में पाकिस्तान का गैर नाटो सहयोगी के रूप में दर्जा खत्म करने को लेकर एक बिल पेश किया गया है जिससे पाकिस्तान की दिक्कतें फिर से बढ़ गई.

सरकारी क्षेत्र के बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा ने सेविंग खाते के लिए मिनमम बैलेंस रखने के नियमों में बड़ा बदलाव करते हुए इसे दोगुना कर दिया है और बैंक का यह नियम 1 फरवरी से प्रभावी हो जाएगा इसके साथ ही अगर ग्राहक मिनिमम बैलेंस नहीं रखता है तो उसका चार्ज उसके खाते से काटा जाएगा.

माया- अखिलेश की जोड़ी बिगाड़ेगी बीजेपी का खेल ?

लोहड़ी के पवित्र पर्व पर जम्मू कश्मीर में सीमाओं पर तैनात बीएसएफ जवानों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर लोहड़ी का पर्व मनाया और इस दौरान रीति रिवाजों के साथ पूजा कर लोगों को सौहार्द का सन्देश दिया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री को ईमेल भेजकर उनकी बेटी को किडनैप करने की धमकी देने का मामला सामने जिसके बाद हरकत में आई दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी की सुरक्षा को बढ़ा दिया है.

जम्मू कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष रविंद्र शर्मा ने जम्मू कश्मीर कांग्रेस ने राजौरी जिले में दो सैनिकों और सेना के एक पोर्टर के शहीद होने पर पीएम पर निशाना साधते हुए तंज किया और कहा कि मोदी सरकार पाकिस्तान को करारा जवाब देने में विफल रही है.Mid day news 13th january

अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने पहली बार मुसलामानों को ध्यान में रखते हुए एमबीए इन इस्लामिक बैंकिंग एण्ड फाइनेंस का कोर्स तैयार किया है और इसके लिए विश्व विद्यालय ने 20 सीट भी रिजर्व कर दिया है.

भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान ने सपा और बसपा के गठबंधन को एक मजबूत चुनावी गठजोड़ बताते हुए कहा कि सत्ताधारी एनडीए को भी विपक्ष को चुनौती देने के लिए खुद को मजबूत बनाने की जरूरत है.

बदन में ऐंठन अकड़न और दर्द का आसान इलाज

सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने राज्य में ‘एक परिवार एक नौकरी’ योजना की शुरुआत कि है जिसके तहत उस परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी जिसके परिवार का एक भी सदस्य सरकारी सेवा में नहीं है और इस कदम के तहत उन्होंने एक ही दिन में 11,772 लोगों को नियुक्ति पत्र भी जारी किए हैं.

गूगल का फ्लैगशिप फोन पिक्सल खरीदने के बाद हरियाणा के एक यूजर का यह एक्सपीरियंस बुरा रहा तो उसने दिल्ली में गूगल के खिलाफ धोखेबाज के पोस्टर लगवा दिए जिस पर गूगल ने सफाई देते हुए कहा है कि वह कस्टमर के फोन से जुड़े किसी भी मामले को सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध है.Mid day news 13th january

Related posts

सबका साथ, सबका विकास का योगी सरकार कर रही है सत्यानाश : उद्धव ठाकरे

admin

गुरुवार 26 अप्रैल 2018 को है मोहिनी एकादशी,जानिए कथा

admin

हिन्दुत्व की राह पर चल कर ही भारत फिर बनेगा विश्व गुरु – डॉ. मोहन भागवत

admin