26.4 C
New Delhi
24/03/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
Mid day news 5th March
राष्ट्रीय

दोपहर की ताजा ख़बरें | Mid day news | 17th February

भारत की सबसे तेज ट्रेन वन्दे भारत में आई खराबी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा तंज कसने को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पलटवार करते हुए कहा कि ऐसा करके राहुल ट्रेन को बनाने में मेहनत करने वाले भारतीयों का अपमान कर रहे है उन्हें शर्म आनी चाहिए.Mid day news 17th February

पुलवामा हमले के बाद भारत की तरफ से होने वाली कार्रवाई से डरकर पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास स्थित लांच पैड्स से अपने आतंकियों को हटाकर सेना के कैंप्स में पहुंचा दिया है उसे इस बात का डर सता रहा है कि भारत फिर से सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है.

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने और उनके परिवारों की आर्थिक मदद करने के लिए मुंबई में द स्कूटर पार्ट्स असोसिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुंबई के लोगों ने अपने आर्थिक हालातों की परवाह नहीं करते हुए सिर्फ 10 मिनट में ही 17.5 लाख रुपये इकट्ठे कर लिए और इन पैसों को अब शहीदों के परिवारों को दिया जाएगा.Mid day news 17th February

सही समय और सही स्थान पर जबाव देगी सेना

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा खत्म करने के बाद भारत ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए वहां से आयातित सभी तरह के सामानों पर सीमाशुल्क को बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया है.

मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना को लांच कर दिया है जिसके बाद से इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आपको बता दें कि इस योजना के तहत असंगठित क्षेत्र में काम करने वालों को 60 साल के बाद 3000 रुपये हर महीने दिए जायेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वह पुलवामा हमले में शहीद हुए प्रदेश के 12 जवानों के परिवार से उनके घर जाकर मुलाक़ात करेंगे साथ ही उन्हें हर तरह की मदद करने का भरोषा देंगे.

पुलवामा हमले के बाद राजस्थान में पाकिस्तान की सीमा पर अब तक के सबसे बड़े युद्ध अभ्यास वायु शक्ति-2019 का जिक्र करते हुए वायुसेना प्रमुख अरूप राहा ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी और कहा कि हम यह अभ्यास सिर्फ दिखावे के लिए नहीं कर रहे, बल्कि दुश्मन को यह बताने के लिए कर रहे हैं कि हवा में हो या जमीन पर हम तुम्हें छोड़ेंगे नहीं.Mid day news 17th February

केरल में “केरल समरक्षना यात्रा” के शुभारंभ के दौरान CPI(M) के महासचिव सीताराम येचुरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी का दोबारा सत्ता में लौटना भारत में सभी संवैधानिक संस्थाओं की समाप्ति की दस्तक होगी.

सुबह की ताजा खबरें 

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पुलवामा हमले को लेकर पीएम मोदी से एक फौजी के बदले 10 आतंकियों का सिर लाने का वादा निभाने की अपील करते हुए कहा अगर मोदी ऐसा करते हैं तब ही साबित होगा कि उनका 56 इंच का सीना है.

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनके ही गढ़ में मात देने के लिए भाजपा मध्य प्रदेश में गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से बीजेपी उपाध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य प्रभात झा को उतारने जा रही है.

नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में बयान देने को लेकर शिरोमणि अकाली दल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सिद्धू को पार्टी से बाहर करने की मांग करते हुए कहा कि सिद्धू ने पुलवामा आतंकवादी हमले के बावजूद पाकिस्तान से वार्ता की पैरवी की थी.Mid day news 17th February

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए जीएसटी को एक बार फिर ‘गब्बर सिंह टैक्स’ करार दिया और कहा कि इस साल होने वाले आम चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार इस टैक्स को सच्चा जीएसटी बना देगी.

पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में गुजरात सरकार के मंत्री गणपत सिंह वसावा ने लोकसभा चुनाव को रोककर पाकिस्तान को सब सिखाने की मांग करते हुए कहा कि चुनाव रोक दो और पाकिस्तान को ठोक दो. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में भी शोक सभा होनी चाहिए.

पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों की मदद करने के लिए लोगों द्वारा दी जा रही आर्थिक मदद में होने वाली गड़बड़ियों को देखते हुए गृहमंत्रालय ने लोगों से केंद्र सरकार के भारत के वीर एप और वेबसाईट www.bharatkeveer.gov.in के जरिये ही सहायता करने की सलाह दिया है.

कल अंतर्राष्ट्रीय अदालत में कुलभूषण जाधव को लेकर होने वाली सुनवाई के दौरान भारत संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत से कुलभूषण जाधव की मौत की सजा को रद्द करने के लिए पाकिस्तान को आदेश देने का अनुरोध करेगा.

पुलवामा हमले के जवाब में पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए सेना को खुली छूट के बाद केंद्र सरकार ने घाटी में सक्रिय आतंकियों के खात्मे के लिए हर संभव कदम उठाने का निर्देश देते हुए पूरे देश में सुरक्षा तंत्र को चुस्त-दुरूस्त करने का निर्देश दिया है.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

राजनीति में औपचारिक एंट्री के बाद लखनऊ के पहले दौरे पर आईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने चार दिन और पांच रातों के दौरान पार्टी के 4 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और रणनीति बनाने के बाद दिल्ली लौट आई हैं.Mid day news 17th February

पुलवामा हमले के विरोध में बड़ा फैसला लेते हुए भारतीय डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने पाकिस्तान में होने वाली 13वीं सार्क एसोसिएशन ऑफ एनेस्थेलॉजिस्ट कांग्रेस की कॉन्फ्रेंस में शामिल होने से इनकार कर दिया है.

दिल्ली के करोल बाग स्थित अर्पित होटल में अग्नि काण्ड के मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने होटल के मालिक गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि इस अग्नि काण्ड में 17 लोगों की मौत हो गई थी और होटल मालिक पर आरोप है कि आग की सूचना मिलने के बाद भी उसने देरी की.

केंद्र सरकार ने बिजली घरों को उत्सर्जन घटाने वाले उपकरण लगाने और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास को बढ़ावा देने के लिए 2025 तक 885 अरब रुपये का प्रोत्साहन देने का प्रस्ताव रखा है.Mid day news 17th February

Related posts

जानिए इंदिरा गाँधी की एक गलती ने कैसे देश को गुलामी की कगार पर ला दिया था

admin

मोहन भागवत हो सकते हैं देश के अगले राष्ट्रपति

admin

युद्ध ने मारा कहने वाले सेना के सिर कलम पर चुप्पी क्यों साधे है !

admin