21.6 C
New Delhi
25/03/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
Mid day news 17th january
राष्ट्रीय

दोपहर की ताजा ख़बरें | Mid day news | 17th january

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से तीन दिन की गुजरात यात्रा पर जा रहे हैं और यहाँ वह गांधीनगर में हो रहे वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के नौवें संस्करण का उद्घाटन करेंगे.Mid day news 17th january

बीजेपी चीफ अमित शाह स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं और उन्हें इलाज के लिए एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इसको लेकर खुद शाह ने सोशल मीडिया के जरिये कहा कि ‘मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ हो जाऊंगा.’

लंदन स्थित वैश्विक संगठन टाइम्स हायर एजुकेशन की ओर से जारी इमर्जिंग इकोनॉमीज यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2019 में भारत के 49 संस्थानों ने जगह बनाया है जिसमें आइआइएससी बेंगलुरु 14वें पायदान के साथ टॉप पर है.Mid day news 17th january

किसानों की राजनीति के दम पर तीन राज्यों की सत्ता में काबिज हुई कांग्रेस की राजनीति को बढाते हुए यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने एलान क्या कि 2019 में कांग्रेस की वापसी होती है तो पूरे देश का कर्ज माफ़ किया जाएगा.

सुबह की ताजा खबरें 

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने वालों को राहत देने के क़दमों के तहत इनकम टैक्स फाइल करने से लेकर इसका अप्रूवल मिलने में लगने वाले करीब 63 दिन के समय को घटाकर एक दिन करने के लिए 4,241.97 करोड़ रुपये की एक स्कीम को मंजूरी दे दिया है.

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में किसान ऋण माफी की प्रक्रिया शुरू होते ही 76 कृषि साख सहकारी समितियों में हुए घोटाले की परतें खुलने लगी हैं जिसमें जब समितियों की ओर से ऋणदाताओं की सूची जारी की गई तो ऐसे किसान सामने आए, जिन्होंने ऋण लिया ही नहीं, लेकिन वह कर्जदार हैं जिसको लेकर मिली जानकारी के मुताबिक़ पिछले दस साल में बिना कागजी कार्रवाई किए 120 करोड़ का फर्जी ऋण वितरण किया गया.

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में बने समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल को जगह मिल गई है और इस गठबंधन में आरएलडी को चार सीटें दी गई हैं जिसको लेकर जल्द ही एलान किया जा सकता है.Mid day news 17th january

कर्नाटक के सियासी हंगामे के बीच जेडीएस के विधायक शिवालिंगे गोडा ने बीजेपी नेता और पूर्व सीएम जगदीश शेट्टर पर खरीद फरोख्त करने का गंभीर आरोप लगाते हुए जगदीश शेट्टर ने जेडीएस के एक सदस्य को 60 करोड़ रुपए और मंत्री पद का ऑफर दिया था.

आतंकवादी नहीं हैं भूमिपुत्र : महबूबा

कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराने की बीजेपी की कोशिशों को तगड़ा झटका देते हुए कथित रूप से असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों ने आखिरी वक्त में पैर वापस खींचते हुए पार्टी छोड़ने से इनकार कर दिया, जिससे बीजेपी का ऑपरेशन लोटस नाकाम हो गया है.

मेघालय में अवैध कोयला खदान में फंसे 15 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए पिछले एक महीने से ज्यादा अरसे से चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान भारतीय नौसेना ने पहला शव निकाला लिया.

बीएसपी प्रमुख मायावती के राजनीतिक उत्तराधिकारी को लेकर अटकलें इन दिनों तेज हो गई है और जिसको लेकर माना जा रहा है कि 24 साल के लंदन से एमबीए डिग्री लेकर लौटे अपने भतीजे आकाश आनंद को इसके लिए तैयार कर रही है.Mid day news 17th january

चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने डोकलाम को चीन के हाईवे नेटवर्क से जोड़ने वाले ऑल वेदर रोड का निर्माण लगभग पूरा कर लिया है जिसको लेकर इंटेलिजेंस ने अपडेट जारी किया है कि करीब 12 किलोमीटर लंबे मेरुग ला-डोकलाम नाम के रोड का निर्माण पूरा होने के करीब है जिससे एक बार फिर डोकलाम विवाद के गहराने के आसार बढ़ गये हैं.

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को आज सीबीआई अदालत सजा सुनाएगी.

शक्ति सिंह बने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के नए अध्यक्ष

भारत के पहले अन्तरिक्ष मैन मिशन पर भेजे जाने वाले लोगों को लेकर भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी ने खुलासा किया है कि अंतरिक्ष अभियान पर भेजे जाने वाले लोगों के नाम का चुनाव इसी साल किया जा सकता है.

1995 में हुए लखनऊ गेस्ट हाउस कांड को लेकर पहली बार बड़ा खुलासा करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि ‘बहन जी ने मुझ पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था उस वक़्त मैंने कहा था कि मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं लेकिन मेरे साथ बहन जी का भी होना चाहिए.

पिछले महीने आईएसआईएस मॉड्यूल का खुलासा करने बाद एक बार फिर से एनआईए ने पंजाब और वेस्टर्न यूपी में सात आईएस समर्थित कई ठिकानों पर पर छ्पेमारी करते हुए हापुड़ से दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया है.  Mid day news 17th january

उत्तरप्रदेश सरकार ने बड़ी और ताव देने वाली मूंछे रखने वाले पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा देते हुए ऐसे पुलिसकर्मियों का मूंछ भत्ता 5 गुना बढ़ाकर 250 रुपए प्रतिमाह तक कर दिया है.

वजन घटाने का सबसे आसान और सुरक्षित तरीका

दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत ने एलान किया है कि दिल्ली सरकार लोगों के डोर स्टेप डिलीवरी सेवाएं पहुंचाने की अपनी प्रमुख योजना में 1 फरवरी से 30 और सेवाओं को शामिल करने जा रही है जिससे की रोजमर्रा की दिक्कतों को कम किया जा सकेगा.

लेखक, गीतकार जावेद अख्तर ने Me too मामले का सामना कर रहे निर्माता-निर्देशक राजकुमार हिरानी का बचाव करते हुए दावा किया है कि उन्होंने बॉलीवुड में हिरानी से ज्यादा शरीफ आदमी अभी तक नहीं देखा.

रियल एस्टेट कंपनी आम्रपाली ग्रुप से फ्लैट खरीदने वालों के साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में अब एक और चौंकाने वाला खुलासा करते हुए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त ऑडिटर्स ने कहा कि आम्रपाली ने 500 से अधिक लोगों के नाम पर केवल 1, 5 और 11 रुपए प्रति वर्ग फीट के हिसाब से पॉश फ्लैट बुक किए थे.Mid day news 17th january

Related posts

आज की बड़ी ख़बरें || 21th april breaking news

admin

इंदिरा गांधी के गलत निर्णय Indira erroneous decision

admin

जानलेवा हमले में बाल बाल बचे मनोज तिवारी

admin