18 C
New Delhi
15/02/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
breaking news 29th january
राष्ट्रीय

दोपहर की ताजा ख़बरें | Mid day news | 18th january

लोकसभा चुनाव से पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बॉर्डर पर जवानों के शहीद होने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए सवाल किया है कि किसी भी देश के साथ भारत का युद्ध नहीं चल रहा है फिर भी सीमा पर लगातार सैनिक शहीद हो रहे हैं और ऐसा इसलिए, क्योंकि हम अपना काम ठीक ढंग से नहीं कर रहे हैं.Mid day news 18th january

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने राजनीति में युवाओं की भागीदारी की वकालत करते हुए बड़ा बयान दिया और कहा कि देश में 60 फीसदी से ज्यादा युवा हैं लेकिन इसके बावजूद कैबिनेट और संसद में वरिष्ठ लोगों की संख्या अधिक हैं और अगर इन दोनों पीढ़ियों के बीच बातचीत नहीं होगी, तो देश की प्रगति कैसे होगी?

आर्थिक आधार पर सामान्य आरक्षण देने के बाद मोदी सरकार अब ओबीसी की हिस्सेदारी को नए सिरे से तय करने के की तैयारी कर रही है और इसके लिए सरकार ने सभी मंत्रालयों से उनके यहां काम करने वाले वाले ओबीसी कर्मचारियों की संख्या मांगी है.

देश में इस साल होने वाली आर्थिक गणना के आंकड़े जुटाने को लेकर बड़ा फैसला करते हुए सरकार इस आर्थिक गणना सीएससी के ग्रामीण उद्यमी करेंगे और इसके लिए सरकार ने करीब 15 लाख ग्रामीण उद्यमियों के जरिए गणना का बुनियादी ढांचा तैयार करने की कवायद शुरू कर दिया है.Mid day news 18th january

भ्रष्टाचार में डूबा मोहम्मदी प्रशासन

बिहार के मोकामा से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने मुंगेर लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है जिसको लेकर वह आज मुंगेर में एक बड़ा रोड शो कर अपनी ताकत दिखाने जा रहे हैं और इसको लेकर उन्होंने दावा किया है कि इस शो में कांग्रेसी कार्यकर्ता भी शामिल होंगे.

सीबीआई से आलोक वर्मा की छुट्टी के बाद केंद्र सरकार ने एक बार फिर से बड़ा एक्शन लेते हुए सीबीआई के नंबर दो अधिकारी स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना की छुट्टी कर उन्हें सिविल एविएशन डिपार्टमेंट में भेज दिया गया है.Mid day news 18th january

मध्य प्रदेश में मंदसौर के नगर पालिका अध्यक्ष और भाजपा के कद्दावर नेता प्रहलाद बंधवार की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है जिसको लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार को पत्र लिखकर इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की हैं.

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार को गिराने में फेल होने के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को एक ज्योतिषी ने भरोसा दिलाया है कि उनके सितारे बदलने वाले हैं और वह सत्ता में जरूर आएंगे जिसके बाद येदियुरप्पा ने अब ’19-19-19′ की तैयारी में जुट गए हैं.

भारतीय सेना उत्तरी कमांड चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि भारतीय सेना हमेशा पाकिस्तान से एक कदम आगे चलती है और हमारे जवान पाकिस्तान को जवाब देने में सक्षम हैं.

पेट्रोकेमिकल, टेलिकॉम और रिटेल सेक्टर में दमदार ग्रोथ की बदौलत रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई, जिसका तिमाही मुनाफा 10,000 करोड़ रुपये से अधिक हो गया.Mid day news 18th january

जानिए मायावती के साथ इस लड़के का क्या सम्बन्ध है

केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने सपा बसपा गठबंधन का मजाक उड़ाते हुए कहा कि सपा-बसपा का आज जो गठबंधन हुआ है उसके बाद से वह काफी चिंतित हैं कि कहीं मायावती का उनके पास कभी भी फोन ना आ जाए क्योंकि ब्रह्मदत्त द्विवेदी अब नहीं हैं जिन्होंने गेस्टहाउस कांड में अपनी जान पर खेलकर मायावती की जान बचाई थी.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि ये उनका दुर्भाग्य है कि उनके मुख्यमंत्री रहते हुए गठबंधन सरकार एक बार नहीं दो-दो बार मुश्किलों में आई है.

इसरो के चेयरमैन के सिवान ने भारत के पहले अंतरिक्ष मिशन गगनयान को लेकर बड़ा एलान किया है कि 2022 के अन्तरिक्ष अभियान से पहले होने वाले दो अन्य प्रक्षेपण में इसरो मानव रोबोट को भेजेगा.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ऐसे विधायकों की एक लिस्ट तैयार कर रही है जो चार से अधिक विधानसभा सीटों पर हारे हैं. सूत्रों की माने तो ऐसे सभी विधायकों के टिकट को इस बार कैंसिल किया जा सकता है.

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे के लिए कसी कमर

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने अपनी राजनीतिक सक्रियता बढाते हुए एलान किया है कि कांग्रेस प्रदेश में राष्ट्रीय मुद्दों के साथ साथ स्थानीय मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ेगी.Mid day news 18th january

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल यानि 19 जनवरी को कोलकाता में टीएमसी की मेगा रैली करने जा रही है जिसको लेकर उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए यह रैली भाजपा की ताबूत में कील का काम करेगी. माना जा रहा है कि इसमें 15 लाख लोगों को बुलाने की तैयारी है.

सर्वोच्च न्यायालय के प्रतिबंधों के बावजूद तमिलनाडु में हो रहे पोंगल महोत्सव के दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्से में आयोजित जलीकट्टू के दौरान एक दर्शक की मौत हो गई इसके अलावा बैलों को काबू करने वाले 40 से अधिक व्यक्ति घायल हो गए हैं.

लद्दाख में आये भीषण बर्फीले तूफ़ान के कारण खारदुंगला पास में करीब 10 लोगों के फंसे होने की खबर सामने आई है जिन्हें बचाने के लिए सेना ने रेस्क्यू आपरेशन शुरू कर दिया है.Mid day news 18th january

सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया को सन फार्मा कंपनी के खिलाफ के करीब 5,800 करोड़ रुपये का लेन-देन की शिकायत मिलने के बाद एक बार फिर कंपनी के शेयर शुक्रवार को धाराशायी हो गए.

वजन घटाने का सबसे आसान और सुरक्षित तरीका

भारतीय निर्यातक जल्दी ही इटली समेत यूरोपीय बाजार में समुचित लेबलिंग करके अगरबत्ती का निर्यात कर सकेंगे क्योंकि इससे इटली के कस्टम अधिकारियों ने भारतीय अगरबत्ती की खेप को यह कह कर जब्त कर लिया था कि इसमें नुकसानदायक केमिकल ज्यादा मात्र में पाए गए हैं.

हमारे संवाददाता अभिषेक कुमार बता रहे हैं कि फरीदाबाद के उद्योगपति आरसी चौधरी ने मोदी सरकार द्वारा सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने का स्वागत करते हुए इसे देश हित में बताया है. आइये देखते हैं अभिषेक कुमार कि ये रिपोर्ट.Mid day news 18th january

Related posts

चीन ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर लगाई रोक

admin

केजरीवाल नहीं कर रहे हैं काम, जनता हैं परेशान।

admin

पढ़े दिन की 50 सबसे बड़ी ख़बरें

admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.