20 C
New Delhi
21/03/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
Mid day news| 10th November 2018
राष्ट्रीय

Mid day news/ मिड डे न्यूज़

1 और मिड डे की सबसे ताज़ा खबर नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर आ रही है जहाँ सरकार ने जमीन आवंटित किए जाने की शर्तों के उल्लंघन के कारण सेंट्रल दिल्ली स्थित हेराल्ड हाउस बिल्डिंग को अटैच करने का फैसला किया है. यह बिल्डिंग कांग्रेस पार्टी के मुखपत्र “नैशनल हेराल्ड” से संबंधित है. आपको बता दें कि यह प्लॉट नैशनल हेराल्ड अखबार की प्रिटिंग के लिए आवंटित किया गया था लेकिन इसका इस्तेमाल किसी भी प्रकार की प्रिंटिंग के लिए नहीं हुआ.

2 और मिड डे की अगली ताजा खबर सीबीआई विवाद को लेकर आ रही है जहां सीबीआई विवाद के बीच जबरन छुट्टी पर भेजे गये विशेष डायरेक्टर राकेश अस्थाना और डीएसपी देवेन्द्र कुमार की पटीशन पर दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा. इससे पहले अदालत ने इस मामले में सीबीआई के विशेष डायरेक्टर राकेश अस्थाना की गिरफ्तारी पर 1 नवंबर तक रोक लगा दिया था.

3 और मिड डे की अगली ताजा खबर मोदी जैकेट को लेकर आ रही है जहाँ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के जैकेट की तारीफ़ करने को लेकर राजनीति शुरू हो गयी है. दरअसल दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून के पीएम मोदी की जैकेट कि तारीफ़ करने के बाद पीएम ने उन्हें जैकेट भेजे थे. जिसको लेकर अब जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया के जरिये सवाल किया ही कि अभी तक तो यह उन्होंने नेहरू जैकेट थी, अब मोदी के नाम की कब से हो गई.

4 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर आ रही है जहाँ बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर कहा कि उनकी इमानदारी पर शक नहीं किया जा सकता है. हालांकि उन्होंने यह माना कि उनके शाशनकाल को दौरान हुए घोटाले नहीं होने चाहिए थे. आपको बता दें कि हाल ही में अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह पर आधारित अपनी नई फिल्म “द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर” की शूटिंग पूरी की है.

5 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर गौतम गंभीर को लेकर आ रही है जहां राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बढ़ते प्रदूषण सहित अन्य समस्याओं को लेकर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी पर शायरान अंदाज में जनता से झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दर्दे डील दर्दे जिगर दिल्ली में जगाया आप ने पहले तो यहाँ आक्सीजन था आक्सीजन भगाया आप ने. इसके साथ ही गंभीर ने कहा कि केजरीवाल सरकार के पास डेंगू पर काबू पाने के लिए एक साल था लेकिन आपने कुछ नहीं किया. अब तो जाग जाईये.

6 और मिड डे की अगली ताजा खबर राम मंदिर मामले को लेकर आ रही है जहां अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने राम मंदिर के समर्थन बेन बयान देते हुए कहा कि अयोध्या में भगवान् राम की जन्म भूमि है और यहाँ राम मंदिर ही बनना ही चाहिए. हालांकि उन्होंने राजनीति से बचने के लिए यह भी कहा कि वह भगवान् राम के साथ है न भाजपा के.

7 और मिड डे की अगली ताजा खबर सर्वोच्च न्यायालय से आ रही है जहाँ सर्वोच्च न्यायालय ने आम्रपाली बिल्डर्स के निदेशकों की घर जाने की याचिका को ठुकराते हुए कहा है कि आप उन 46 लाख होम बायर्स के बारे में सोचों उनकी दिवाली कैसे बीतेगी जिन्हें आपने लूटा है. आपकी तो हर दिन दिवाली होती है. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आम्रपाली के तीन डायरेक्टर्स को नोएडा के होटल में पुलिस सर्विलांस में रखा गया है.

8 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर रिजर्व बैंक से आ रही है जहां दिवाली से ठीक पहले नकदी की मांग को पूरा करने के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया आज प्रतिभूतियों की खरीद के जरिये 12,000 करोड़ रुपये डालेगा. आपको बता दें कि इससे पहले पिछले सप्ताह आरबीआई ने प्रणाली में कुल मिलाकर 40,000 करोड़ रुपये डालने की घोषणा की थी.

9 और मिड डे की अगली ताजा खबर भारतीय रेलवे को लेकर आ रही है जहां भारतीय रेलवे ने जनरल टिकट के लिए लगने वाली लंबी लाइनों से यात्रियों को निजात दिलाने के लिए आज से ऑनलाइन व्यवस्था शुरू की है. आपको बता दें कि रेलवे ने पूरे देश में यू. टी. एस. मोबाइल एप की शुरुआत किया है जिसके जरिये अब घर बैठे जनरल टिकट भी बुक किया जा सकेगा.

10 और मिड डे की अगली ताजा खबर बीसीसीआई को लेकर आ रही है जहां ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टीम इंडिया के फूड मेन्यू को लेकर बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इसकी सिफारिश करते हुए मांग की है कि उनके फ़ूड मेन्यु में बीफ को शामिल नहीं किया जाए. बीसीसीआई चाहती है कि इस बात को बीसीसीआई और सीए के बीच एमओयू में भी शामिल किया जाए. आपको बता दें कि नवंबर में टीम इंडिया को दो हफ्तों के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा रही है.

Related posts

कश्मीर में पत्थरबाजों को मुँह तोड़ जबाब दिया जाएगा: माधव

admin

आरएसएस वालों ने महाकाल मंदिर से मेरा जूता चुराया है

admin

बेटे ने किया पिता पर पलटवार तो मोदी सरकार का हुआ बेडा पार

admin