आज दोपहर की बड़ी ख़बरें | 26th April 2019

काशी में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरकार बनाना जनता का काम है और सरकार चलाना हमारी जिम्मेदारी है और ये जिम्मेदारी मैंने पूरी ईमानदारी से निभाई है.

यूपी के पीलीभीत से भाजपा के उम्मीदवार वरुण गांधी ने इस चुनाव को पहले से ज्यादा आसान बताते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं के पास ऐसा कोई सकारात्मक मुद्दा नहीं है जिसके सहारे लहर पैदा कर सकें.

मौजूदा लोकसभा चुनाव में NDA गठबंधन के पूरे देश में तीन चौथाई बहुमत के साथ चुनाव में जीत हासिल करने का दावा करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया कि इस समय देश में प्रो इनकंबेसी लहर चल रही है.

चुनाव तो कल ही जीत गया था, अब बूथ की बारी है: मोदी

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने वाराणसी के लोगों को भाग्यशाली बताते हुए कहा कि बनारस के लोग बहुत भाग्यशाली हैं क्योंकि वे भारत के प्रधानमंत्री को चुन रहे हैं, जबकि अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के लोग अपने सांसद चुन रहे हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने संन्यासियों और कवियों की भूमि रही काशी में खुद को फकीर बताते हुए कहा कि  यह फकीर भी अब काशी के फक्कड़पन में रम गया है.

13400 करोड़ रुपये पीएनबी घोटाले के आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी की रिमांड पर आज लंदन की कोर्ट में सुनवाई होगी. आपको बता दें कि फिलहाल नीरव के खिलाफ प्रत्यर्पण की कार्यवाही चल रही है और वह दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है.

SC की RBI को लास्ट वार्निंग, कहा विलफुल डिफाल्टर्स का करे खुलासा

भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर अपने घोषणा पत्र में कभी पूरे नहीं किये जा सकने वाले वादे करने को लेकर मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत चुनाव आयोग से किया है.

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दिया है. इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, योगी आदित्यनाथ के साथ ही गोरखपुर भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह को भी शामिल किया गया है.

आम आदमी पार्टी की चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं करने का एलान करते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्व के साथ आपसी सहमति नहीं होने के कारण उन्होंने यह फैसला किया है.

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बस्‍ती के मथौली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने जो 55 साल में नहीं किया मोदी ने वह पांच साल में कर दिखाया. उन्होने यह भी कहा कि  विकास के लिए प्रधानमंत्री के हाथों को मजबूत करना होगा.

अभिनेत्री से राजनेता बनी चंडीगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार किरण खेर ने अपना नामांकन कर दिया है. नामांकन पत्रों के साथ दाखिल अपने हलफनामे में चंडीगढ़ से सांसद किरण ने अपनी संपत्ति 30.88 करोड़ रुपये बताई है जो उनके पति अनुपम खेर से करीब दोगुनी अधिक है.

शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान देने के बाद भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को लेकर विवादित बयान देते हुए उन्हे उग्रवादी करार दिया है जिसको लेकर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगा है.

एलोवेरा एनर्जी ड्रिंक बनाने का तरीका

चंद्रमा में पहुंचने की इस्राइल की नाकाम हुई कोशिश को देखते हुए इसरो ने चंद्रयान-2 मिशन की लांचिंग को जुलाई तक टाल दिया है. इससे पहले अप्रैल 2018 में इसके लांच का एलान किया गया था लेकिन बाद में स्थगित कर दिया था.

दिल्ली-एनसीआर में अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया है और बीते कुछ दिनों की तेज धूप और गर्मी के बाद एनसीआर के हापुड़ में ओलावृष्टि हुई.

लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में पहली अशोभनीय घटना हुई है जिसमें पलामू जिले के संवेदनशील इलाके में प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादियों ने भारतीय जनता पार्टी के चुनावी कार्यालय को उड़ा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *