Mid day news

1 और मिड डे की सबसे ताजा खबर शरद पवार को लेकर आ रही है जहां एनसीपी नेता शरद पवार ने राफेल मामले पर बड़ा बयान देते हुए इसे देशहित में बताया है. उन्होंने कहा कि यह देशहित में है लेकिन कीमतों को लेकर शंकाओं का समाधान होना चाहिए. आपको बता दें कि इस बीच सीबीआई विवाद मामले को लेकर पवार ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा अगर सरकार साफ़ सुथरी होती तो यह विवाद नहीं होता.

2 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लेकर आ रही है जहां गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. इस दौरान वह राज्य में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे और विभिन्न दलों के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे. आपको बता दें कि गृहमंत्री एक दिवसीय दौरे में राज्यपाल सत्यपाल मलिक, सिविल पुलिस तथा सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक भी करेंगे.

3 और मिड डे की अगली ताजा खबर उत्तरप्रदेश से आ रही है जहां उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में छात्रों को मिलने वाले स्कालरशिप को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए यह वयवस्था दिया है कि अब हर छात्र को वजीफा दिया जाएगा और शुल्क की भरपाई मेरिट के आधार पर होगी. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि सामान्य, पिछड़े, अनुसूचित जाति व जनजाति और अल्पसंख्यक वर्ग के सभी छात्रों को छात्रवृत्ति का लाभ दिया जाएगा.

4 और मिड डे की अगली ताजा खबर नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर आ रही है जहाँ भाजपा ने पंजाब के निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को उनके ही घर में घेरने के लिए सिद्धू के खिलाफ फतवा निकालते हुए हर जिले के भाजपा प्रधानों को आदेश दिए हैं कि वो रावण दहन पर हुए रेल हादसे को ‘मुखर’ करने के लिए रैलियां करें और सिद्धू के पुतले शहर के मुख्य स्थानों पर जलाए. इस बीच अमृतसर में इस आदेश का पालन करते हुए जिला भाजपा प्रधान आनंद शर्मा ने सिद्धू का पुतला जला चुके हैं.

5 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर कांग्रेस नेता संजय निरुपम को लेकर आ रही है जहाँ कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने महाराष्ट्र के निगम मंत्री सुभाष देशमुख पर 24 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. आपको बता दें कि कांग्रेस नेता निरुपम ने दावा किया है कि  राशि मंत्री ने सोलापुर में दूध ठंडा करने और दूध का पाउडर बनाने का संयंत्र बनाने के नाम पर मंजूर करवाया था.

6 और मिड डे की अगली ताजा खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है जहां जम्मू में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में सबसे ज्यादा सीटें जीतने का जश्न मना रही भाजपा का जनाधार जम्मू में खिसकता नजर आ रहा है. दरअसल निकाय चुनावों में भाजपा के वोट बैंक में 51 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. आपको बता दें कि हमें मिली जानकारी के मुताबिक़ भाजपा सांबा, कठुआ, ऊधमपुर, डोडा तथा रियासी जिलों में भी अपना प्रभुत्व गंवा चुकी है.

7 और मिड डे की अगली ताजा खबर पटाखों को लेकर आ रही है जहाँ सुप्रीम कोर्ट ने दिवाली पर पटाखों की बिक्री पर बड़ा फैसला सुनाते हुए इस पर पूरी तरह से बैन लगाने से साफ इनकार किया है. आपको बता दें कि SC ने अपने फैसले में कहा कि पटाखों की ऑनलाइन बिक्री नहीं की जा सकती है. इसके साथ ही न्यायालय ने ग्रीन पटाखों को बेचने की अनुमति दी हैं ताकि पर्यावरण को कम नुक्सान हो.

3 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर सर्वोच्च न्यायालय से आ रही है जहाँ केरल के सबरीमाला मंदिर मामले को लेकर जारी विवाद के बीच सर्वोच्च न्यायालय आज मंदिर में हर आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने वाले उसके फैसले के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई करेगा. आपको बता दें कि बीते दिनों सोप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर में हर वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दी थी.

8 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर उत्तर प्रदेश से आ रही है जहां पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर रेल हादसे के पीड़ित बच्चों को गोद लेने और पीड़ित परिवारों की मदद करने का एलान किया है. ख़ास बात यह है कि कांग्रेस नेता सिद्धू का बयान ऐसे समय में आया है जब बिहार की एक अदालत में उनके खिलाफ मामला दायर किया गया है.

10 और मिड डे की अगली ताजा खबर बिहार से आ रही है जहां गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ भाई पटेल के नेतृत्व में गुजरात सरकार के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात कर उन्हें स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया. आपको बता दें कि 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसका लोकार्पण करेंगे.