21.5 C
New Delhi
21/03/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
Mid day news| 10th November 2018
राष्ट्रीय

Mid day news/ मिड डे न्यूज़

1 और मिड डे की सबसे ताज़ा खबर राजस्थान से आ रही है जहां राजस्थान विधानसभा चुनाव के सियासी माहौल में पार्टी में जान फूंकने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने दो दिवसीय राजस्थान आ रहे हैं. आज राहुल गांधी सीकर में जनसभा को संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि इस दौरान राहुल सालासर हनुमानजी मंदिर और खाटूश्यामजी मंदिर में दर्शन भी करेंगे.

2 और मिड डे की अगली ताजा खबर तमिलनाडु से आ रही है जहाँ तमिनाडु में अयोग्य घोषित किये गये एआईएडीएमके के 18 बागी विधायकों के मामले में जारी सियासी उठापठक पर विराम लगाते हुए मद्रास हाई कोर्ट ने स्पीकर के फैसले को बरकरार रखा है. आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष धनपाल ने इन 18 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था.

3 और मिड डे की अगली ताजा खबर दिल्ली के मुख्य सचिव को लेकर आ रही है जहां मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट मामले में दिल्ली की अदालत ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 13 अन्‍य विधायकों को बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दिया है. आपको बता दें कि बीते 19 फरवरी की देर रात सचिव अंशु प्रकाश सीएम आवास पर एक बैठक में शामिल होने आए थे, तभी किसी बात को लेकर विधायकों ने मुख्य सचिव पर हमला कर दिया जिसमें उनको चोट भी आई थी.

4 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर सीबीआई विवाद को लेकर आ रही है जहाँ सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा की जासूसी का मामला सामने आया है. दरअसल सीबीआई चीफ आलोक वर्मा के घर के बाहर हंगामा करते हुए चार संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन गिरफ्तार किये गये चारों संदिग्धों के पास से IB के कार्ड बरामद हुए हैं. जिससे उनकी जासूसी का शक गहरा गया है.

5 और मिड डे की अगली ताजा खबर हीरा कारोबारी सावजी भाई ढोलकिया को लेकर आ रही है जहां अपने कर्मचारियों को खास तोहफा देकर सुर्खियां बटोरने वाले हीरा कारोबारी और हरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स के चेयरमैन सावजी ढोलकिया आज एक बार फिर से दिवाली पर बोनस के तौर पर 600 कर्मचारियों को कार और 900 कर्मचारियों को एफडी देने जा रहे हैं. आपको बता दें की पहली बार इस ग्रुप के चार कर्मचारियों को यह तोहफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदान करेंगे.

6 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी को लेकर आ रही है जहाँ पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसने के क्रम में बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय हांगकांग में नीरव मोदी की 255 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया है.  आपको बता दें की ये संपत्तियां भारत तथा चार अन्य देशों में हैं.

7 और मिड डे की अगली ताजा खबर बाबरी मस्जिद के पक्षकार को लेकर आ रही है जहाँ बाबरी मस्जिद विवाद के पक्षकार इकबाल अंसारी को राम मंदिर मामले में धमकी देने का मामला सामने आया है. आपको बता दें कि पत्र को भेजने वाले शख्स का दावा है कि वो विश्व हिंदू परिषद का गोरक्षक प्रमुख है साथ ही राम जन्मभूमि कारसेवा वाहिनी का सदस्य भी बताया है.

8 और मिड डे की अगली ताजा संयुक्तराष्ट्र संघ से आ रही है जहां सबसे बड़े वैश्विक संगठन संयुक्त राष्ट्र संघ में पहली बार सीता राम की धुन गूंजी. दरअसल मौक़ा था यूएन की 73वीं वर्षगांठ का जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम में सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान और उनके बेटों अमान अली बंगश और अयान अली बंगश ने शानदार प्रस्तुति दी. आपको बता दें कि इस साल की थीम ‘शांति और अहिंसा की परंपरा’ रखी गई थी. खास बात यह है कि थीम का सेलेक्शन भारत ने किया, जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों से प्रेरित है.

9 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर चीन को लेकर आ रही है जहां चीनी सैनिकों ने एक बार फिर से भारतीय सीमा में घुसने की हिमाकत की है. आईटीबीपी सूत्रों के मुताबिक चीन के सैनिकों ने लद्दाख के ट्रिग चोटी इलाके में हेलीकॉप्टरों के जरिए घुसपैठ करने की. आईटीबीपी रिपोर्ट के मुताबिक चीनी हेलीकॉप्टरों ने सुबह-सुबह लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पार की और लद्दाख में घुसकर करीब 10 मिनट तक भारतीय सीमा में मंडराते रहे.

10 और मिड डे की अगली ताजा खबर डोनाल्ड ट्रम्प को लेकर आ रही है जहां अमेरिका की खुफिया एजेंसियों ने राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के फोन कॉल को लेकर सनसनीखेज खुलासा करते हुए रूस और चीन पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फोन काल की जासूसी करने का आरोप लगाया है. आपको बता दें कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने दावा किया है कि रूस और चीन ट्रंप की फोन पर होने वाली हर बातचीत सुनते हैं.

Related posts

हजारों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में अटल जी की अस्थियाँ यमुना में विसर्जित की गईं

admin

शैचालय प्रयोग करने वाले हर परिवार को मिलेगा 2500 रूपये का इनाम

admin

सैयद अकबरद्दीन ने पाक को सुनाई खरी-खरी कहा जैसा बोओगे, वैसा ही काटोगे

admin