Mid day news/ मिड डे न्यूज़

1 और मिड डे की सबसे ताज़ा खबर सीबीआई विवाद को लेकर आ रही है जहां छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को बहाल करने की मांग को लेकर कांग्रेस का सीबीआई दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है. आपको बता दें कि इस प्रदर्शन का नेतृत्व राहुल गांधी कर रहे हैं. इस बीच एहतियातन सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है. ख़ास बात यह है कि ऐसा ही प्रदर्शन देश भर के सीबीआई ऑफिस के बाहर होने जा रहा है.

2 और मिड डे की अगली ताजा खबर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर आ रही है जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत-जापान वार्षिक शिखरवार्ता में भाग लेने के लिए 28 अक्टूबर को जापान की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं. आपको बता दें कि इस दौरान जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे पीएम मोदी को यामानाशी स्थित अपने हॉलिडे होम में निजी रात्रिभोज देंगे.

3 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर आम आदमी पार्टी को लेकर आ रही है जहाँ आम आदमी पार्टी 27 विधायकों को बड़ी राहत देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कथित लाभ के पद के मामले में उन्हें अयोग्य करार देने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया. आपको बता दें कि आप के 27 विधायकों पर शहर के कई अस्पतालों से जुड़ी रोगी कल्याण समितियों के प्रमुखों के रूप में नियुक्ति के बाद लाभ के पद पर होने का आरोप लगा था.

4 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर है जहां सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी की हालिया टिप्पणी के बाद हो रही उनकी आलोचना करने वालों को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए जबाव देते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि हम बोलेगा तो बोलोगे कि बोलता है. आपको बता दें कि ईरानी की यह पोस्ट उस वक़्त की है जब वह कभी सास भी बहू थी की ऐक्ट्रेस थीं.

5 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर केन्द्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह को लेकर आ रही है जहाँ देश में चरमपंथ जैसी तमाम समस्याओं के निदान के लिए वेदों को आवश्यक बताते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह वेदों की तरफ लौटने की बात कही है. आपको बता दें कि केन्द्रीय मंत्री ने एक ऐसे भारत की परिकल्पना की है जहां राष्ट्रपति भी वेद पर हाथ रख कर अपने पद की शपथ लें.

6 और मिड डे की अगली ताजा खबर सर्वोच्च न्यायालय से आ रही है जहां पंचायत चुनाव लड़ने की योग्यता मामले में बड़ा फैसला सुनाते हुए सर्वोच्च न्यायालय कहा है कि अगर किसी उम्मीदवार के दो से अधिक बच्चे होते हैं तो वह स्वतः ही इस पद के अयोग्य हो जायेगा. आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने यह फैसला ओडिशा के ट्राइबल सरपंच को लेकर सुनाया जिसमें उसने दो बच्चों की नीति का पालन करने के लिए अपने तीसरे बच्चे को गोद दे दिया था.

7 और मिड डे की अगली ताजा खबर अनिल अंबानी को लेकर आ रही है जहाँ जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अनिल अंबानी की रिलायंस ग्रुप की एक कंपनी को मिले एक मेडिकल करार में फर्जीवाडा का आरोप लगाते हुए कॉन्ट्रैक्ट को रद्द कर दिया. आपको बता दें कि इस मामले को लेकर गवर्नर ने कहा है कि इसमें हुए फर्जीवाड़ा की जांच हम कर रहे हैं दोषी को बक्शा नहीं जायेगा.

8 और मिड डे की अगली ताजा खबर प्रदूषण को लेकर आ रही है जहां तेजी से बढ़ते को नियंत्रित करने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने कचरे और पत्तों के जलाए जाने से फैलने वाले प्रदूषण पर लगाम लगाने का निर्णय लिया है. निगम ने एलान किया है कि अगर कचरा या पत्ता जलाते हुए किसी को पाया जाता है तो उसका चालान काटा जाएगा. आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुँच गया है.

9 और मिड डे की अगली ताजा खबर नये सीबीआई चीफ नागेश्वर राव को लेकर आ रही है जहां अंतरिम रूप से सीबीआई चीफ की जिम्मेदारी संभाल रहे एम नागेश्वर राव के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का करीबी होने का मामला सामने आया हैं. आपको बता दें कि सूत्रों की माने तो राव मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से बाहर करने, ‘अल्पसंख्यकों का पक्ष लेने वाले व हिंदुओं से भेदभाव करने वाले’ कानूनों को रद्द कराने और बीफ एक्सपोर्ट पर रोक लगाने वाले विभिन्न संगठनों के साथ काम करते रहे हैं.

10 और मिड डे की अगली ताजा खबर पाकिस्तान से आ रही है जहाँ चरमपंथियों को लेकर पाकिस्तान की हमदर्दी एकबार फिर दुनिया के सामने आ गई है. दरअसल संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित हाफिज सईद पर दरियादिली दिखाते हुए हाफिज के संगठन जमात उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन को पाकिस्तान ने प्रतिबंधित संगठनों की सूची से हटा दिया है. आपको बता दें कि ख़ास बात यह है हाफिज के खिलाफ खुद राष्ट्रपति ने अध्यादेश जारी कर ऐक्शन लिया था, लेकिन अब पाकिस्तान की नई हुकूमत उसे आगे बढ़ाना नहीं चाहती है.