आज दोपहर की बड़ी ख़बरें | 28th April

वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पहली बार बयान देते हुए कहा कि मेरी पार्टी के नेताओं ने मुझसे कहा कि प्रचार करना है, क्योंकि यूपी में मेरी 41 सीटें हैं जिसमें मुझे पूरा जोर लगाना है ऐसे में एक स्थान पर रहकर ऐसा संभव नहीं था.

बलिया से लोकसभा चुनाव लड़ रहे अखिल भारतीय हिंदू महासभा के उम्मीदवार सेवानिवृत्त मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय ने कांग्रेस नेताओं के इशारे पर 2008 मालेगांव मामले के आरोपियों को यातनाएं देने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस घटना को कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर अंजाम दिया था.   

गुरुदासपुर से भाजपा उम्मीदवार सनी देओल की राष्ट्रवाद की इमेज को मात देने के लिए कांग्रेस ने कोशिशें करना शुरु कर दिया है. सूत्रों की माने तो इसके तहत कांग्रेस सनी देओल के बाहरी होने का मुद्दा उठा रही है.

उर्मिला के स्टारडम और शेट्टी के विकास में टक्कर

बसपा प्रमुख मायावती ने चीनी मिल घोटाले के मामले केन्द्र सरकार की कार्यवाही पर सवाल उठाते हुए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और कहा कि सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग भारतीय राजनीति में अब तक किसी ने इस तरह नहीं किया था, जिस तरह बीजेपी कर रही है.

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने राज्य में मुख्यमंत्री कन्या विवाह एवं मुख्यमंत्री निकाह योजना के तहत दी जाने वाली राशि की योजना को वापस लेने का ऐलान करते हुए कहा कि सरकार अब एकल विवाह के लिए कोई राशि नहीं देगी इसके बाद से अब सिर्फ सामूहिक विवाह के लिए राशि दी जाएगी.

किंगफिशर और जेट एयरवेज के बाद अब पवनहंस हेलिकॉप्टर कंपनी भी संकट में है इस सरकारी कंपनी की माली हालत खस्ता हो गई है और कंपनी के पास कर्मचारियों को सैलरी देने तक के पैसे नहीं बचे हैं. इसको लेकर पवनहंस ने एक बयान में बताया है कि 2018-19 में उसे करीब 89 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था.

भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के पूर्व एटीएस चीफ हेमंत करकरे को “सर्वनाश होने का श्राप वाले” बयान को लेकर तंज कसते हुए कहा कि अगर ठाकुर ने मसूद अजहर को भी श्राप दे दिया होता तो फिर किसी भारत को सीमापार कार्यवाही नहीं करनी पड़ती.

गम्भीर पर झूठे आरोप लगा रहे हैं केजरीवाल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में पार्टी के उपनेता आनंद शर्मा ने जेट एयरवेज के कर्मचारी द्वारा की गई खुदकुशी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए इसे साजिश करार दिया और कहा कि प्रधानमंत्री को इस पर जवाब देना चाहिए.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर अनुच्छेद 370 और 35-ए को खत्म करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘जम्मू-कश्मीर को पड़ोसी देश से भी ज्यादा उन ताकतों से खतरा है जो राज्य के विशेष दर्जे को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं.’

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर उमा भारती ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर महान संत हैं और उनके मुकाबले मैं बहुत साधारण और मूढ़ प्राणी हूं.

बीमार होने के बाद एसजीपीजीआई में भर्ती कराए गए समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से उनके घर पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुलाकात कर मुलायम सिंह यादव का हालचाल जाना.

पिछले दिनों कन्नौज में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की रैली में एक सांड़ के खूब तांडव मचाने पर अखिलेश ने आवारा पशुओं को लेकर प्रदेश सरकार पर तंज कसा था जिस पर अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने पलटवार करते हुए कहा है कि ‘कन्नौज की गठबंधन की रैली में घुस आए नंदी बाबा को जब यह पता चला कि रैली कसाइयों का समर्थन करने वालों की हो रही है तो उन्होंने अपना रौद्र रूप दिखाया था.

जानिए कैसे वापस पायें अपनी खोई हुई ताकत

दिल्ली से कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद ने पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी को यहूदी बताते हुए उन्हें वोट नही देने की अपील किया था जिस पर पलटवार करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि आतिशी का पूरा नाम आतिशी सिंह’ है राजपूतानी है. पक्की क्षत्राणी.

भाजपा सांसद राजवीर सिंह ने सपा-बसपा के महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या हाथी पर साइकिल चढ़ेगी या फिर साइकिल पर हाथी. हाथी है या हथिनी यह पता ही नहीं चलता. यदि साइकिल पर हाथी चढ़ गया तो साइकिल दिखेगी नहीं मिट्टी दब जाएगी.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता माजिद मेमन ने पटना साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के मोहम्मद अली जिन्ना पर दिए बयान का बचाव करते हुए कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना का आजादी में योगदान रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *