Mid day news/मिड डे न्यूज़

1 और मिड डे की अगली ताजा खबर पीएम मोदी को लेकर आ रही है जहां जापान की दो दिवसीय यात्रा पर जापान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जापानी पीएम शिंजो आबे ने यमनशी गले मिलकर स्वागत किया. आपको बता दें कि भारत-जापान के बीच 13वें वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर टोक्यो पहुंचे हैं.

2 और मिड डे की सबसे ताज़ा खबर कांग्रेस से आ रही है जहां कांग्रेस ने करीब 20 साल बाद एक बार फिर कांग्रेस में शामिल होने वाले तारिक अनवर के बहाने कांग्रेस ने असंतुष्टों से घर वापसी की अपील की है. आपको बता दें कि सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा उठाने वाले शरद पवार के साथ तारिक अनवर ने भी कांग्रेस पार्टी छोड़ दिया था.

3 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर नितिन गडकरी को लेकर है जहां केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भारतीय जनता युवा मोर्चा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तंज कसा और कहा कि हमारा देश भारत गरीब  जनसंख्यावाला समृद्ध राष्ट्र है क्योंकि जिन्होंने देश पर पहले राज किया उन्होंने अपने परिवारों को लाभान्वित किया. इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी ऎसी पार्टी है जिसमें किसी भी परिवार का एकाधिकार नहीं है.

4 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना को लेकर आ रही है जहाँ दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह 82 वर्ष के थे. आपको बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता खुराना 1993 से 1996 तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे थे.

5 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर केंद्र उत्तर प्रदेश से आ रही है जहाँ सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार द्वारा कृषि कुंभ आयोजित करने को लेकर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि भाजपा के राज में 50 हजार से ज्यादा किसान उपेक्षा के शिकार होकर काल के ग्रास बन चुके हैं. और भाजपा पता नहीं कितने कुम्भ ईजाद करेगी.

6 और मिड डे की अगली ताजा खबर राम मंदिर मामले को लेकर आ रही है जहां राम मंदिर मामले को लेकर भाजपा को चेतावनी देते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के नरेन्द्र गिरी ने बीजेपी सरकार को अल्टीमेटम दिया है उन्होंने कहा कि अगर यदि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मंदिर निर्माण कार्य नहीं शुरू होता है तो फिर हम अन्य विकल्प तलाशेंगे.

7 और मिड डे की अगली ताजा खबर डोनाल्ड ट्रम्प को लेकर आ रही है जहाँ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2019 में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए बतौर चीफ गेस्ट भारत के निमंत्रण को ठुकरा दिया है. हालांकि ट्रंप इसका कारण अपनी व्यस्तता बताया है. लेकिन आपको बता दें कि सूत्रों की माने तो इसके पीछे भारत का रूस के साथ S 400 डील को माना जा रहा है.

8 और मिड डे की अगली ताजा खबर हाफिज सईद को लेकर आ रही है जहां पाकिस्तान द्वारा हाफ़िज़ सईद के संगठन जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में बाहर करने ठीक एक दिन अब एक बार फिर से पैतरा बदलते हुए पाकिस्तान सरकार ने कहा कि वह इसको लेकर “कोई न कोई क़दम ज़रूर उठाएगी.” आपको बता दें हाफ़िज़ सईद साल 2008 में हुए 26/11 काण्ड का मास्टरमाइंड है.

9 और मिड डे की अगली ताजा खबर सबरीमाल मंदिर मामले को लेकर आ रही है जहां सबरीमाला मंदिर में घुसने की कोशिश करने वाली सामाजिक कार्यकर्ता रेहाना फातिमा ने खून से सने सैनिटरी नैपकिन मंदिर में लेकर जाने की कोशिशों को अफवाह बताते हुए कहा कि यह महिलाओं के खिलाफ एक साजिश है और मै समाज में महिलाओं के हक़ के लिए लडती रहूंगी. आपको बता दें कि इससे पहले हिन्दुओं की भावना भड़काने के आरोप में मुस्लिम समाज से बाहर कर दिया गया था.

10 और मिड डे की अगली ताजा खबर एयरइंडिया को लेकर आ रही है जहाँ एयर इंडिया ने हवाई यात्रा की कीमत को लेकर परेशान लोगों को राहत देते हुए लेट नाइट फ्लाइट्स शुरू करने का फैसला लिया है. इस फ्लाइट को ‘रेड आई’ फ्लाइट्स भी कहा जाता है. आपको बता दें कि एयर इंडिया इन फ्लाइट्स को घरेलू रूटों पर शुरू करने जा रहा है.