Mid day news | मिड डे न्यूज़| 2 November 2018

1 और मिड डे की सबसे ताज़ा खबर राम मंदिर मामले को लेकर आ रही है जहां सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या विवाद की सुनवाई अगले साल तक टालने के बाद से मचे सियासी घमासान के बीच बीजेपी चीफ अमित शाह और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बीच आज बंद कमरे में बैठक हुई. सूत्रों की माने तो इस मुलाकात में लोकसभा चुनाव और राम मंदिर मुद्दे पर अध्यादेश को लेकर चर्चा हुई.

2 और मिड डे की अगली ताजा खबर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर आ रही है जहां अमेरिकी पेमेंट कंपनी मास्टर कार्ड ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर राष्ट्रवाद को प्रमोट करने का आरोप लगाते हुए अमेरिका से उनकी शिकायत की है. आपको बता दें कि मास्टर कार्ड का आरोप है कि मोदी ने इंडियन पेमेंट कार्ड सिस्टम रुपे को प्रमोट कर रहे हैं जिससे उसके बिजनेस को धक्का लगा है.

3 और मिड डे की अगली ताजा खबर बोफोर्स घोटाले को लेकर आ रही है जहां सर्वोच्च न्यायालय आज 64 करोड़ रूपये के बोफोर्स तोप रिश्वतकांड मामले सीबीआई की ओर से दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेगा. आपको बता दें कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मामले में सभी आरोपियों को क्लीन चिट दे दिया था.

4 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर सर्वोच्च न्यायालय से आ रही है जहाँ सुप्रीम कोर्ट आज दागी नेताओं पर आजीवन बैन लगाने के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई करेगा. आपको बता दें कि याचिकाकर्ता अश्विनी उपाध्याय की इस याचिका में सर्वोच्च न्यायालय से आपराधिक मामले में दोषी करार दिए जाने वाले नेताओं के चुनाव लड़ने पर ताउम्र बैन लगाने की मांग की गई है.

5 और मिड डे की अगली ताजा खबर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लेकर आ रही है जहाँ केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान गृहमंत्री विद्या भारती शिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित “नेशनल स्पोर्ट्स सेरेमनी” में शामिल होंगे.

6 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर आ रही है जहां राजस्थान विधानसभा चुनावों के मद्देनजर हाल ही में किये सर्वे में प्रदेश की सत्ताधारी भाजपा की सत्ता जाती दिख रही है. आपको बता दें कि इस प्री-पोल के सर्वे के मुताबिक राज्य में कांग्रेस को 110-120 सीटें मिल रही है जबकि भाजपा 70-80 पर सिमटती दिख रही है.

7 और मिड डे की अगली ताजा खबर हरियाणा से आ रही है जहाँ इनेलो के दिवंगत नेता हरिचंद मिढा के पुत्र कृष्ण मिढा ने इनेलो को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सबका साथ सबका विकास नीति की नीति पर मेरी पूरी आस्था है.

8 और मिड डे की अगली ताजा खबर छत्तीसगढ़ से आ रही है जहां छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के बीच नक्सलियों ने पत्रकारों को सुरक्षाबलों के साथ घूमने को लेकर चेतावनी करते हुए एक चिठ्ठी जारी की है. आपको बता दें कि पिछले दिनों नक्सलियों के हमले में दूरदर्शन के एक पत्रकार और 3 जवान शहीद हो गये थे.

9 और मिड डे की अगली ताजा खबर #Me Too मामले को लेकर आ रही है दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनी गूगल में महिलाओं के साथ बर्ताव और दुर्व्यवहार के आरोपी कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ उदार रवैया अपनाए जाने के खिलाफ गूगल के कर्मचारियों ने “गूगल वाकआउट” अभियान के तहत काम का बहिष्कार किया.

10 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर कच्चे तेल को लेकर आ रही है जहाँ अमेरिका में कच्चे तेल की कीमत 2.5 फीसदी गिरकर पिछले सात महीनों के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई हैं. आपको बता दें कि इसका सीधा असर भारत में तेल की कीमतों पर देखने को मिल सकता है और आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में और गिरावट देखने को मिल सकती है.